लालू यादव के खिलाफ जारी हुआ अरेस्ट वारंट, चुनाव से पहले RJD को बड़ा झटका

ग्वालियर। बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव को बड़ा झटका लगा है। लोकसभा चुनाव 2024 की तैयारियों के बीच मध्य प्रदेश के ग्वालियर में MP/MLA कोर्ट ने लालू प्रसाद यादव के खिलाफ अरेस्ट वारंट जारी किया है। ग्वालियर कोर्ट ने यह वांरट आर्म्स एक्ट के मामले में जारी किया है।

बता दें कि साल 1995 और 1997 में फर्जी फॉर्म नंबर 16 (जो आर्म्स डीलर के लिए जारी होते हैं) को तैयार कर हथियारों की सप्लाई के मामले में पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव की गिरफ्तारी का वारंट जरी किया गया है। यहां फर्जीवाड़ा 23 अगस्त 1995 से लेकर 15 मई 1997 के बीच किया गया था। कुल तीन फर्म से हथियार और कारतूस की खरीद की गई थी। इस मामले में लालू प्रसाद यादव सहित 23 आरोपियों के नाम शामिल हैं। इसमें से 6 के खिलाफ ट्रायल चल रहा है, दो की मौत हो चुकी है, जबकि 14 फरार हैं। पुलिस ने इस मामले में जुलाई 1998 में आरोप पत्र दाखिल किया था।

अप्रैल 1998 में पुलिस ने लालू प्रसाद यादव पुत्र कुंद्रिका सिंह का फरारी पंचनामा तैयार किया जबकि बिहार के पूर्व सीएम लालू प्रसाद यादव के पिता का नाम कुंदन राय है। ऐसे में ये मामला ग्वालियर एमपी-एमएलए कोर्ट में आ गया है, क्योंकि उसमें लालू प्रसाद यादव का नाम जुड़ा हुआ है। कुल मिलाकर लालू यादव को एक बड़ा झटका ग्वालियर की एमपीएमएलए कोर्ट से लगा है।

Related Articles

Back to top button