गोमती की खुबसूरती बर्बाद कर रही सरकार: अखिलेश

  • रिवर फ्रंट की भव्यता को देखकर चिढ़ी भाजपा

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा मुखिया ने एकबार फिर भाजपा की योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने इसबार रिवरफ्रं ट की बदहाली पर प्रदेश सरकार को घेरा है। कल पूर्व मुख्यमंत्री राजधानी में अपने कार्यकाल में बनवाए गोमती रिवर फ्रंट पहुंचे थे। उन्होंने कहा की सरकार गोमती की खुबसूरती को बर्बाद करने में जुटी है।
समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इस दौरान कहा कि गोमती रिवर फ्रंट गुजरात के साबरमती नदी पर बनाए गए रिवर फ्रंट की तुलना में बेहतर बना था इसी से चिढक़र भाजपा सरकार ने अनेदखा किया जिसकी वजह से बर्बाद हो रहा है। समाजवादी सरकार में गोमती नदी पर विश्वस्तरीय रिवर फ्रंट बनाया गया था। नदियों को साफ रखने का यही तरीका था, जिस तरह से समाजवादी सरकार ने शुरू किया था। गोमती रिवर फ्रंट पर नदी में लगाई गई लाइटें बंद हो गईं। अब यहां हरियाली के बजाए सूखे पौधे हैं। रंग-बिरंगे फूलों का आकर्षण खत्म हो गया है। अखिलेश यादव ने कहा, समाजवादी सरकार में लगाए गए बच्चों के झूले अभी मजबूत और सुरक्षित हैं। जबकि यहां न कोई देखरेख करने वाला है और न ही रखरखाव है। भाजपा सरकार की उपेक्षा से खूबसूरत रिवर फ्रंट अब खंडहर होता जा रहा है। किसी तरह योग केंद्र और औषधि पार्क दुर्दशा के बाद भी जीवित है। इससे पहले भी पूर्व सीएम गोमती की सफाई को लेकर योगी सरकार पर अक्रामक रहे हैं।

सपा अध्यक्ष ने बच्चों के साथ खेला क्रिकेट

अखिलेश यादव को देखकर वहां स्टेडियम में क्रिकेट खेल रहे बच्चे उत्साहित हो गये। अखिलेश ने भी वहां बैट पकड़ लिया। उनके खेल में शामिल हो गए। ज्ञात हो कि अखिलेश खेलप्रेमी भी है। वह अच्छे फुटबालर भी हैं। वह जब यूपी के सीएम थे यहां पर कई क्रि केट के आयोजन हुए जिसमें उन्होंने भी हाथ आजमाएं। उनकी खेलों प्रति पे्रम का ही परिणाम है लखनऊ का इकाना स्टेडियम जिसे बनवाने में उनका बहुत बड़ा योगदान है।

Related Articles

Back to top button