अखिलेश यादव ने बीच सड़क पर किया माल्यार्पण, लखनऊ में JPNIC पर जबरदस्त हंगामा 

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जय प्रकाश नारायण की जयंती पर शुक्रवार (11 अक्टूबर) को सियासी अखाड़ा बन गया है...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में जय प्रकाश नारायण की जयंती पर शुक्रवार (11 अक्टूबर) को सियासी अखाड़ा बन गया है। यहां समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव के आवास के बाहर बैरिकेडिंग लगा दी गई है। बड़ी संख्या में पुलिस तैनात कर दी गई है। सूत्रों के मुताबिक इस बीच खबर सामने आ रही है कि अखिलेश यादव ने वहां उपस्थित सपा कार्यकर्ताओं को संबोधित किया और कहा, ‘ये विनाशकारी सरकार है। जे लोग जेपीएनआईसी को बेचना चाहते हैं. हम हर साल जेपी जयंती मनाएंगे. ये सरकार गूंगी बहरी सरकार है। ये सरकार समाजवादियों को जेपी जयंती नहीं मनाने दे रही है। आज रामनवमी है और ये लोग हमें त्योहार नहीं मनाने दे रहे हैं।

इस सरकार में बिच्छू हैं:  अखिलेश यादव

अखिलेश यादव ने कहा, ‘सरकार JPNIC को बेच देना चाहती है। साजिश ये है कि वर्ल्ड क्लास बिल्डिंग को बेचकर लाभ लेना चाहती है। उन्होंने कहा-  जो सरकार भेड़ियों से गरीबों को नहीं बचा पा रही हैं। जो गुलदार से गरीबों और किसानों को नहीं बचा पा रही है, यह सरकार गरीबों की मदद नहीं कर पा रही है। ये सरकार हमारी स्वास्थ्य कि चिंता क्यों कर रही है जो कह रही है कि वहां पर बिच्छू हैं। हमारी चिंता मत करिए।

वहीं इस पूरी घटना पर सपा के प्रमुख महासचिव राम गोपाल यादव की प्रतिक्रिया सामने आई है। राम गोपाल यादव ने कहा कि ‘इन्होंने पिछले साल भी रोका था, उस वक्त अखिलेश जी को फांद कर जाना पड़ा था। उस वक्त भी लोगों के मन में सवाल आया था कि ऐसी क्या बात है कि माल्यार्पण करने से रोका जा रहा है। इस बार इन्होंने राष्ट्रीय अध्यक्ष का पूरा घर घेर लिया है। यह क्षुब्ध मानसिकता है। जय प्रकाश जैसा व्यक्तित्व युगों में एक बार पैदा होता है।’

बहुत ही घटिया हरकत है- रामोगपाल यादव

सपा नेता ने कहा कि ‘उत्तर प्रदेश सरकार की उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण न करने देना बहुत ही घटिया हरकत है। ये केवल जयप्रकाश नाराय़ण का नहीं बल्कि सभी स्वतंत्रता सेनानियों का अपमान है। उन्होंने कहा- पिछले साल भी इन्होंने ऐसा ही किया था विनाश काले विपरीत बुद्धि। उत्तर प्रदेश सरकार उसी तरफ जा रही है। यूपी के सचिव भी डर के कारण कुछ नहीं बोल रहे हैं।

सरकार द्वारा JPNIC गेट ढकने को लेकर सपा ने तीखा हमला किया है। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स पर लिखा- लोकतंत्र पर निरंतर कर रही प्रहार, निकम्मी भाजपा सरकार ! यूपी सरकार द्वारा लोकनायक जय प्रकाश नारायण जी की जयंती पर उनके नाम पर बने JPNIC पर दुबारा ताला लगाने का प्रयास, अत्यंत निंदनीय है।

  • जय प्रकाश नारायण जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण न करने देना भाजपा की गंदी राजनीति को दर्शाता है।
  • इस जनविरोधी सरकार ने लखनऊ में बने JPNIC जैसे विकास कार्य को बरबाद करके महापुरुषों का अपमान किया है। समाजवादी इन तानाशाहों के आगे झुकेंगे नहीं !

अखिलेश यादव ने योगी सरकार पर लगाया बड़ा आरोप

अखिलेश यादव ने आरोप लगाते हुए एक्स पोस्ट में कहा कि ‘भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार, इनका हर काम नकारात्मक का प्रतीक है। पिछली बार की तरह समाजवादी लोग कहीं ‘जय प्रकाश नारायण जी’ की जयंती पर उनकी मूर्ति पर माल्यार्पण करने न चले जाएं, इसीलिए उन्हें रोकने के लिए हमारे निजी आवास के आसपास बैरिकेडिंग कर दी गई है।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button