UP में सपा से इन नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं अखिलेश यादव ! 

यूपी में 2027 विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में 37 सीटें जीतने वाली...

4PM न्यूज नेटवर्क: 

  • समाजवादी पार्टी कई नेताओं को बाहर का रास्ता दिखा सकती है!
  • अखिलेश यादव जल्द ले सकते हैं बड़ा फैसला !
उत्तर-प्रदेश की राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है। ऐसे में तमाम राजनीतिक दल के नेता अपना दमखम दिखाने में लगे हुए हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी को लेकर बड़ी खबर सामने आ रही है। यूपी में 2027 विधानसभा चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी ने अपनी कमर कस ली है। मिली जानकारी के अनुसार लोकसभा चुनाव 2024 में 37 सीटें जीतने वाली सपा पार्टी ने 2027 में विधानसभा चुनाव के लिए नई रणनीतियों पर काम करना शुरू कर दिया है। अब समाजवादी पार्टी जिलेवार सक्रिय और निष्क्रिय पदाधिकारियो की सूची तैयार कर रही है, जिसमें निष्क्रिय पदाधिकारियों की सपा छुट्टी करने वाली है। समाजवादी पार्टी की जिला और महानगर इकाइयां को मासिक बैठक को गंभीरता से लेने के निर्देश प्रदेश मुख्यालय की तरफ से दिए गए हैं।

सपा पार्टी कई नेताओं को दिखा सकती है बाहर का रास्ता

आपको बता दें कि समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष श्याम लाल पाल ने सभी जिला अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष को पत्र भेज कर जिला और महानगर संगठन से हर महीने की 15 तारीख तक 6 बिंदुओं पर रिपोर्ट मांगी है। मासिक रिपोर्ट में आयोजन की तिथि उसमें शामिल होने वाले सांसद, विधायक, पूर्व सांसद, पूर्व विधायक और जिला पंचायत अध्यक्षों के नाम, विधानसभा क्षेत्रों और सभी प्रकोष्ठों की मासिक बैठक का पूरा विवरण भेजना होगा। इसके अलावा जिले में होने वाले धरना प्रदर्शन, जिले में होने वाली अपहरण, फिरौती, डकैती, दुष्कर्म और अन्य घटनाओं पर पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं के उत्पीड़न पर फर्जी मुकदमे दर्ज होने की जानकारी भी अब हर महीने प्रदेश मुख्यालय को भेजी जाएगी।

सूत्रों के मुताबिक लंबे समय से प्रदेश मुख्यालय को इस बात की सूचना मिल रही थी कि कई जिलों और महानगर संगठनों की होने वाली मासिक बैठकों में कई बड़े नेता अनुपस्थित रह रहे थे।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • ऐसे में समाजवादी पार्टी ने तय किया है कि अब 2027 के लिए छोटी-छोटी चीजों पर काम करना है।
  • वहीं उनका मानना  निष्क्रिय पदाधिकारियों की जगह सक्रिय पदाधिकारियों को जगह देनी है।
  • इसी क्रम में इन रिपोर्ट के आधार पर निष्क्रिय पदाधिकारियों की सपा छुट्टी करने वाली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button