सनसनीखेज वारदात से दहला उत्तर प्रदेश का बदायूं 

बाप ने बेटी और उसके प्रेमी को फावड़े से काट डाला

  • हत्यारे ने थाने में किया सरेंडर
  • ऑनर किलिंग का मामला

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
बदायूं। बदायूं जिले के बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव परौली में मंगलवार सुबह करीब 4:30 बजे ऑनर किलिंग की वारदात हो गई। पिता ने अपनी 19 वर्षीय बेटी नीतू और उसके 20 वर्षीय प्रेमी सचिन की फावड़े से काटकर हत्या कर दी और खुद फावड़ा लेकर थाने में सरेंडर हो गया। ग्राम परौली निवासी सचिन पुत्र सूरजपाल हिमाचल प्रदेश में काम करता था। उसका काफी समय से गांव की ही नीतू पुत्री महेश से प्रेम प्रसंग चल रहा था।
बताया जा रहा है कि सचिन शनिवार को ही हिमाचल प्रदेश से घर आया था। मंगलवार सुबह करीब 4: 00 बजे नीतू अपने घर से तैयार होकर सचिन के घर की ओर गई थी। तभी उसके पिता महेश और परिवार के अन्य लोगों ने देख लिया। पिता फावड़ा लेकर उसके पीछे-पीछे पहुंच गया और उसने सचिन के घर के दरवाजे के सामने ही नीतू पर जानलेवा हमला कर दिया। बताया जा रहा है कि सचिन ने उसे बचाने की कोशिश की थी। महेश ने उस पर भी फावड़े से हमला कर दिया और दोनों की वहीं फावड़े से काटकर हत्या कर दी। इसके बाद पिता फावड़ा लेकर बिल्सी थाने में सरेंडर हो गया। इस घटना में और भी लोग शामिल बताए जा रहे हैं लेकिन अभी किसी का नाम सामने नहीं आया है। इस वादात के बाद से लोगों में चर्चा हो रही है कि इस तरह कि घटनाएं आज के समाज में होना उचित नहीं है। सामाजिक सरोकारों से जुड़े लोगों का कहना है कि पश्चिमी यूपी में इस तरह के वारदात बहुत होते हैं। ऐसे में सरकारों को भी ऐसी वारदातों पर अंकुश लगाने के लिए माता-पिता व बच्चों की काउंसिलिंग की जाए की बातचीत से ही मामले सुलझाएं।

गांव में दहशत का माहौल, पुलिस बल तैनात

इस घटना को लेकर गांव में दहशत का माहौल है। दोनों परिवार अलग-अलग जाति के हैं। सचिन धुना और नीतू कोरी जाति से है। इसकी सूचना पर एसएसपी डॉ. ओपी सिंह, एसपी देहात राम मोहन सिंह और सीओ समेत पुलिस बल मौके पर पहुंच गए। पुलिस ने दोनों के शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिए हैं। गांव में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है।

मामले की जांच कराई जा रही है : एसएसपी

डॉ. ओपी सिंह एसएसपी ने कहा हे कि बिल्सी थाना क्षेत्र के गांव परौली में एक पिता ने अपनी बेटी और उसके प्रेमी की फावड़ा से काटकर हत्या कर दी है। आरोपी पिता ने थाने में सरेंडर कर दिया है। इस मामले में एफआईआर करने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। मामले की जांच कराई जा रही है।

जापान में भूकंप से 30 से ज्यादा की मौत

  • इमारतें ढहीं और लगी आग, सुनामी का भी कहर
  • जापान में भारत का इमरजेंसी नियंत्रण कक्ष स्थापित

