अश्विन की टीम में वापसी, रोहित-कोहली को आराम

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम घोषित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। एशिया कप 2023 का खिताब जीतने के बाद अब टीम इंडिया वनडे वल्र्ड 2023 के आगाज से पहले ऑस्ट्रेलिया से 3 मैचों की वनडे सीरीज घरेलू मैदान पर खेलेगी। इस सीरीज के लिए 18 सितंबर को जब टीम इंडिया का एलान हुआ तो कई सारे चौंकाने वाले फैसले देखने को मिले, इसमें रविचंद्रन अश्विन का टीम में शामिल किया जाना। वहीं रोहित और कोहली के अलावा हार्दिक पांड्या को पहले 2 मैचों के लिए आराम दिए जाने का फैसला शामिल है।
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में कुलदीप यादव को भी पहले 2 वनडे मैचों में शामिल नहीं गया। इस वनडे सीरीज के आखिरी मुकाबले में टीम इंडिया अपनी पूरी ताकत के साथ मैदान पर खेलने उतरेगी। अजीत अगरकर ने आखिरी वनडे के लिए टीम को लेकर कहा कि सभी खिलाड़ी इस मैच के लिए उपलब्ध हैं और हमारी जो वर्ल्ड कप की टीम वह खेलते हुए दिखेगी. हमें इस सीरीज में मौका मिला कि हम उन खिलाडिय़ों को आजमा सकें जिनको अभी तक बाहर बैठे हुए थे। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए पहले 2 वनडे मैचों की टीम:केएल राहुल (कप्तान), रवींद्र जडेजा (उप-कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, ईशान किशन (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, वॉशिंगटन सुंदर, रवि अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा। आखिरी वनडे मैच के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), हार्दिक पांड्या (उप-कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, केएल राहुल (विकेटकीपर), ईशान किशन (विकेटकीपर), रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल (फिटनेस के आधार पर), वॉशिंगटन सुंदर, कुलदीप यादव, रवि अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज।

खिलाडि़य़ों को शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आराम जरूरी : अगरकर

टीम इंडिया के मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर ने वल्र्ड कप से पहले विराट कोहली और रोहित शर्मा को आराम दिए जाने के फैसले पर पूछे गए सवाल का जवाब भी दिया। अगरकर ने कहा कि रोहित और कोहली हर समय हमारे साथ हैं और हार्दिक भी हमारे लिए काफी अहम खिलाड़ी हैं, हमें इनको बेहतर तरीके से संभालना होगा। इस पर अगरकर ने कहा कि कुलदीप ने एशिया कप में काफी शानदार प्रदर्शन किया और वह इस समय काफी अच्छे फॉर्म में हैं, इससे हमें दूसरे खिलाडिय़ों को आजमाने का भी मौका मिला है, इसको हम दूसरे तरीके से भी देख सकते हैं कि हम बड़े टूर्नामेंट से पहले प्लेयर्स को शारीरिक और मानसिक दोनों तरह से आराम देना चाहते हैं।

Related Articles

Back to top button