अखिलेश ने महाराष्ट्र चुनाव को लेकर कर दी बड़ी मांग

  • सपा अध्यक्ष बोले- भाजपा के अब जाने का समय निकट आ गया है

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश गुरुवार को वाल्मीकि जयंती पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें नमन किया। इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि महर्षि वाल्मीकि के जीवन से हमे प्रेरणा लेनी चाहिए।
उन्होंने कहा कि आज के दिन हम सब संकल्प लेते हैं कि समाज में भेदभाव खत्म हो, समय-समय पर जो ऊंच नीच पैदा होती है, उसको समाप्त किया जाए। अखिलेश यादव ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी को समाज में नफरत फ़ैलाने से फुर्सत नहीं है और अब उनके जाने का समय निकट आ गया है। उन्होंने कहा कि समाजवादी पार्टी अपने विचारों में महर्षि वाल्मीकि के कथनों का अनुसरण करती है। अखिलेश यादव ने कहा कि महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव की घोषणा हो चुकी है। राज्य में एक चरण में चुनाव होगा। हरियाणा में हुए विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने सपा को एक भी सीट नहीं दी थी जबकि महाराष्ट्र में सपा के दो विधायक थे तो ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि वहां सपा की भागीदारी अब बढ़ेगी।

अखिलेश देश के इकलौते नेता जिन्होंने मोदी सरकार को घुटने पर ला दिया: सुनील यादव

लखनऊ। अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट पर हो रहे उपचुनाव को लेकर पूरे देश में राजनीति गर्म है, समाजवादी पार्टी समेत तमाम विपक्षी दल बीजेपी पर हार के डर से चुनाव न कराने के आरोप लगाए हैं। बीजेपी प्रवक्ता ने कहा कि अगर बीजेपी मिल्कीपुर में उपचुनाव नहीं कराना होता तो सीएम योगी इतनी ताकत वहां पर नहीं झोकते, वो लगातार वहां पर प्रचार कर रहे हैं पार्टी डिसीजन ले रही थी। अब ये इस याचिका के बारे में तो मतलब पता ही नहीं था तभी गोरखनाथ बाबा को बुलाया गया। इसका जवाब में सपा प्रवक्ता सुनील साजन ने कहा कि विरासत में आप वकील हो सकते हैं, बुद्धि कहां से लाएंगे बुद्धि तो प्रैक्टिस से आती है, बुद्धि तो पढ़ करके आती है समाज में घूम करके आती है और आप किस नेता पर टिप्पणी कर रहे हैं, आप टिप्पणी कर रहे हैं अखिलेश यादव पर जो इस देश के इकलौते ऐसे नेता हैं जिन्होंने मोदी सरकार को घुटने पर ला दिया है ये पूरा देश जानता है। उस पर बहस का विषय नहीं है। सपा प्रवक्ता ने कहा कि आपने केवल धार्मिक स्थलों की बात रखी है। कोई जीतेगा, कोई हारेगा. लेकिन अयोध्या इसलिए महत्वपूर्ण है कि बीजेपी का कुल मुद्दा चुनावी मुद्दा भगवान राम का मंदिर रहा है।

जहां हमारे दो विधायक थे, वहां अब ज्यादा सीटें मिलेंगी

पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि मैं कल महाराष्ट्र जाऊंगा जहां हमारी कोशिश होगी कि इंडिया गठबंधन के साथ ही हम विधानसभा चुनाव में उतरें। अखिलेश यादव ने कहा कि हमें उम्मीद है जहां हमारे दो विधायक थे, वहां अब हमें और ज्यादा सीटें मिलेंगी और हम पूरी मजबूती के साथ इंडिया गठबंधन के साथ खड़े होंगे।

नायब सिंह सैनी फिर बने हरियाणा के सीएम

  • मंच पर दिखा एनडीए का पावर

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
हरियाणा। नायब सिंह सैनी ने एक बार फिर हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले ली है. नायब सिंह सैनी के साथ उनकी कैबिनेट के मंत्रियों ने भी शपथ ली है. नायब सिंह सैनी ने लगातार दूसरी बार हरियाणा के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली है।
शपथ ग्रहण समारोह के मौके पर पीएम मोदी, गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और केंद्रीय मंत्री नितिन गडक़री समेत भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे। इस मौके पर बीजेपी शासित राज्यों के मुख्यमंत्री भी मौजूद रहे। नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन पंचकूला के दशहरा मैदान में किया गया। नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण के मौके पर हरियाणा बीजेपी के वरिष्ठ नेता और अंबाला कैंट से विधायक अनिल विज ने भी कैबिनेट मंत्री के तौर पर शपथ ली। नायब सिंह सैनी के शपथ ग्रहण समारोह में पीएम मोदी, अमित शाह, राजनाथ सिंह, मनोहर लाल खट्टर समेत बीजेपी के कई नेता शामिल थे। इसके अलावा कई राज्यों के सीएम और पार्टी के वरिष्ठ नेता भी मंच पर मौजूद थे। इसके लिए पंचकूला में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए थे। नायब सिंह सैनी दूसरी बार हरियाणा के सीएम बने हैं। इससे पहले 12 मार्च 2024 को वह पहली बार हरियाणा के मुख्यमंत्री चुने गए थे।

