अशोक गहलोत ने कांग्रेस का राजस्थान चुनाव घोषणापत्र जारी किया, जाति जनगणना का वादा

जयपुर। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में लौटने पर जाति सर्वेक्षण कराने का वादा किया गया। राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने मंगलवार को कांग्रेस का घोषणापत्र जारी किया, जिसमें आगामी विधानसभा चुनाव में सत्ता में लौटने पर जाति सर्वेक्षण कराने का वादा किया गया।
मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा, हमें लोगों से सुझाव मिले, जिसके आधार पर घोषणापत्र बनाया गया है। हमने अपने 96त्न वादे (2018 में किए गए) पूरे किए। उन्होंने कहा, उत्तर भारत में राजस्थान आर्थिक विकास दर में नंबर एक है। राजस्थान की अर्थव्यवस्था साल के अंत तक 15 लाख रुपये की होगी, जिसे 2030 तक 30 लाख करोड़ रुपये तक पहुंचाने का लक्ष्य है।
राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत का कहना है, …हमने जिस तरह से राजस्थान की वित्तीय स्थिति को संभाला है, उससे राजस्थान की जनता को गर्व महसूस होगा…राजस्थान में प्रति व्यक्ति आय 46.48 फीसदी बढ़ी है. 2030 तक प्रति व्यक्ति आय में नंबर-वन स्थान हासिल करना हमारा सपना है। 2020-21 में राज्य की जीडीपी 19.50 तक पहुंच गई, जो इस दशक में सबसे ज्यादा है।

 

Related Articles

Back to top button