भाजपा को अगले चरणों में ‘बूथ एजेंट’ तक नहीं मिलेंगे: अखिलेश

बोले -पहले दोनों चरणों में दिख गया सच, दस साल से झूठ बोल रही बीजेपी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। दो चरणों के मतदान के बाद यूपी में सियासत का तापमान भी चढ़ गया है।  विपक्षी दलों के समूह ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इन्क्लूसिव अलायंस’ (इंडिया) के उत्तर प्रदेश में प्रमुख घटक समाजवादी पार्टी (सपा) के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को दावा किया कि लोकसभा चुनाव के पहले दो चरण में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को मतदाता नहीं मिले और अगले चरणों में उसे ‘बूथ एजेंट’ तक नहीं मिलेंगे।

सपा प्रमुख ने दूसरे चरण के मतदान के बाद एक ‘बूथ एजेंट’ से बातचीत की एक समाचार चैनल की वीडियो क्लिप सोशल मीडिया मंच एक्स पर साझा की। उन्होंने शनिवार को ‘एक्स’ पर लिखा, ‘‘भाजपा के नेताओं के 10 साल लगातार झूठ पर झूठ बोलने के बाद आज भाजपा का जो बुरा हाल हो रहा है, उस सच को बोलने की हिम्मत भाजपा का एक ‘बूथ एजेंट’ कर रहा है। यह ‘बूथ एजेंट’ कह रहा है कि इनके (भाजपा के) पक्ष में मतदान नहीं होने का कारण भाजपा सरकार के खिलाफ जनता का रोष है जिसकी वजह महंगाई – बेरोजगारी जैसे असल मुद्दे हैं। यादव ने कहा कि पहले दो चरण के मतदान के बाद अगले चरणों में भाजपा का हाल और बुरा होगा।

जनता ने भाजपा का बोरिया-बिस्तर और झोला सब बांध दिया 

उन्होंने कहा ‘‘अभी दो चरण में भाजपा को मतदाता नहीं मिले, अगले चरणों में ‘बूथ एजेंट’ तक नहीं मिलेंगे। जनता ने भाजपा का बोरिया-बिस्तर और झोला सब बांध दिया है। उत्तर प्रदेश में लोकसभा की 80 सीट के लिए सभी सात चरणों में मतदान होना है जिसमें शुरू के दो चरणों में आठ-आठ सीटों के लिए 19 अप्रैल और 26 अप्रैल को मतदान हो चुका है। अगले पांच चरणों में 64 सीटों पर मतदान होना है।

यौन उत्पीडऩ के आरोप में सीआरपीएफ के हाई रैंक अधिकारी पर गिरी गाज

गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद बर्खास्तगी का आदेश

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नई दिल्ली। केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के एक बड़े अधिकारी पर यौन उत्पीडऩ का आरोप लगा है। सूत्रों के मुताबिक, सीआरपीएफ के डीआईजी पर महिलाओं का आरोप हैं कि वो उनके साथ गंदी हरकत करते थे। आरोप के बाद अधिकारी को बर्खास्त करने के आदेश दिए गए हैं।

सरकारी जांच में आरोप सही पाए जाने के बाद केंद्रीय लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की सिफारिश और गृह मंत्रालय की मंजूरी के बाद यह कार्रवाई की गई है। कई महिला सीआरपीएफ कर्मियों की ओर से यौन उत्पीडऩ के आरोपों के बाद देश के सबसे बड़े अर्धसैनिक बल ने यूपीएससी को एक रिपोर्ट सौंपी, जिसके बाद गृहमंत्रालय ने उसे बर्खास्त करने का अनुरोध किया था।

अधिकारी ने अपने ऊपर लगे आरोपों को बताया था झूठा

खजान सिंह अभी मुंबई में तैनात हैं। उनके तरफ से अभी तक कोई बयान नहीं दिया गया है। उन्हें बर्खास्तगी के नोटिस का जवाब देने के लिए 15 दिन का समय दिया गया है। उन पर दो आरोप हैं, जिनमें से एक मामले में बर्खास्तगी की कार्रवाई शुरू कर दी गई है, दूसरे मामले की जांच अभी चल रही है। उन्होंने पहले इन आरोपों को पूरी तरह से झूठे बताते हुए खारिज कर दिया था और दावा किया था कि ये उनकी छवि खराब करने के लिए लगाए गए हैं। लगभग 3.25 लाख कर्मियों वाला सीआरपीएफ बल 1986 में पहली बार महिलाओं को लड़ाकू दस्तों में शामिल करने वाला बल बना था। अब इसमें छह महिला बटालियन हैं, जिनमें कुल 8,000 महिला कर्मी शामिल हैं। इसके अलावा, महिलाएं सीआरपीएफ में खेल और विभिन्न प्रशासनिक पदों पर भी काम करती हैं।

लड्डू खाकर दर्जनों बच्चे बीमार बलरामपुर में चल रहा इलाज

मेहंदीगंज में पारिवारिक समारोह में मशहूर दुकान से लिए थे लड्डू

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। पुराने लखनऊ में लड्डू खाकर कई दर्जन बच्चे बीमार हो गए। यह घटना राजधानी में सालों से मशहूर हाजी स्वीट हाउस से जुड़ा है। बीमार बच्चों को बलरामपुर अस्पताल में भर्ती कराया गया। दरअसल, एक पारिवारिक समारोह के लिए हाजी स्वीट लड्डू वाले की दुकान से परिजन 5 किलो लड्डू लेकर गए थे।

