महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर अखिलेश यादव ने कर दी बड़ी मांग 

4PM न्यूज नेटवर्क: महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। इसे लेकर तमाम राजनीतिक दलों के नेता एक-दूसरे पर तंज कसते हुए नजर आ रहे हैं। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग को लेकर बड़ा बयान दिया है। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव लड़ेगी, हमारी कोशिश होगी कि महाराष्ट्र में इंडिया गठबंधन मिलकर चुनाव लड़ेगा। उन्होंने कहा कि वो शुक्रवार (17 अक्टूबर) को महाराष्ट्र जा रहे हैं जहां सीट शेयरिंग को लेकर बात होगी। इसके साथ ही उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्द ही इसे लेकर फैसला हो जाएगा।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने आज राजधानी लखनऊ में मीडिया कर्मियों से बातचीत के दौरान कहा कि एक बार इंडिया गठबंधन की एकजुटता और मजबूती का दावा किया। इस दौरान जब उनसे महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सवाल किया तो उन्होंने कहा कि ‘मैं कल महाराष्ट्र जा रहा हूं … हमारी कोशिश होगी कि INDIA गठबंधन के साथ लड़े। हमने सीटें मांगी हैं हमें उम्मीद है कि हमारे 2 विधायक थे इस बार ज्यादा सीटें मिलेंगी और पूरी मजबूती के साथ INDIA गठबंधन के साथ खड़े होंगे।’

उन्होंने कहा कि हम एकजुट होकर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि घबराए तो वे लोग हैं जो उपचुनाव वाली सीटों पर से बीएलओ तक को हटा दिए। वे लोग माइक्रोस्कोप से पीडीए परिवार के अधिकारी और कर्मचारियों को ढूंढ़ रहे हैं।

अखिलेश ने सीट शेयरिंग को लेकर किया बड़ा दावा

अखिलेश ने कहा कि वो कल महाराष्ट्र जा रहे हैं उम्मीद है कि बहुत जल्द महाराष्ट्र में सीट शेयरिंग हो जाएगी। वहीं यूपी में कांग्रेस के साथ गठबंधन पर उन्होंने कहा कि यूपी में भी जल्द सीट शेयरिंग को लेकर बात तय हो जाएगी। सपा मुखिया दो दिन महाराष्ट्र दौरे पर रहेंगे। इस दौरान उनकी मालेगांव और धुले में कार्यक्रम हैं जहां वो लोगों को संबोधित करेंगे।

अबू आजमी का बयान  

सूत्रों के मुताबिक सपा पार्टी ने गठबंधन से 12 सीटों की मांग की है। सपा पार्टी के महाराष्ट्र प्रमुख अबू आज़मी ने कहा कि वर्तमान में केवल कांग्रेस, एनसीपी-एससीपी और शिवसेना (UBT) ही बैठकें कर रही हैं। अन्य छोटी पार्टियों के साथ बैठकें अभी भी लंबित हैं। मैं अपने ट्वीट के माध्यम से उन्हें याद दिला रहा था कि बहुत देर हो रही है। मैंने सुना था कि कांग्रेस कुछ घोषणा भी करने वाले थे, इसलिए मैंने उनसे कहा था कि हमें विश्वास में लीजिए, इसमें कोई नाराजगी नहीं है, मैं सिर्फ ये याद दिलाना चाहता था कि राहुल गांधी और अखिलेश यादव के बीच भी रिश्ते अच्छे हैं।

उन्होंने आगे कहा कि इस परिस्थितियों में, मैं हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष मा. श्री. अखिलेश यादव जी से अनुमति चाहूंगा की महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव का परिणाम चाहे कुछ भी हो सपा पार्टी जिन विधानसभाओं में मजबूत है, ऐसी अधिक से अधिक सीटों पर चुनाव लड़ना चाहेगी।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • महाराष्ट्र और उत्तर प्रदेश में सीटों के बंटवारे पर अखिलेश यादव ने कहा कि हमारी कोशिश होगी कि इंडिया गठबंधन के साथ लड़े।
  • ऐसे में उम्मीद है कि इस बार ज्यादा सीटें मिलेंगी और पूरी मजबूती के साथ गठबंधन के साथ खड़े होंगे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button