लखनऊ में अमन गौतम की मौत से मचा हड़कंप, पुलिस पर लगे गंभीर आरोप !

उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की मौत के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, जुआं खेलते हुए पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था...

4PM न्यूज नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश की राजधानी लखनऊ में पुलिस हिरासत में एक दलित युवक की मौत के बाद से हड़कंप मचा हुआ है। दरअसल, जुआं खेलते हुए पुलिस ने युवक को हिरासत में लिया था, जिसके बाद उसकी मौत हो गई। जानकारी के अनुसार मृतक के परिवार वालों ने पुलिस पर पीट-पीटकर मार डालने के आरोप लगाया हैं। वहीं इस मामले में एक CCTV फुटेज सामने आया हैं। पुलिस के अनुसार अमन की तबीयत खराब हुई और फिर उसकी मौत हो गई। हाालंकि, CCTV फुटेज में अमन बहुत आराम से चलकर पुलिसवालों के साथ जाते हुए दिखाई दे रहा है।

पुलिस पर परिजनों का फूटा गुस्सा

लखनऊ के विकासनगर सेक्टर-8 में युवक की मौत के मामले में पुलिस पर परिजनों का गुस्सा फूट पड़ा। पुलिस की पिटाई से युवक की मौत होने का आरोप लगा तमाम लोग और परिजन खुर्रमनगर चौराहे के पास पहुंचे और जाम लगा प्रदर्शन करने लगे। सूचना मिलने पर कई थानों का फोर्स, ADCP और ACP मौके पर पहुंचे। परिजनों को समझाकर शांत कराने का प्रयास कर रहे हैं।

इसके साथ ही परिजनों का कहना है कि अमन कभी भी जुआ नहीं खेलता था। जो लोग जुआ खेलते थे उनको पुलिस नहीं पकड़ पाई। अमन घर के बाहर अपने दोस्त के साथ खड़ा था तो पुलिस उसको उठा ले गई थी। पीटकर मार दिया। अमन के परिवार में पत्नी रोशनी और तीन साल की बेटी है। आपको बता दें कि अभी भी प्रदर्शन जारी है। परिजनों ने आगे कहा कि जो भी पुलिस वाले घटना में शामिल हैं, उन पर कार्रवाई की जाए।

वहीं अमन गौतम की पत्नी ने बताया कि वह सीसीटीवी लगाने का काम करते थे और उसी से घर चलता था। कभी भी जुआं खेलने जैसी चीज नहीं की। पत्नी ने कहा की आखिरी बार रात में ही ऑनलाइन पेमेंट को लेकर बात हुई थी।

इस मामले में अमन गौतम का भतीजा हरीश गौतम का कहना है कि पुलिस वालों ने शराब पी रखी थी और उसने अपनी आंखों से उनकी जेब में शराब की बोतल भी देखी। इतना ही नहीं हरीश का दावा है कि उसके सामने ही अमन गौतम को बेल्ट से बुरी तरह मारते हुए घसीट कर पुलिसकर्मी ले गए, जिससे उसकी मौत हो गई/

महत्वपूर्ण बिंदु

  • परिवार का आरोप है कि अमन के साथ पुलिस ने बुरी तरह मारपीट की जिससे उसकी मौत हुई।
  •  परिवार ने सरकार से  एक करोड़ की आर्थिक मदद और पत्नी को सरकारी नौकरी की मांग की है।
  • पुलिस ने अपने बयान में कहा है कि अमन कुमार हार्ट अटैक के कारण मरा है जो पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी जाहिर होता है. पुलिस का कहना है कि इस मामले में आगे की कानूनी जांच जारी है।

https://www.youtube.com/watch?v=RkqONgQNiPY

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button