अखिलेश ने उपचुनाव में खेला बड़ा दांव, CM योगी के सामने होंगे अवधेश प्रसाद, चर्चाएं तेज!

उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुईं हैं...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: उत्तर-प्रदेश में उपचुनाव को लेकर सियासी घमासान मचा हुआ है। ऐसे में तमाम राजनीतिक पार्टियां जोर-शोर से तैयारियों में जुटी हुईं हैं। यूपी में जल्द ही होने वाले 10 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव को लेकर सियासी हलचल तेज हो गई है। वहीं इस बीच समाजवादी पार्टी ने उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज करते हुए प्रभारियों को सूची जारी कर दी। कोटहरी में शिवपाल सिंह यादव को प्रभारी बनाया गया है। जिसकी वजह से सियासी हलचल तेज हो गई हैं। मिली जानकारी के मुताबिक मिल्कीपुर की जिम्मेदारी अवधेश प्रसाद को सौंपी गई है।

अखिलेश ने उपचुनाव में खेला बड़ा दांव

ऐसे में अब समाजवादी पार्टी की तरफ से फैसला होने के बाद यह तय हो गया है कि अयोध्या की मिल्कीपुर सीट पर होने वाले उपचुनाव में सीएम योगी आदित्यनाथ और सपा सांसद अवधेश प्रसाद आमने-सामने होंगे। दरअसल, यूपी में होने वाले उपचुनाव के लिए 10 में से दो सीटों की जिम्मेदारी सूबे के मुखिया CM योगी ने अपने हाथों में ले रखी है।

बताया जा रहा है कि उपचुनाव में तीन सीटों पर अखिलेश यादव ने अपना दलित कार्ड खेला है। मिल्कीपुर और फूलपुर में अखिलेश यादव ने जिन दो नेताओं को अपना प्रभारी बनाया है। वह पासी बिरादरी से आते हैं और अच्छे संगठनकर्ता माने जाते हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मिल्कीपुर और कटेहरी इन दोनों सीटों को अपने जिम्मे लिया है।

वहीं अयोध्या के मिल्कीपुर में मुख्यमंत्री के सामने अखिलेश यादव ने अवधेश प्रसाद को खड़ा कर दिया है। अवधेश प्रसाद की जिम्मेदारी सपा पार्टी के लिए अपने विधानसभा क्षेत्र में संगठन कौशल को दिखाना होगा। आपको बता दें कि सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक तीर से कई शिकार किए हैं। विधानसभा में विपक्ष का नेता न बनाए जाने से थोड़े खिन्न दिख रहे शिवपाल यादव को एक बड़ी जिम्मेदारी मिली है। इसके अलावा अवधेश प्रसाद को जब उनकी ही विधानसभा का प्रभारी बनाया गया तो यह चर्चा भी चल पड़ी है कि क्या उनके बेटे को सपा टिकट देगी या नहीं?

दरअसल, इस चुनाव में एक बार फिर CM योगी का सियासी मुकाबला एक बार फिर अवधेश प्रसाद के साथ हो गया है। इसकी वजह से दोनों को एक ही सीट की जिम्मेदारी मिली है। दोनों ही नेताओं को अयोध्या की मिल्कीपुर सीट की जिम्मेदारी है। ऐसे में अयोध्या में फिर से सियासी पारा हाई होने जा रहा है।

महत्वपूर्ण बिंदु

  • उत्तर-प्रदेश में एक बार फिर से सियासी रण तैयार होने लगा है।
  • सीएम योगी के सामने फिर से अयोध्या के सांसद अवधेश प्रसाद की चुनौती होने वाली है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button