राहुल के बयान पर अनुराग ठाकुर का पलटवार

नई दिल्ली। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा फिलहाल राजधानी दिल्ली में है. उनकी यात्रा को लेकर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर कांग्रेस पर बिफरे हुए हैं. अनुराग ठाकुर ने कहा कि चीन, कोरिया और जापान में कोविड के मामले बढ़ रहे हैं, लेकिन कांग्रेस को केवल एक परिवार की चिंता है. यह समय कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने का है. मैं राहुल गांधी से पूछना चाहता हूं कि क्या वह या कांग्रेस के अन्य नेता जो हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू के संपर्क में आए थे, उन्होंने कोरोना टेस्ट कराया? सीएम सुक्खू पिछले हफ्ते कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे.
राहुल गांधी के नफरत के बीत मोहब्बत की दुकान वाले बयान पर केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा, जो देश का नामोनिशान मिटाने की सोचते हो वो भारत जोडऩे की बात कैसे कर सकते हैं. जिनकी यात्रा में नफरत का बीज बोने वाले हों, वो मोहब्बत की दुकान खोलने की बात ही कैसे कर सकते हैं और प्यार तो खरीदा या बेचा नहीं जा सकता.
अनुराग ठाकुर ने कहा, क्या कांग्रेस कोविड प्रोटोकॉल का पालन नहीं करेगी? क्या एक परिवार या एक पार्टी कोविड प्रोटोकॉल से बढक़र है? उन्होंने कहा कि अगर देश में कोरोना वायरस संक्रमण फिर से बढ़ता है, तो कांग्रेस को इसके लिए जिम्मेदार ठहराया जाएगा. क्या कांग्रेस नेताओं ने कोविड के बारे में उसी तरह गलत जानकारी फैलाना जारी रखने का फैसला किया है, जैसा कि उन्होंने टीकों के बारे में किया था.
केंद्रीय मंत्री ने कहा, कई लोगों के अस्पतालों में भर्ती होने पर देश के स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे को इसका खामियाजा भुगतना पड़ता है और इसके लिए कोविड को लेकर गलत सूचनाएं और भ्रम फैलाने वाले कांग्रेस नेता जिम्मेदार हैं.
अनुराग ठाकुर के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने पलटवार किया है. उन्होंने कहा है, आश्चर्य नहीं होगा अगर अनुराग ठाकुर ‘गोली मारोज्’ कहते हैं, जो उन्होंने पहले कहा था. हमारी यात्रा को जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है. लोग इक_ा हो रहे हैं. वह एक बड़े मंत्री हैं, हम छोटे लोग हैं.
राहुल गांधी ने बीजेपी और राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ पर देश में डर और नफरत फैलाने का आरोप लगाया और कहा कि उनकी पार्टी के लोग मोहब्बत फैला रहे हैं. ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दिल्ली में प्रवेश करने के मौके पर उन्होंने कहा, ‘इस यात्रा में अमीर गरीब, किसान, मजदूर, हर धर्म और भाषा के लोग शामिल हैं. इस यात्रा में आपको नफरत नहीं दिखाई देगी. यहां सभी लोगों को मोहब्बत और इज्जत दी जाती है. उन्होंने कहा, ‘यह यात्रा, महंगाई, बेरोजगारी, डर और नफरत के खिलाफ है.’

Related Articles

Back to top button