अखिलेश यादव का बड़ा ऐलान,  9 सीटों पर लड़ेगी ‘साइकिल’ !

4PM न्यूज नेटवर्क: 

कांग्रेस और सपा मिलकर लड़ेंगे चुनाव 

उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर राजनीति गरमाई हुई है। उपचुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि सभी 9 सीटों पर गठबंधन के उम्मीदवार सपा के पार्टी सिंबल पर चुनाव लड़ेंगे। सूत्रों के मुताबिक यूपी उपचुनाव के लिए कांग्रेस अपना कोई भी उम्मीदवार किसी भी सीट पर खड़ा नहीं करेगी !

‘बात सीट की नहीं जीत की है’: अखिलेश

अखिलेश ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए एक्स पोस्ट में लिखा कि ‘बात सीट की नहीं जीत की है’ इस रणनीति के तहत ‘इंडिया गठबंधन’ के संयुक्त प्रत्याशी सभी 9 सीटों पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह ‘साइकिल’ के निशान पर चुनाव लड़ेंगे। कांग्रेस और समाजवादी पार्टी एक बड़ी जीत के लिए एकजुट होकर, कंधे से कंधा मिलाकर साथ खड़ी है। इंडिया गठबंधन इस उपचुनाव में, जीत का एक नया अध्याय लिखने जा रहा है।
सपा मुखिया ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी के शीर्ष नेतृत्व से लेकर बूथ स्तर तक के कार्यकर्ताओं के साथ आने से समाजवादी पार्टी की शक्ति कई गुना बढ़ गई है। इस अभूतपूर्व सहयोग और समर्थन से सभी 9 विधानसभा सीटों पर ‘इंडिया गठबंधन’ का एक-एक कार्यकर्ता जीत का संकल्प लेकर नई ऊर्जा से भर गया है।
इसके अलावा उन्होंने कहा कि ये देश का संविधान, सौहार्द और PDA का मान-सम्मान बचाने का चुनाव है। इसीलिए हमारी सबसे अपील है। एक भी वोट न घटने पाए, एक भी वोट न बंटने पाए। देशहित में ‘इंडिया गठबंधन’ की सद्भाव भरी ये एकता और एकजुटता आज भी नया इतिहास लिखेगी और कल भी।
उन्होंने कहा कि मतलब साफ है कि यूपी उपचुनाव में समाजवादी पार्टी के सिंबल पर सपा पार्टी का उम्मीदवार ही लड़ेगा। कांग्रेस प्रेस कॉन्फ्रेंस करके इस चुनाव की सारी कंफ्यूजन दूर करेगी। कांग्रेस 2027 विधानसभा चुनाव की तैयारी में है। कांग्रेस समाजवादी पार्टी का सहयोग करेगी और प्रचार करेगी, वह इसका संदेश देगी कि गठबंधन मजबूत है।

यूपी उपचुनाव के लिए 13 नवंबर को होगी वोटिंग

  • यूपी की नौ सीटों पर 13 नवंबर को उपचुनाव होना है और वोटों की गिनती 23 नवंबर को होगी।
  • यूपी में जिन विधानसभा सीटों पर उपचुनाव होने हैं उनमें कटेहरी (आंबेडकर नगर), करहल (मैनपुरी), सीसामऊ (कानपुर शहर), खैर (अलीगढ़), फूलपुर (प्रयागराज), मीरापुर (मुजफ्फरनगर), गाजियाबाद, मझवां (मिर्जापुर),  और कुंदरकी (मुरादाबाद) शामिल हैं।

 

Related Articles

Back to top button