अखिलेश यादव ने खेला बड़ा दांव, BJP से पूछ लिया ये सवाल, चर्चाएं तेज 

उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है। राज्य में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है, हालांकि अभी तक चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति में सियासी घमासान मचा हुआ है। राज्य में 10 सीटों पर उपचुनाव होने वाला है, हालांकि अभी तक चुनाव का ऐलान नहीं हुआ है। यूपी की सियासत में समाजवादी पार्टी और भाजपा के बीच जमकर आरोप प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं। इस बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से BJP के अंदरुनी घमासान को लेकर निशाना साधा है। सपा अध्यक्ष ने सवाल किया क्या जो अंदरखाने में खटपट चल रही थी वो खत्म हो गई है या फिर उस मामले को दबा दिया गया है।

सपा मुखिया अखिलेश यादव ने चुनाव के बाद भाजपा में मची खींचतान को लेकर निशाना साधते हुए कहा कि जो पार्टी के अंदर रार और तकरार मची हुई थी। तो वो खत्म हो गई है या फिर उसे ऊपरी मुस्कान से ढकने की कोशिश की जा रही है। अखिलेश यादव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के माध्यम से कहा कि ‘आपसी ‘खटपट’ का क्या… अंदरूनी बात दब गयी या दबा दी गयी… ख़त्म हुई रार-तकरार या झूठी मुस्कानों से ढकी है दरार… कई हैं सवाल???’
ऐसे में उपचुनाव के लिए NDA में सीटों के बंटवारे पर सस्पेंस खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। दरअसल, NDA के दलों के बीच सीट बंटवारे को लेकर गुत्थी सुलझ गई है। इसका संकेत निषाद पार्टी प्रमुख और योगी सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद के बयान के आधार पर मिलने लगे हैं। दरअसल, बुधवार (14 अगस्त) को उपचुनाव के संबंध में मीडिया से बात करते हुए योगी सरकार के मंत्री डॉ. संजय निषाद ने बड़ा बयान सामने आया है। उन्होंने कहा कि NDA मझवा और कटेहरी में निषाद पार्टी के सिंबल पर लड़ेगा।

जानिए किसे मिली कौन सी सीट?

बताया जा रहा है कि वहीं दूसरी ओर गठबंधन के दल RLD पहले ही पश्चिमी यूपी की सीट मीरापुर में अपनी तैयारी कर रही है। यह सीट RLD विधायक के इस्तीफे के बाद ही खाली हुई है। इस वजह से यहां आरएलडी का उम्मीदवार होना तय माना जा रहा है। हालांकि एनडीए गठबंधन से सुभासपा को इस चुनाव में एक भी सीट नहीं मिलने के संकेत पहले ही मिल चुके हैं। लगभग ऐसे ही संकेत अपना दल एस को लेकर भी हैं, माना जा रहा है कि अपना दल को भी कोई सीट नहीं मिलेगी।

महत्वपूर्ण गठबंधन

  • वहीं दूसरी ओर इंडिया गठबंधन में अभी तक सीटों पर पेंच फंसा हुआ है।
  • कांग्रेस राज्य में होने वाले उपचुनाव के लिए पांच सीटें मांग रही है।
  • सूत्रों की मानें तो समाजवादी पार्टी गठबंधन में चुनाव लड़ने के लिए तैयार है।
  • लेकिन पार्टी गठबंधन के तहत दो से ज्यादा सीट देने के लिए तैयार नहीं है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button