शासन की अकुशलता से रुला रही है बिजली : अखिलेश

  •  सपा मुखिया का योगी सरकार पर बिजली व्यवस्था को लेकर तंज

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रदेश में छाए बिजली संकट को लेकर सरकार को घेरा। उन्होंने कहा कि इन दिनों गर्मी बुरी तरह झुलसा रही है और सरकार की अकुशलता से बिजली रुला रही है। भाजपा सरकार इन सबसे बेपरवाह अपने को महोत्सवों में व्यस्त रख रही है। दिखाने को मंत्री बदल गए हैं पर बिजली विभाग के कामकाज में कोई फर्क नहीं पड़ रहा है। जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। अखिलेश ने कहा कि बिजली व्यवस्था बेपटरी होने से जहां गांव, कस्बों और शहरों में जनजीवन अस्त-व्यस्त है, वहीं उद्योग-धंधे भी प्रभावित हो रहे हैं। कई इलाकों में जल संकट से हालात ज्यादा बिगड़ गए हैं। नागरिकों और बिजली कर्मियों में मारपीट तक हो गई है। भाजपा सरकार की प्रशासनिक अकुशलता, अदूरदर्शिता के चलते प्रदेश को बिजली संकट से गुजरना पड़ रहा है। इससे पहले भी सपा चीफ अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा था कि उत्तर प्रदेश में पांच साल सरकार चलाने के बाद अब सरकार के दिमाग की बत्ती जली कि बिजली विभाग में व्यापक सुधार की जरूरत है। बिजली विभाग के निजीकरण पर उतारू सरकार ये बताए कि जब उनके हाथ में नियंत्रण ही नहीं होगा तो सुधार लागू कैसे होंगे। भ्रष्टाचार से सांठगांठ का अंत ही हर सुधार का मूल है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भीषण गर्मी के बीच बढ़ी बिजली की मांग को लेकर 2 मई को अधिकारियों के साथ बैठक की थी। यहां उन्होंने प्रदेश के सभी 75 जिलों में रोस्टर के अनुरूप निर्बाध बिजली आपूर्ति सुनिश्चित कराने के निर्देश दिए थे। साथ ही उन्होंने ये भी कहा था कि केंद्र सरकार की ओर से प्रदेश को हर संभव मदद मिल रही है।

अपर्णा यादव को जान से मारने की धमकी, परिवार में मचा हड़कंप

लखनऊ। समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू व भारतीय जनता पार्टी की नेता अपर्णा यादव को जान से मारने की धमकी दी गई है। यह धमकी वाट्सएप काल के जरिए उनके मोबाइल पर दी गई है। धमकी देने वाले आरोपी ने कहा है कि 72 घंटे के अंदर एके-47 से उनकी हत्या कर देंगे। धमकी के बाद पूरा परिवार सदमे में है। अपर्णा के पीएसओ ने गौतमपल्ली थाने में इस संबंध में मोबाइल नंबर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज कराई है। आलाधिकारियों के निर्देश पर सर्विलांस समेत पुलिस की कई टीमें धमकी देने वाले की तलाश में लगी हैं। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि भाजपा नेता को वाट्सएप पर जिस नंबर से काल आई थी वह अज्ञात थी। पुलिस फोन पर आए नंबर और फोन करने वाले की तलाश में जुट गई है। आठ विक्रमादित्य मार्ग पर रहने वाले सरकारी पीएसओ दिलीप सिंह ने गौतमपल्ली थाने में तहरीर देकर बताया कि बुधवार शाम अपर्णा यादव के नंबर पर पहले एक मिस्ड काल आयी, जो वह उठा नहीं पायीं। उसके बाद वाट्सएप काल आयी। फोन रिसीव किया गया तो फोन करने वाले व्यक्ति ने धमकी देते कहा कि तीन दिन के अंदर एके-47 से तुम्हारी हत्या कर दूंगा। इस बात को गंभीरता से लो और नोट कर लो। फिर उसने अपशब्द कहे और फोन काट दिया। पीएसओ ने मामले की जानकारी पुलिस अधिकारियों और गौतमपल्ली थाने को दी।

भाजपा की प्रचार एजेंसियां बन गई सीबीआई-ईडी : ठाकरे

लखनऊ। महाराष्टï्र सरकार के मंत्री आदित्य ठाकरे ने अयोध्या में कहा कि यह पवित्र भूमि हम सभी की आस्था का केंद्र है। अयोध्या से पूरे भारत की आस्था जुड़ी हुई है। ईडी और सीबीआई सिर्फ भाजपा की प्रचार एजेंसियां बनकर रह गई हैं। आदित्य ठाकरे एक दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे। यहां एक होटल में बातचीत के दौरान राजनीतिक सवालों से वह यह कहकर बचते रहे कि वह नितांत धार्मिक यात्रा पर अयोध्या आए हैं। कहा कि अयोध्या हम राजनीति के लिए नहीं आए हैं, बल्कि हम अयोध्या भक्त बनकर आए हैं। उन्होंने कहा कि 2018 में जब शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या आए थे तो हमने पहले मंदिर फिर सरकार का नारा दिया था। इसी नारे के साथ ही माहौल बनता गया। 2019 में सुप्रीम कोर्ट से निर्णय भी आ गया और मंदिर निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ। मथुरा के सवाल पर कहा कि कोर्ट के निर्णय से राममंदिर का निर्माण हो रहा है, हमें खुशी है। हम इसी को आगे ले जाएंगे। उन्होंने कहा कि अयोध्या में महाराष्टï्र सदन के निर्माण की हमारी इच्छा है। इसके लिए सीएम योगी से उद्धव ठाकरे वार्ता भी करेंगे।

Related Articles

Back to top button