परिजनों का आरोप लगाया कि लड्डू खाने के बाद से ही बच्चों की तबियत बिगड़ गई। बलरामपुर अस्पताल में सभी का इलाज जारी है। ये बच्चे फैजुल्लागंज व मेहंदीगंज के रहने वाले बताए जा रहे हंै। बच्चों की संख्या लगभग 25 से 30 बताई जा रही है। गौरतलब हो कि यह दुकान नक्खास स्थित हाजी स्वीट के नाम से मशहूर है। यह दुकान वर्षों पुरानी है और आस-पास के लोगों के बीच में काफी लोकप्रिय है।

धीरे-धीरे प्रदेश में गर्मी हो रही प्रचंड

 लू की मार, तेज हवाओं का अलर्ट

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। दिन पर दिन प्रदेश के तापमान में बढ़ोत्तरी हो रही है। इसी के साथ गर्मी भी बढऩे लगी है। दोपहर के समय सडक़ों पर सन्नाटा पसरने लगा है। अब लोग गर्मी से बने के उपाय भी करते नजर आने लग हैं। आगरा प्रदेश के गरम शहरों में तीसरे स्थान पर रहा। दोपहर में धूप और शाम को धूल ने शहरवासियों को जमकर परेशान किया। कुछ स्थानों पर हल्की बूंदाबांदी भी हुई। शुक्रवार को सुबह से ही सूरज ने आंखें तरेरी।

सुबह नौ बजे से ही धूप चुभने लगी थी। दिन चढऩे के साथ ही सूरज के तेवर भी तल्ख होते चले गए। दोपहर 12 से दो बजे के बीच तो घर से बाहर निकलना मुश्किल हो गया। धूप में त्वचा झुलस गई। लोगों ने जरूरी काम होने या फिर स्वयं को पूरी तरह कपड़ों से ढकने के बाद ही घर से बाहर निकलना पसंद किया। दोपहर बाद बादल घिर आए। शाम को तेज हवा चलने से धूल उड़तीे रही। धूल की वजह से राहगीरों को काफी परेशानी उठानी पड़ी। तेज हवा से होर्डिंग फट गए। अधिकतम तापमान गुरुवार की अपेक्षा 2.4 डिग्री सेल्सियस अधिक रहा। यह सामान्य तापमान से 1.8 डिग्री सेल्सियस अधिक था। न्यूनतम तापमान में गुरुवार की अपेक्षा मामूली वृद्धि दर्ज की गई। शाम को बूंदाबांदी होने पर लोगों को गर्मी से कुछ राहत मिली। मौसम विभाग के अनुसार शनिवार को आंशिक बादल छाए रहेंगे। अधिकतम तापमान में वृद्धि और न्यूनतम तापमान में गिरावट दर्ज की जा सकती है।

मेरठ में चढ़ता रहा पारा

मेरठ। लोकसभा चुनाव के मतदान के दौरान जनपद में इस बार मौसम के तेवर तल्ख रहे। पिछले दो लोकसभा चुनावों को देखें तो पारा इस बार सर्वाधिक रहा। अधिकतम तापमान 41.3 डिग्री सेल्सियस रहा। यह इस सीजन का भी सबसे अधिक तापमान है। 19 अप्रैल को प्रथम चरण के दौरान भी पारा 39.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। शुक्रवार को सुबह साढ़े आठ बजे ही 30.6 डिग्री सेल्सियस रिकार्ड किया गया। तापमान लगातार चढ़ता रहा।

 

मणिपुर में फिर ङ्क्षहसा, 2 जवान शहीद, कई घायल

कुकी उग्रवादियों का सीआरपीएफ पर हमला

१११ 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

नारनसेना। मणिपुर के नारनसेना इलाके में आधी रात को कथित कुकी उग्रवादियों के हमले में केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के 2 जवान शहीद हो गए हैं, जबकि इस हमले में कई जवान घायल हुए हैं, ये जवान राज्य के बिष्णुपुर जिले के नारनसेना इलाके में तैनात सीआरपीएफ की 128वीं बटालियन के हैं, मणिपुर पुलिस ने इस हमले की जानकारी दी और बताया कि ये हमला आधी रात को हुआ है,

बता दें कि शुक्रवार को मणिपुर में लोकसभा चुनाव के लिए वोटिंग हुई है, वोटिंग खत्म होने के कुछ घंटों बाद ये हमला किया गया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कि उग्रवादियों ने पोस्ट को निशाना बनाकर पहाड़ी की चोटियों से अंधाधुंध गोलीबारी की। गोलीबारी रात करीब साढ़े 12 बजे शुरू हुई और देर रात लगभग सवा दो बजे तक जारी रही। आतंकवादियों ने बम भी फेंके, जिनमें से एक बम सीआरपीएफ की 128 बटालियन की चौकी में फट गया। सीआरपीएफ जवानों को आईआरबीएन शिविर की सुरक्षा के लिए तैनात किया गया था. पुलिस ने कहा कि हमले में शामिल लोगों का पता लगाने के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है। धमाके की चपेट में आकर चार जवान घायल हो गए. जिन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उनमें से दो की मौत हो गई। अन्य घायल जवानों का इलाज चल रहा है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है।

 

शुक्रवार को हुई है वोटिंग

 

मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी, प्रदीप कुमार झा ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में बाहरी मणिपुर में अधिक मतदान और हिंसा की घटनाओं की जानकारी दी। मणिपुर के मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने कहा, लगभग एक घंटे पहले हमें मिली आखिरी रिपोर्ट तक, मतदान प्रतिशत 75 प्रतिशत के बीच था और कोई बड़ी गड़बड़ी की सूचना नहीं थी। उन्होंने यह भी कहा कि दूसरे चरण के मतदान के दौरान लोग बड़ी संख्या में अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए निकले।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button