बच्चों के स्वास्थ्य के साथ यूपी में हो रहा खिलवाड़: अखिलेश

  • बोले- तत्काल जांच कर सख्त से सख्त सजा दें
  • संक्रमित खून चढ़ाने से 14 बच्चे एचआईवी पॉजिटिव होने पर पूर्व सीएम नाराज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कानपुर में संक्रमित खून चढ़ाने के कारण गंभीर बीमारियों की चपेट में आए बच्चों के मामले पर सपा के राष्ट्रीय  अध्यक्ष ने तत्काल मामले की जांच करने और दोषियों को सख्त से सख्त सजा देने की मांग की है। उन्होंने सोशल मीडिया साइट एक्स पर कहा कि उत्तर प्रदेश में संक्रमित खून चढ़ाने से 14 बच्चों को एचआईवी और हेपेटाइटिस का संक्रमण होना बेहद गंभीर बात है। इस लापरवाही की तत्काल जांच हो और इस तरह की घातक गलती की सख्त से सख्त सजा दी जाए। उत्तर प्रदेश में चिकित्सा व्यवस्था देखने वाला कोई नहीं है।
कानपुर में संक्रमित खून चढऩे के कारण थैलेसीमिया के 14 पीड़ित गंभीर बीमारियों की चपेट में आ गए हैं। ये हेपेटाइटिस बी, सी के साथ-साथ एचआईवी पॉजिटिव भी पाए गए हैं। हैलट के बालरोग अस्पताल के थैलेसीमिया सेंटर में जब रोगियों की जांच की गई तो संक्रमण पता चला है। थैलेसीमिया पीड़ित बच्चों को तीन से चार सप्ताह में एक बार खून जरूर चढ़ता है। इन्हें साल में 18 से 20 बार खून की जरूरत पड़ती है। आशंका है कि विंडो पीरियड में लिए गए खून को चढ़ाए जाने से इन पीडि़तों को संक्रमण हुआ है। इससे पहले समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने यूपी की योगी सरकार पर स्वास्थ्य सुविधाओं में हिलाहवाली पर जमकर निशाना साधा था। उत्तर प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं सुधरने वाली नहीं हैं। डेंगू-मलेरिया, बुखार के मरीजों की अस्पतालों में लम्बी-लम्बी लाइनें लग रही हैं। डॉक्टर, मेडिकल स्टाफ की भारी कमी के चलते मरीज बिना इलाज भटक रहे है।

विश्व कप मैच देखने जाएंगे सपा प्रमुख!

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव 29 अक्टूबर को इकाना स्टेडियम में भारत-इंग्लैंड के बीच होने वाले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने जाएंगे। अखिलेश यादव ने कहा कि यह समाजवादियों का बनाया हुआ स्टेडियम है। लखनऊ और यूपी को गर्व है कि एक बेहतरीन मैच अंतर्राष्ट्रीय स्तर के स्टेडियम में देखने को मिल रहा है। एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि उन्हें मैच देखने जाना चाहिए। साथ ही जोड़ा कि अगर पत्रकार मैच देखने जाएंगे तो वह वहां जरूर जाएंगे। उधर, सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने कहा कि लखनऊ के इकाना स्टेडियम में 29 अक्टूबर को भारत-इंग्लैंड के बीच अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट मैच के आयोजन की चर्चा ब्रिटेन समेत पूरी दुनिया में है। इससे पहले राजधानी लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर के मैच देखने के लिए लोग तरसते थे। सपा की अखिलेश सरकार ने लखनऊ में अंतर्राष्ट्रीय स्तर का स्टेडियम बनवाया। चौधरी ने कहा कि मुख्यमंत्री बनने पर अखिलेश यादव ने आईएएस अफसरों के साथ मैच की शुरुआत की थी। लंदन के सुप्रसिद्ध हाईड पार्क के क्षेत्रफल के बराबर लखनऊ में जनेश्वर मिश्र पार्क का निर्माण कराया।

Related Articles

Back to top button