गोरखनाथ मंदिर में हमला, एटीएस करेगी मामले की जांच

Attack on Gorakhnath temple, ATS will investigate the matter

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क

लखनऊ। सीएम योगी आदित्यनाथ के गढ़ गोरखपुर में उस वक्त अफरातफरी मच गई जब गोरखनाथ मंदिर में रविवार शाम एक विशेष संप्रदाय के युवक ने धार्मिक नारा लगाते हुए धारदार हथियार से पीएसी के जवानों पर हमला कर घायल कर दिया। मंदिर के मुख्य द्वार पर हुई इस घटना के बाद श्रद्धालुओं से भरे मंदिर परिसर में हड़कंप मच गया और इसके बाद पुलिसकर्मियों ने आरोपी को पकड़ लिया। इस दौरान हमलावर भी घायल हो गया। बताया जा रहा है कि दोनों घायल जवानों और घायल हमलावर को बीआरडी मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है।

खबरों के मुताबिक इस हमले के बाद पुलिस अलर्ट हो गई और मंदिर परिसर को सील करने के बाद तलाशी अभियान शुरू किया गया। वहीं आरोपी की पहचान अहमद मुर्तजा अब्बासी के रूप में हुई है। जो आईआईटी बॉम्बे से कैमिकल इंजीनियरिंग ग्रेजुएट बताया जा रहा है और गोरखपुर के सिविल लाइंस में रहता है।

दरअसल हुआ ये कि गोरखनाथ मंदिर की सुरक्षा में सिपाही गोपाल कुमार गौड़ और अनिल कुमार पासवान की ड्यूटी लगी हुई थी। शाम को आरोपी युवक मुख्य प्रवेश द्वार पर तैनात कांस्टेबल गोपाल कुमार के पास पहुंचा और उसकी राइफल छीनने की कोशिश करने लगा। इसी दौरान उसने सिपाही पर धारदार हथियार से हमला कर दिया। हमला होते देख वहां पर कांस्टेबल अनिल आ गया तभी हमलावर ने उसके पैर पर वार कर दिया। इसके बाद जब अन्य सुरक्षाकर्मी उसे पकड़ने के लिए दौड़े तो वो धार्मिक नारे लगाते हुए अंदर घुस गया। इसके बाद वहां मौजूद सिपाही अनुराग और अनिल ने उसे डंडे से नीचे गिरा दिया और उसे पकड़ लिया।

गोरखनाथ मंदिर में हमले की सूचना मिलने के बाद पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंचे और पुलिसकर्मियों को अस्पताल में इलाज के लिए भेजा। फिलहाल इस मामले में पुलिस का कहना है कि घायल सैनिकों और हमलावर को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है और अभी हमलावर को चोट लगने के कारण उससे पूछताछ नहीं की जा सकी है।

वहीं देर रात मंदिर पहुंचे एडीजी जोन अखिल कुमार ने बताया कि आतंकी कनेक्शन और साजिश समेत सभी पहलुओं की जांच की जा रही है। एटीएस भी इस मामले की जांच कर रही है।

Related Articles

Back to top button