कोरोना पर अलर्ट सरकार, सदन में दिखा प्रोटोकॉल, अब सड़कों की बारी

सीएम की उच्चस्तरीय बैठक में निर्णय, मास्क पहनने के लिए फैलायी जाएगी जागरुकता

दिल्ली में प्रधानमंत्री आज लेंगे हाई लेबल मीटिंग
कोरोना के नये वेरिएंट को लेकर बरती जा रही सतर्कता

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कोरोना को लेकर सरकार दिल्ली से लखनऊ तक अलर्ट मोड में आ गई है। गुरुवार को यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों के साथ उच्च स्तरीय बैठक कर लोगों को मास्क पहनने और प्रोटोकाल का पालन करने के लिए जागरुकता फैलाने का निर्णय लिया है।
उधर, आज सदन में भी पूरी तरह प्रोटोकाल का पालन होता दिखाई दिया। संसद में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी, स्पीकर ओम बिरला, राज्यसभा के सभापति जगदीप धनखड़ समेत सभी सांसद मास्क पहने नजर आये। अब सरकार ने सदन के बाद सड़कों पर भी लोगों को मास्क पहनाने की तैयारी शुरू कर दी है आज प्रधानमंत्री मोदी भी दिल्ली में कोरोना पर हाईलेबल मीटिंग करेंगे।
चीन में कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीएम योगी आदित्यनाथ ने उच्चस्तरीय टीम-9 के साथ बैठक की है। इस दौरान उन्होंने कोरोना की मौजूदा स्थिति को लेकर जरूरी दिशा-निर्देश दिए हैं। मुख्यमंत्री ने भीड़भाड़ वाले सार्वजनिक स्थानों पर फेस मास्क के लिए जागरूक करने का निर्देश दिया है। इसके अलावा नए वैरिएंट पर नजर रखने और हर पॉजिटिव केस की जीनोम सिक्वेंसिंग कराए जाने के लिए भी कहा है।
मुख्यमंत्री योगी ने अपने निर्देश में कहा कि कोविड टेस्टिंग और टीके की प्रीकॉशन डोज को बढ़ाएं। यूपी में स्थिति सामान्य है इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है। हालांकि सतर्कता और सावधानी की जरूरत है। आइसीसीसी से सहयोग लेने के साथ ही एएनएम, आशा बहनों और आंगनबाड़ी को एक्टिव करें। विभिन्न देशों में बढ़ते कोरोना संक्रमण के बीच मुख्यमंत्री ने कोविड प्रबंधन के लिए गठित उच्चस्तरीय टीम-09 के साथ निर्देश दिए हैं।

अजय राय का महिला आयोग पर वार पूछा, क्या विपक्ष की नेता महिलाएं नहीं

कांग्रेस नेता को महिला आयोग ने स्मृति को लेकर दिये बयान पर भेजा नोटिस
कांग्रेस-भाजपा नेताओं की जुबानी जंग में महिला आयोग भी कूद गया

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस के नेता अजय राय के बयान ने उनके लिए मुश्किल कड़ी कर दी थी। राष्ट्रीय महिला आयोग ने कांग्रेस नेता अजय राय की तरफ से केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी के खिलाफ की गई अभद्र टिप्पणी पर संज्ञान लिया है।
आयोग ने मामले में सुनवाई निर्धारित की है और अजय राय को 28 दिसंबर को दोपहर 12 बजे पेश होने के लिए नोटिस भेजा गया है। वहीं, अब अजय राय ने राष्ट्रीय महिला आयोग की नोटिस पर बयान दिया है। उन्होंने गाजीपुर में मीडिया से बात करते हुए कहा कि वह महिला आयोग की ओर से भेजे गए नोटिस का जवाब देंगे। इस दौरान उन्होंने मीडिया से पार्टी के एजेंडा को लेकर बातचीत की स्मृति ईरानी पर दिए गए बयान पर अजय राय ने कहा कि वह महिला आयोग की नोटिस का जवाब देंगे। वह इस मामले में खुद के ऊपर हुए मुकदमे के खिलाफ भी कानूनी लड़ाई लड़ेंंगे। अजय राय ने यह भी कहा कि जब उनके पार्टी लीडर सोनिया गांधी को अपशब्द बोले गए, तब महिला आयोग की नोटिस क्यों नही आई।

