स्वतंत्रता दिवस पर झंडा नहीं फहरा सकेंगी आतिशी, CM केजरीवाल की मांग खारिज

दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर विवाद कम होने के बजाय और ज्यादा बढ़ गया है। दिल्ली सरकार के विभाग ने CM अरविंद केजरीवाल के मंत्री...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने को लेकर विवाद कम होने के बजाय और ज्यादा बढ़ गया है। दिल्ली सरकार के विभाग ने CM अरविंद केजरीवाल के मंत्री के निर्देश को लागू करने से मना कर दिया है। दरअसल, दिल्ली सरकार के जनरल एडमिनिस्ट्रेशन डिपार्टमेंट (GAD) ने अरविंद केजरीवाल के उस प्रस्ताव को खारिज कर दिया है।

15 अगस्त पर झंडा नहीं फहरा सकेंगी आतिशी

आपको बता दें कि दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर CM अरविंद केजरीवाल की जगह आतिशी को झंडा फहराना था। केजरीवाल ने जेल के भीतर रहते हुए यह इच्छा जताई थी कि 15 अगस्त को छत्रसाल स्टेडियम में होने वाले कार्यक्रम में आतिशी उनकी जगह झंडा फहराए। लेकिन इस प्रस्ताव को खारिज कर दिया गया है। दिल्ली सरकार के सामान्य प्रशासन विभाग (GAD) ने मंत्री गोपाल राय को इस बात पर चिट्ठी लिखी है।

आपको बता दें कि गोपाल राय को चिट्ठी में कहा गया है कि मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल जेल में हैं और स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने के लिए उपलब्ध नहीं हैं। इस मामले को ऊपरी स्तर पर संज्ञान में लाया गया है और फैसले की प्रतीक्षा की जा रही है। दिल्ली जेल नियम के तहत गोपाल राय ने जिस तरह का कम्युनिकेशन दिया है, वह उचित नहीं है। सामान्य प्रशासन विभाग के इस रुख पर आप नेता मनीष सिसोदिया से बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के एलजी विनय सक्सेना से यही उम्मीद कर सकते हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button