लोगों को बताएंगे भाजपा की साजिश: आलम

  • बोले-इस सरकार में अंबेडकर को अपमानित करने वालों का हो रहा सम्मान
  • कांग्रेस शुरू करेगी जय जवाहर-जय भीम कार्यक्रम

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष ने शाहनवाज आलम कहा है कि प्रदेश में कांग्रेस कमेटी नए सिरे से ने दलित- मुस्लिम गठजोड़ बनाने में जुटेगी। इसके लिए अल्पसंख्यक कांग्रेस कमेटी ने जय जवाहर- जय भीम कार्यक्रम शुरू किया है। अल्पसंख्यक नेता दलितों को एक तस्वीर भेंट करेंगे। इस तस्वीर में देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू व अन्य नेताओं को डा. भीमराम अंबेडकर संविधान की प्रति देते हुए दिखाई पड़ रहे हैं।
अल्पसंख्यक कांग्रेस के अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने बताया कि अभियान के दौरान दलितों को यह समझाया जाएगा कि दलित- मुस्लिम एकजुटता का अभाव होने के बाद सत्तासीन भाजपा सरकार लगातार दलितों को उपेक्षित कर रही है। बाबा साहब अंबेडकर को अपमानित करने वालों को सम्मानित किया जा रहा है। यूनिफार्म सिविल कोड के बहाने भविष्य में आरक्षण को भी खत्म करने की कोशिश की जा रही है। कांग्रेस की कोशिश है कि प्रदेश में उसके साथ दलित और अल्पसंख्यक वोटबैंक दोबारा एकजुट हो जाए तो वह सियासी वैतरणी पार कर सकती है। इसके लिए लगातार प्रयास किया जा रहा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता जिलेवार दौरा करके पुराने दलित एवं अल्पसंख्यक नेताओं से संपर्क कर रहे हैं। उनसे मुख्य धारा में लौटने की अपील कर रहे हैं। विभिन्नन दलों में उपेक्षित पड़े दलित एवं अल्पसंख्यक नेताओं को कांग्रेस की सदस्यता दिलाई जा रही है। इसी रणनीति के तहत पिछले दिनों दलित बस्तियों में चाय पर चर्चा कार्यक्रम आयोजित किया गया। कांग्रेस के नीति निर्धारकों का मामना है कि यह कार्यक्रम बेहद सफल रहा है। इस कार्यक्रम के बाद तमाम दलित एवं अल्पसंख्यक नेताओं ने कांग्रेस का रूख किया है। अब इसी तर्ज पर जय जवाहर- जय भीम कार्यक्रम तय किया गया।

5.50 लाख दलित परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य

अल्पसंख्यक कांग्रेस अध्यक्ष शाहनवाज आलम ने कहा कि इस अभियान के जरिए 5.50 लाख दलित परिवारों तक पहुंचने का लक्ष्य रखा गया है। हर दिन हर जिले में 100 दलित परिवारों में तस्वीर बांटी जाएगी। विभिन्नन स्थानों पर प्रथम प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू, कानून मंत्री बाबा साहब भीमराव अंबेडकर, प्रथम राष्टï्रपति राजेंद्र प्रसाद की तस्वीर पर माल्यार्पण किया जाएगा। यदि दलित व मुस्लिम एकजुट हो गए तो करीब 40 फीसदी वोटबैंक कांग्रेस के पद में होगा। इस दौरान कांग्रेस प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नकुल दुबे, प्रदेश महासचिव दिनेश सिंह, मोहम्मद शमीम खान, डॉ शहजाद आलम, खालिद मोहम्मद खान आदि मौजूद रहे।

Related Articles

Back to top button