तेलंगाना में खोया गौरव फिर हासिल करेंगे: नायडू

आंध्र प्रदेश के पूर्व सीएम चंद्रबाबू ने खम्मम में की विशाल रैली

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
खम्मम। तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नारा चंद्रबाबू नायडू ने विश्वास जताया कि पार्टी तेलंगाना में अपने पुराने गौरव को फिर से हासिल करेगी। एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भारी संख्या में लोगों का आना इस बात का संकेत है कि पार्टी राज्य में अपने पुराने गौरव को फिर से हासिल करेगी। टीडीपी ने शक्ति प्रदर्शन का आयोजन किया, जो 2018 के विधानसभा चुनावों में मिली करारी हार के बाद तेलंगाना में पहला है।
पूर्व मुख्यमंत्री ने उपस्थित लोगों से कहा कि उन्हें कभी भी सत्ता की लालसा नहीं रही, बल्कि हमेशा स्नेह चाहने वाले लोगों के करीब रहना चाहते हैं। उन्होंने याद दिलाया कि टीडीपी ने समाज के विभिन्न वर्गों के लिए कई कल्याणकारी योजनाओं की शुरुआत की थी। नायडू ने कहा कि उन्होंने हमेशा दो तेलुगु राज्यों के लोगों के बेहतर भविष्य को ध्यान में रखते हुए एक दृष्टि के साथ काम किया। हैदराबाद और दोनों तेलुगु राज्यों के अन्य हिस्सों में शुरू किए गए विकास कार्यों को सूचीबद्ध करते हुए, टीडीपी नेता ने बताया कि कैसे उनकी कड़ी मेहनत अब परिणाम देने लगी है।
उन्होंने कहा-मैंने हैदराबाद को सूचना प्रौद्योगिकी (आईटी) कॉरिडोर बनाने के लिए संघर्ष किया ताकि युवाओं को बेहतर रोजगार मिल सके और अधिक कमाई हो सके। अब, आप सभी जानते हैं कि न केवल देश में, बल्कि दुनिया भर में तेलुगु राज्यों के युवाओं को कैसे नौकरियां मिल रही हैं। यह टीडीपी है जिसने पिछड़े वर्गों (बीसी) को राजनीति में आने के लिए प्रोत्साहित किया।
यह दिवंगत एनटी रामाराव थे जिन्होंने समाज के दलित वर्गों के उत्थान के लिए गरीबों के लिए 2 रुपये प्रति किलो चावल, रियायती बिजली की आपूर्ति और आवास जैसे कई कल्याणकारी उपायों की शुरूआत की थी। यह कहते हुए कि टीडीपी 40 साल पूरे कर रही है और बेहतर भविष्य के लिए एक नई शुरूआत करेगी, पूर्व मुख्यमंत्री ने तेलंगाना में जनता और पार्टी नेताओं से टीडीपी के पिछले गौरव को फिर से हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत करें।

सुभासपा को सपा दे सकती है बड़ा झटका!

राजभर से नाराज उनकी पार्टी के कई नेता बताये जा रहे अखिलेश से संपर्क में

 4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। सुभासपा और बीजेपी के बीच गठबंधन को लेकर बयानबाजी जारी है। वहीं समाजवादी पार्टी द्वारा लगाए जा रहे आरोपों पर सुभासपा प्रमुख ओम प्रकाश राजभर का पलटवार भी हो रहा है। इसी बीच सुभासपा के दो बागी नेताओं ने अखिलेश यादव से मुलाकात की है।
सुभासपा के बागी नेता महेंद्र राजभर और त्रिवेणी राम बुधवार को लखनऊ स्थित सपा कार्यालय पहुंचे। इस दौरान दोनों काफी समय तक वहां रहे। इसके बाद अरुण राजभर ने सपा नेता उदवीर सिंह को निशाने पर लिया। दरअसल, दोनों बागी नेता उदवीर सिंह के साथ नजर आए थे। अरुण राजभर ने कहा कि उदयवीर सिंह दोनों को अपनी गाड़ी में अखिलेश यादव से मिलवाने ले गए थे। सुभासपा नेता का आरोप है कि सपा के इशारों पर ही महेंद्र राजभर ने सुभासपा अध्यक्ष पर गंभीर आरोप लगाए थे।
अरुण राजभर ने ट्वीट कर लिखा, सुभासपा को बदनाम करने के लिए अखिलेश यादव लगे हुए थे और उदयवीर सिंह को भी लगा रखे थे। 2 दलालों को पार्टी ऑफिस में चोरों की तरफ लेकर मिले, दोनों दलालों को लालच दिया, जिम्मेदारी दिया झंडा, टोपी बनवा दूंगा पैसा दूंगा सिर्फ सुभासपा पर झूठा-झूठा अरोप लगाकर बदनाम करो। पोल खुल गई। इसके जवाब में सपा नेता राजीव राय ने लिखा, जाति के नाम पर राजनीति की दुकान चलाने वालों को बर्दाश्त नहीं कि उनकी जाति के गरीबों की मदद मऊ में राजीव राय करें। जिन सैकड़ों राजभर बच्चों को गोद लिया हूं, इलाज करवाता हूं, कोरोना मे विदेशों में फंसे युवकों को वापस जिंदा, जो मर गए उनका शरीर वापस लाया,उनसे आप कभी मिले?
इसके बाद उन्होंने लिखा, यादव जाति की राजनीति भी आप जैसे लोग करते हैं। अखिलेश यादव ऑफिस में दूसरे दलों के नेताओं को पैसा लालच सपना दिखा कर चोरों की तरह बुलाकर मिलते हैं। सुभासपा ने जितना काम वंचितों गरीबों और समाज के लिए किया है। उतना आप जीवन भर नहीं कर पाएंगे, सिर्फ चापलूसी करिए।

Related Articles

Back to top button