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। दुनिया जब नए साल का जश्न मना रही थी उस दौरान जापान के लोग परेशानी से जूझ रहे थे। 7.5 तीव्रता के शक्तिशाली भूकंप से जापान की धरती बुरी तरह से कांप गई। इस घटना में करीब 30 लोगों की मौत हो गई और 155 लोगों के फंसे होने की आशंका हैं। एक दिन में 155 भूकंप के झटके जापान में महसूस किए गए। यूनाइटेड जूलॉजिकल सर्वे के मुताबिक यह भूकंप स्थानीय समय के मुताबिक शाम करीब 4 बजकर 10 मिनट पर इशिकावा प्रान्त के नोटो प्रायद्वीप पर आया।
भूकंप 10 किलोमीटर की गहराई में महसूस किया गया। जापान में धरती हिलते ही इमारतें ढह गईं, आग लग गई और पूर्वी रूस तक सुनामी की चेतावनी जारी कर दी गई, जबकि जापान के तटीय इलाकों में रह रहे लोगों का वहां से चले जाने का आदेश दिया गया। एक्स पर शेयर किए गए एक बयान में जापान में भारतीय दूतावास ने कहा, दूतावास ने 1 जनवरी, 2024 को आए भूकंप और सुनामी के संबंध में किसी से भी संपर्क करने के लिए इमरजेंसी नियंत्रण कक्ष स्थापित किया है। सहायता के लिए इन नंबरों और ईमेल आईडी पर संपर्क किया जा सकता है।

सुप्रीम कोर्ट ने रेलवे को लगाई फ टकार

  • कवच सिस्टम समेत सभी सुरक्षा उपायों का परीक्षण करेगी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
नई दिल्ली। ओडिशा के बालासोर में पिछले साल हुए रेल हादसा मामले में सुप्रीम कोर्ट ने बड़ा कदम उठाया है। अब अदालत रेलवे में कवच सिस्टम समेत सभी सुरक्षा उपायों का परीक्षण करेगी। वहीं अदालत ने रेलवे से पूछा है कि यात्रियों की सुरक्षा के लिए कवच सिस्टम समेत क्या सुरक्षा उपाय हैं या भविष्य में क्या उपाय प्रस्तावित हैं।
सुप्रीम कोर्ट ने याचिकाकर्ता को दो दिन के भीतर याचिका की कॉपी एजी को सौंपने के लिए कहा है। सर्वोच्च अदालत ने कहा कि सुनवाई की अगली तारीख पर एजी सुप्रीम कोर्ट को रेलवे में कवच सिस्टम समेत मौजूदा सुरक्षा उपायों और प्रस्तावित उपायों की जानकारी दें।

मुख्य चुनाव आयुक्त की नियुक्ति मामले में सुप्रीम कोर्ट में याचिका

मुख्य चुनाव आयुक्तऔर चुनाव आयुकें की नियुक्ति को लेकर बने नए कानून को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी गई है। सुप्रीम कोर्ट में दिसंबर में संशोधित कानून को चुनौती दी गई है। याचिका में मांग की गई है कि संसद द्वारा पास किए गए संशोधन को रद्द किया जाना चाहिए। सुप्रीम कोर्ट में अर्जी दाखिल कर नियुक्तियों में देश के मुख्य न्यायाधीश को पैनल में शामिल करने की मांग की गई है। संशोधित कानून के मुताबिक, सीजेआई को सलेक्शन पैनल से हटा दिया गया।

