ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों ने भारतीय गेंदबाजों को जमकर धोया

वर्ल्ड  टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल : पहले दिन 3/327 रन बनाए

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लंदन। वर्ल्ड  टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पहले दिन ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाजों ने भारतीय टीम की गेंदबाजी की जमकर धुनार्ई की। बल्लेबाज़ी करने उतरी ऑस्ट्रेलिया ने दिन खत्म होने तक 327/3 रन बना लिए हैं। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच वल्र्ड टेस्ट  चैंपियनशिप का फाइनल मैच लंदन के ओवल में खेला जा रहा है। पहले ही दिन ऑस्ट्रेलिया की टीम ने मैच पर पकड़ मजबूत कर ली है। पहले बल्लेबाज़ी करते हुए ऑस्ट्रेलिया ने दिन खत्म होने तक 3 विकेट पर 327 रन बोर्ड पर लगाए। इसमें अब तक बाएं हाथ के कंगारू बल्लेबाज ट्रेविस हेड सबसे ज़्यादा नाबाद 146 रन बना चुके हैं।

हेड और स्मिथ ने जमाए पैर 

भारतीय टीम ने लंच के बाद दूसरे सेशन की पहली गेंद (24.1) पर मार्नस लाबुशने को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को तीसरे झटका दे दिया था। इसके बाद दिन खत्म होने तक कुल 85 ओवर फेंके गए और टीम इंडिया विपक्षी टीम का चौथा विकेट नहीं गिरा पाई। जब ट्रेविस हेड और स्टीव स्मिथ क्रीज़ पर सेट हो रहे थे, तब रोहित शर्मा ने उनके खिलाफ अटैंकिंग गेंदबाज़ी का इस्तेमाल नहीं किया और यही उन्हें भारी पड़ गया। दोनों ही बल्लेबाज़ों ने सेट होने के बाद अच्छी पारियां खेलीं। दिन के अंत में ट्रेविस हेड 146 और स्टीव स्मिथ 95 रनों के निजी स्कोर पर नाबाद लौटे। दोनों ने मिलकेर चौथे विकेट के लिए 251 रनों की साझेदारी भी कर ली है।

भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी

भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने मैच में टॉस जीतकर पहले गेंदबाज़ी चुनी। उन्होंने कंडीशन को देखते हुए ये फैसला किया, लेकिन कुछ देर बाद रोहित शर्मा का फैसला उन पर उल्टा पड़ गया। भारतीय कप्तान ने बादल से घिरे आसमानों को देख गेंदबाज़ी चुनी थी, लेकिन कुछ देर बाद ही धूप खिल आई और बैटिंग कंडीशन में बड़ा बदलाव देखने को मिला। रोहित शर्मा के इस फैसले से कई क्रिकेट दिग्गज भी हैरान हो गए थे. टीम इंडिया ने अब तक 57 टेस्ट मैचों में गेंदबाज़ी करने का फैसला किया है, जिसमें उन्हें सिर्फ 9 जीत मिली है।

Related Articles

Back to top button