इटावा में एक और ट्रेन हादसा, वैशाली एक्सप्रेस में लगी आग, 15 से ज्यादा यात्री घायल

इटावा। दिल्ली से सहरसा जा रही वैशाली एक्सप्रेस के एस-6 कोच में आग लगी। आग का धुआं उठने के बाद ट्रेन में अफरा-तफरी मच गई। जिले में बीती देर रात एक यात्री ट्रेन के एक डिब्बे में आग लग गई और इसका धुआं फैलने से कुछ लोगों को सांस लेने में परेशानी हुई। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया। उत्तर प्रदेश के इटावा में 12 घंटे के अंदर यह दूसरी ऐसी घटना है।
इटावा के पुलिस अधीक्षक (एसपी) संजय कुमार ने बताया, ‘आग देर रात दो बज कर करीब 40 मिनट पर लगी जब ट्रेन फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस थाना क्षेत्र में थी। दमकल की गाडिय़ों को मौके पर भेजा गया, जिन्होंने आग पर काबू पा लिया’। पुलिस के मुताबिक, आग दिल्ली-सहरसा वैशाली एक्सप्रेस के एस-6 कोच में लगी।
एसपी ने कहा, ‘आग का धुआं फैलने से कुछ लोगों को सांस लेने में दिक्कत हुई। उन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल ले जाया गया’। जिन्हें सैफई मेडिकल कॉलेज भेजा गया और आठ यात्रियों को भीमराव अंबेडकर संयुक्त चिकित्सालय में भेजा गया है। इनमें एक यात्री के झुलसने की भी खबर हैं।
उत्तर मध्य रेलवे के अधिकारियों के मुताबिक, आग मामूली थी लेकिन डिब्बे में धुआं भर गया और कुछ यात्रियों से सांस लेने में दिक्कत हुई। इन यात्रियों को जिला अस्पताल में प्राथमिक उपचार के लिए भर्ती कराया गया हैं। अधिकारियों के मुताबिक, आग लगने से किसी नुकसान की खबर नहीं हैं । उनके मुताबिक, इससे पहले बुधवार शाम करीब साढ़े पांच बजे उत्तर प्रदेश के इटावा के पास नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस ट्रेन में आग लग गई, जिससे तीन डिब्बे क्षतिग्रस्त हो गए और आठ यात्री घायल हो गए। पुलिस ने बताया कि आग लगने के कारण का पता लगाया जा रहा है।

 

Related Articles

Back to top button