इस भाजपा नेता की पत्नी ने मोदी को कहा राष्टï्रपिता, शुरू हो गया सियासी घमासान

नई दिल्ली। महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री और बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को न्यू इंडिया का पिता बताया है. उन्होंने यह भी कहा कि देश के ‘दो राष्ट्रपिता’ हैं. एक इंटरव्यू में उनसे पूछे जाने पर कि अगर पीएम मोदी राष्ट्रपिता हैं तो फिर महात्मा गांधी कौन हैं, अमृता ने जवाब दिया, हमारे ‘दो राष्ट्रपिता’ हैं. नरेंद्र मोदी नए भारत के पिता हैं और महात्मा गांधी पुराने समय के राष्ट्रपिता हैं. उनके इस बयान पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि बीजेपी में दो बाप हो सकते हैं लेकिन देश के दो बाप नहीं हो सकते, राष्ट्रपिता तो एक ही हैं. वहीं महात्मा गांधी के परपोते ने आलोचना करते हुए कहा कि मोदी मनुवादी हिंदू राष्ट्र भारत के पिता हैं.
अमृता फडणवीस जो कि एक सिंगर भी हैं, 2019 में उन्होंने पीएम मोदी को उनके जन्मदिन पर बधाई देते हुए उन्हें हमारे देश का पिता कहा था. उन्होंने ट्वीट किया था, हमारे देश के पिता नरेंद्र मोदी जी को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं – जो हमें समाज की बेहतरी के लिए लगातार काम करने के लिए प्रेरित करती हैं. हालांकि उनके इस ट्वीट की काफी आलोचना भी हुई और सोशल मीडिया पर लोगों ने उनके इस बयान का विरोध किया.
महात्मा गांधी के परपोते तुषार गांधी ने कहा कि वह और आरएसएस जिसकी आज्ञा का वह पालन कर रही हैं, उनका मोदी को नए भारत का पिता घोषित करने के लिए स्वागत है. किसी भी मामले में, बापू लंबे समय से वर्तमान समय के भारत को अस्वीकार कर चुके होते. महाराष्ट्र विधानसभा को औपचारिक रूप से घोषित करने के लिए संकल्प को अपनाना और पारित करना चाहिए. तुषार ने कहा, मोदी मनुवादी हिंदू राष्ट्र भारत के पिता हैं. वहीं कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने भी अमृता के बयान की कड़ी आलोचना की. उन्होंने कहा कि ‘बीजेपी के दो बाप हो सकते हैं, लेकिन राष्ट्रपिता तो एक ही हैं.’
महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रमुख नाना पटोले ने भी अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट से एक ट्वीट कर अमृता के बयान की आलोचना की. उन्होंने कहा, इस देश के पिता केवल एक हैं और वह महात्मा गांधी हैं. उन्होंने मराठी में एक ट्वीट में कहा, इस देश का पिता एक ही है और वह महात्मा गांधी हैं! कोई और इसका हकदार नहीं है. कांग्रेस नेता और महाराष्ट्र की पूर्व मंत्री यशोमति ठाकुर ने भी अमृता की टिप्पणी पर उनकी खिंचाई की. यशोमति ने कहा, बीजेपी और आरएसएस की विचारधारा को मानने वाले लोग बार-बार गांधीजी को मारने की कोशिश करते रहते हैं. वे इस तरह की चीजें करते रहते हैं, क्योंकि उन्हें झूठ बोलकर और गांधीजी जैसे महान लोगों को बदनाम करके इतिहास बदलने का जुनून सवार है.

Related Articles

Back to top button