नई सरकार के गठन से पहले अखिलेश की TMC नेता अभिषेक बनर्जी से मुलाकात, सियासी हलचल तेज

लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद केंद्र में सरकार बनाने के लिए इंडिया गठबंधन में हलचल तेज हो गई है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव के परिणाम सामने आने के बाद केंद्र में सरकार बनाने के लिए इंडिया गठबंधन में हलचल तेज हो गई है। इस बीच समाजवादी पार्टी के मुखिया और यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव ने लोकसभा चुनाव 2024 में कन्नौज सीट से बड़ी जीत दर्ज कर ली है। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी अध्यक्ष की चुनावी जीत को लेकर बाद बड़े दावे किए जा रहे हैं। बताया जा रहा है कि अखिलेश यादव को जिम्मेदारी दी गई है कि वह भारतीय जनता पार्टी नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन के कुछ नेताओं से वार्ता करें और उन्हें इंडिया के साथ आने के लिए मनाएं।

ऐसे में अखिलेश यादव से पश्चिम बंगाल में सत्ताधारी तृणमूल कांग्रेस के नेता अभिषेक बनर्जी ने मुलाकात की है। जानकारी के मुताबिक दोनों नेताओं के बीच राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मुलाकात हुई है। आपको बता दें कि ममता बनर्जी और अखिलेश यादव के बीच सियासी रिश्ते रहे हैं। यूपी में टीएमसी को सपा ने भदोही सीट दी थी। दोनों नेताओं के बीच पर्दे के पीछे का कोआर्डिनेशन इतना मजबूत था कि जब सीएम नीतीश कुमार को INDIA अलायंस का संयोजक बनाए जाने का फैसला लिया जाना था उस दौरान ममता और अखिलेश नहीं गए थे।

नई सरकार के गठन से पहले सियासी हलचल तेज

बताया जा रहा है कि अभिषेक और अखिलेश की मुलाकात के दौरान राज्यसभा सांसद प्रोफेसर रामगोपाल यादव और राज्यसभा सांसद डेरेक ओ ब्रायन भी मौजूद रहे।

आपकी जानकरी के लिए बता दें कि उत्तर- प्रदेश चुनाव 2022 में अखिलेश ने मैनपुरी की करहल विधानसभा सीट से चुनावी मैदान में उतरकर ताल ठोंका था। वहां से जीत दर्ज करने में सफलता पाई। वह उत्तर प्रदेश विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष की भूमिका में दिखे। वहीं इस बार लोकसभा चुनाव 2024 में अखिलेश ने जिस प्रकार से उतरकर प्रदर्शन किया है। वह समाजवादी पार्टी के प्रभाव को बढ़ाने वाला है। अब सपा के सामने अगली चुनौती यूपी विधानसभा चुनाव 2027 की है। ऐसे में अब सपा मुखिया अखिलेश यादव की रणनीति पर हर किसी की नजर होगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button