गोमती नगर में बारिश में महिला से हुई छेड़छाड़ मामले में पांच पुलिसकर्मी दोषी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अगस्त में गोमती नगर इलाके के अंबेडकर पार्क के पास जलभराव में युवती से छेड़छाड़ के मामले में निलंबित पांच पुलिसकर्मी दोषी पाए गए हैं। जांच रिपोर्ट उच्चाधिकारियों को भेज दी गई है। इसी के आधार पर अब आगे की कार्रवाई की जाएगी। एडीसीपी ईस्ट पंकज कुमार सिंह ने बताया कि जांच में दोषी पुलिसकर्मियों की लापरवाही सामने आई है।
घटना के बाद तत्कालीन गोमती नगर दीपक कुमार पांडेय, दारोगा ऋ षि विवेक, दारोगा कपिल, सिपाही धर्मवीर और वीरेंद्र को निलंबित किया गया था। रिपोर्ट के आधार पर अब विभागीय दंड निर्धारित किया जाएगा। वहीं, मामले में गिरफ्तार आरोपियों के खिलाफ पुलिस जल्द ही चार्जशीट दाखिल करेगी। बीती 5 अगस्त को मरीन ड्राइव के पास सडक़ पर पानी भर गया था। इस जलभराव में करीब 40-50 अज्ञात युवक इक_े हो गए थे और उन्होंने उत्पात मचाना शुरू कर दिया था।

राहुल देश में गृह युद्ध कराना चाहते हैं : गिरिराज

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बेगूसराय। हिन्दू स्वाभिमान यात्रा पर निकलने से पहले केंद्रीय मंत्री और बेगूसराय के सांसद गिरिराज सिंह और अधिक आक्रामक हो गए हैं। गिरिराज ने राहुल गांधी पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि वे देश में गृह युद्ध कराना चाहते है, इसलिए वो हल्की बाते करते रहते हैं, वो कानून को नहीं मानते है।
केंद्रीय मंत्री ने यात्रा को लेकर कहा कि यह किसी पार्टी की यात्रा नहीं है। न तो बीजेपी और न ही जदयू को इस यात्रा से कोई मतलब है। हिंदुओं को जगाने के लिए हिंदू स्वाभिमान यात्रा निकाली जा रही है। बता दें, गिरिराज सिंह की हिन्दू स्वाभिमान यात्रा को लेकर पहले जहां जेडीयू ने सवाल उठाते थे। वहीं अब बिहार बीजेपी अध्यक्ष समेत अन्य नेताओं ने भी इस यात्रा से किनारा कर लिया है।

मंत्री दिनेश के खिलाफ कांग्रेसियों ने खोला मोर्चा

  • पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी पर प्रदेश सरकार के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के बयान का मामला तूल पकड़ता जा रहा है। गुरुवार को एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने हजरतगंज चौराहे पर मंत्री दिनेश शर्मा के पोस्टर पर कालिख पोतकर अपना गुस्सा जाहिर किया। एनएसयूआई प्रदेश महासचिव मध्य क्षेत्र आर्यन मिश्रा की अगुवाई में कांग्रेस के युवा कार्यकर्ताओं ने मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।
बता दें कि मंत्री दिनेश प्रताप सिंह ने प्रियंका गांधी के खिलाफ अशोभनीय टिप्पणी की थी जिसके बाद कांग्रेस कार्यकर्ताओं में मंत्री के खिलाफ भारी आक्रोश है। इसी के चलते गुरुवार को एक बार फिर कांग्रेस के कार्यकर्ताओं ने मंत्री के खिलाफ जमकर प्रदर्शन किया। भाजपा के मंत्री दिनेश प्रताप सिंह के पोस्टर पर कालिख पोतने के मामले में प्रदर्शन कर रहे एनएसयूआई कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया। इस दौरान प्रदर्शनकारियों ने दिनेश प्रताप सिंह के खिलाफ जमकर नारे लगाए।

मंत्री पर जबरदस्त बिफरी सुप्रिया श्रीनेत

मंत्री दिनेश प्रताप सिंह का प्रियंका गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर कांग्रेस की राष्ट्रीय प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने भी मंत्री पर पलटवार करते हुए कहा कि बीजेपी के बड़बोले मंत्री और राहुल गांधी जी के सामने करारी हार झेल चुके दिनेश प्रताप सिंह ने जो प्रियंका गांधी जी के लिये जो अनुचित शब्द बोले हैं, वो कहीं न कहीं बीजेपी का असली चाल, चरित्र और चेहरा है जो एक बार फिर दिखा है। बीजेपी में कुलदीप सिंह सेंगर, बृजभूषण शरण सिंह और अब दिनेश प्रताप सिंह जैसे लोगों की वजह से ही बीजेपी महिला विरोधी होती जा रही है। रायबरेली में जो आपकी करारी हार हुई है उससे आप उबर नहीं पा रहे हैं ये बयान उसी की कुंठा को प्रदर्शित करती है। चुनावी हार से उबरिये और महिलाओं की इज्जत करना सीखिए, आप सार्वजनिक जीवन में जीने लायक इंसान नहीं है, आप घटिया इंसान हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button