संरक्षण देने वालों के खिलाफ भी हो एफआईआर: ठाकुर

  • बीएचयू केस के आरोपियों की आत्मा शुद्धि के लिए गांधी प्रतिमा पर चढ़ाए पुष्प

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। वाराणसी में हुए आईआईटी बीएचयू कांड में पकड़े गए भाजपा नेताओं पर देर से हुई गिरफ्तारी को लेकर जनाधिकार सेना के अमिताभ ठाकुर व नूतन ठाकुर ने गांधी प्रतिमा पर पुष्प अर्पित किया। अमिताभ आईआईटी बीएचयू की घटना के विरोध में जीपीओ गांधी प्रतिमा पर तीनों आरोपियों के नाम एक-एक पुष्प अर्पित करके उनके सदबुद्धि की कामना की।
उन्होंने पूरे मामले में पुलिसिया कार्र्रवाई पर प्रश्न खड़े किए। अपनी मांग को लेकर राज्यपाल को प्रत्या वेदन भी भेजा। ठाकुर ने कहा कि घटना में पुलिस ने पूरी तरह लापरवाही बरती। पुलिस की लापरवाही के कारण आरोपी इतने दिनों तक खुले घूमते रहे उन्होंने कहा सत्ता के इशारे पर पुलिस ने कार्रवाई में ढिलाई बरती। इस मामले में उनके खिलाफ भी एफआईआर हो जिसने आरोपियों को संरक्षण दिया।

यूपी में कोहरा छंटा पर गलन बढ़ी, ठिठुरे लोग

  • प्रदेश के कई जिलों में बारिश के आसार

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। यूपी में मंगलवार को कोहरे का असर तो कम रहा लेकिन गलन बढ़ गई। दृश्यता बाकी दिनों की तुलना में बेहतर रही। न्यूनतम तापमान कम होने से गलन का असर ज्यादा रहा। फिलहाल मौसम ऐसा ही रहने की उम्मीद है। अगले दो-तीन दिन के भीतर विंध्य व बुंदेलखंड में बूंदाबांदी के आसार हैं। आंचलिक मौसम विज्ञान केन्द्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, दिन बीतने के साथ कहीं-कहीं मौसम खुलेगा तो अधिकतम तापमान में बढ़ोतरी संभव है।
आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र पर कोहरे का घनत्व वाराणसी और प्रयागराज में सर्वाधिक रहा, यहां दृश्यता शून्य रही। लखनऊ में 500 मीटर तक बढ़ गई थी दृश्यता, इसलिए यहां कुछ राहत रही। फुर्सतगंज में 50, झांसी में 80 मीटर, हमीरपुर व नजीबाबाद में 100 मीटर और बांदा में 150 मीटर दृश्यता रही। अन्य इलाको में 200 या इससे अधिक रही। इस बीच बाराबंकी, हरदोई, कानपुर नगर, समेत कई जिलों में न्यूनतम तापमान 10 डिग्री से कम रहा। राजधानी में सोमवार को हल्का कोहरा छाया रहा। दिनभर हवा चलती रही, धूप निकली, लेकिन उसकी तेजी बेअसर रही। दिन का पारा बीते 24 घंटे के 19.5 डिग्री की अपेक्षा 18.5 डिग्री रहा। न्यूनतम तापमान 10.2 के मुकाबले नौ डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, अभी मौसम में कोई विशेष बदलाव नहीं है।

देश भर में कोरोना केस कम हुए

देश में कोविड 19 केसों में अगले 7 से 10 दिनों में कमी आनी शुरू हो सकती है। विशेषज्ञों का कहना है कि ओमिक्रॉन के सब वेरिएंट जेएन-1 के कारण गंभीर बीमारी नहीं हो रही है और यह किसी क्लस्टर में तेजी से भी नहीं फैल रहा है। रोजाना केसों की संख्या भी नियंत्रण में है। ऐसे में कहा जा सकता है कि अगले कुछ दिनों में केस कम होना शुरू हो जाएंगे और ऐसा कुछ जगहों पर देखने में भी आ रहा है। हालांकि ठंड के कारण होने वाला सीजनल फ्लू चलता रहेगा लेकिन कोविड के मामले कम होने लगेंगे। उनका कहना है कि लोगों को सावधानी जरूर बरतनी चाहिए। उन्होंने कहा कि केसों का जिस तरह का ट्रेंड देखने को मिल रहा है, उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि कोविड केस ज्यादा स्पीड से नहीं बढ़ेंगे। देश में कोविड-19 टीकाकरण अभियान के तहत अब तक 220.67 करोड़ खुराक दी जा चुकी है।

Related Articles

Back to top button