अपनों के अवैध निर्माण पर भाजपा चलाए बुलडोजर: अखिलेश यादव

  • बोले-गांधी के अहिंसा व सौहार्द के सिद्धांत को किया दरकिनार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भाजपा की बुलडोजर नीति पर करारा प्रहार किया है। उन्होंने ट्वीट कर कहा कि अवैध निर्माण व कॉलोनियों पर बुलडोजर चलाने से पहले भाजपा सरकार अपने सभी कार्यालयों, मंत्री, नेताओं व कार्यकर्ताओं के घरों, दुकानों व प्रतिष्ठानों के वैध नक्शे व अनुमति की जांच कर उन पर बुलडोजर चलाए।
अखिलेश यादव पिछले दिनों गुजरात में थे जहां उन्होंने भाजपा पर तंज कसते हुए कहा था कि ये दुर्भाग्यपूर्ण है कि आज भाजपाई सरकारों ने गांधी जी के अहिंसा व सौहार्द के सिद्धांत की जगह हिंसा व नफरत के प्रतीक एनकाउंटर व बुलडोजर की मानसिकता को अपना लिया है। उधर अखिलेश ने दिल्ली के अलावा अन्य राज्यों में गतिविधियां बढ़ा दिए हैं। जनवरी में तेलंगाना में आयोजित रैली में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल, पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान, केरल के मुख्यमंत्री पिनरायी विजयन और सीपीआई के डी राजा के साथ मंच साझा कर एकजुटता का संदेश दिया। इसके बाद वह तमिलनाडु के मुख्यमंत्री व डीएमके अध्यक्ष एमके स्टालिन के जन्मदिन समारोह पहुंचे। वह सोमवार को गुजरात में पूर्व मुख्यमंत्री शंकर सिंह वाघेला के यहां पहुंचे हैं। सूत्रों का कहना है कि वह वहां सपा कार्यकर्ताओं के साथ भी मंथन करेंगे। गुजरात में पार्टी एक विधायक से खाता खोल चुकी है। ऐसे में वहां के नेताओं से मिलकर भविष्य की रणनीति भी बनाएंगे। इसके बाद उनका मध्य प्रदेश और राजस्थान में भी दौरा करने का कार्यक्रम प्रस्तावित है। वहां गैर भाजपा और गैर कांग्रेस नेताओं के साथ उनकी बैठक हो सकती है।

राष्ट्रीय राजनीति में बढ़ेगी सपा की धमक

सियासी जानकारों का कहना है कि अखिलेश यादव एक तरफ अपनी पार्टी को राष्ट्रीय बनाने की योजना में हैं तो दूसरी तरफ पुरानी व नई पीढ़ी के नेताओं में अपनी स्वीकारता बढ़ा रहे हैं। सपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक 17 से 19 मार्च तक कोलकाता में है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से उनके अच्छे संबंध हैं। वह विधानसभा चुनाव के दौरान सपा कार्यालय आ चुकी हैं। इसी तरह अखिलेश को जब भी मौका मिलता है, वह महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार से भी मिलने पहुंच जाते हैं।

Related Articles

Back to top button