सपा में शामिल हुए योगी सरकार के एक और पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान

Another former minister of Yogi government Dara Singh Chauhan joined SP

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से बीजेपी का साथ छोड़कर नेताओं के साइकिल की सवारी करने का सिलसिला जारी है। स्वामी प्रसाद मौर्य और कई विधायकों के बाद अब योगी सरकार में पूर्व मंत्री दारा सिंह चौहान ने भी कमल फूल को छोड़कर साइकिल पर बैठने का फैसला किया है। अखिलेश यादव की मौजूदगी में उन्होंने समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है। दारा सिंह चौहान ने कई दिनों पहले ही इस्तीफा दे दिया था जिसके बाद उन्होंने समाजवादी पार्टी में जाने के संकेत दिए थे। अब अखिलेश यादव की मौजूदगी में वो समाजवादी पार्टी का हिस्सा बन गए हैं। इनपर यूपी के पूर्वांचल हिस्से में साइकिल की रफ्तार यानी समाजवादी पार्टी को मजबूत करने की जिम्मेदारी होगी।

सपा में शामिल होते ही दारा सिंह चौहान ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा जब साल 2017 में बीजेपी की सरकार बनी थी तो ये नारा दिया गया था कि सबका साथ सबका विकास, लेकिन साथ तो सबका लिया, विकास कुछ चंद लोगों का ही हुआ। उन्होंने कहा, इस प्रदेश में रहने वाले चंद लोगों का विकास हुआ और बाकी लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया गया। दारा सिंह चौहान ने कहा, ‘क्या ऐसे में देश आत्मनिर्भर बनेगा जब लोगों को गुलाम बनाने की साजिश हो रही है।

केंद्र सरकार की योजनाओं पर हमला बोलते हुए चौहान ने कहा, ‘गरीबों को थोड़ा सा अन्न, राशन और लालच देकर ठगने और गुलाम बनाने की साजिश हो रही है लेकिन अब गरीब और पिछड़े समाज के लोग अब इस बहकावे में नहीं आएंगे। उन्होंने कहा, बीते चुनाव में पिछड़ों ने, दलितों ने, सड़क पर बेरोजगार घूम रहे नौजवानों ने बीजेपी को पूरा समर्थन दिया था. किसानों ने अपनी लहलहाती फसल के लिए समर्थन दिया था लेकिन जब इस ठंड में उसे घरों में सोना चाहिए वो अपनी खेत में जानवरों से फसल की रक्षा के लिए चारपाई लगाकर बैठा हुआ है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button