चुनाव से पहले प्रियंका गांधी ने भाजपा को जमकर घेरा, गहलोत ने कर दिया बड़ा खुलासा !

लोकसभा चुनाव से पहले सभी राजनीतिक दल सक्रिय नजर आ रहे हैं ऐसे में भले ही प्रदेश में कांग्रेस की सरकार न हो लेकिन कांग्रेस पार्टी चुनाव से पहले सभी डैमेज को कवर करने में लगी हुई है और साथ ही भाजपा को जमकर घेरना भी शुरू कर दिया है।

4PM न्यूज़ नेटवर्क: लोकसभा चुनाव में अब कुछ ही दिन बचे हुए हैं, ऐसे में चुनावी प्रचार-प्रसार जोरों पर है। नेता वोटरों को साधने के लिए तरह-तरह के वादे भी कर रहे हैं। वहीं सत्ताधारी दल भाजपा को विपक्षी दल जमकर घेर भी रहे हैं। ऐसा हो भी क्यों न पिछले बार किये गए वादे को तो भाजपा ने पूरा किया नहीं और इस बार फिर चुनाव से पहले वादों की बौछार कर दी है। जिसे लेकर न केवल विपक्ष बल्कि जनता भी भाजपा से सवाल कर रही है। कमाल की बात तो ये है कि भाजपा जिस चतुराई के साथ अपना घोषणा पत्र जारी कर रही है उसी तरीके से भाजपा विपक्ष के निशाने पर भी आ गई है। दरअसल भले ही प्रदेश में भाजपा की सरकार है लेकिन कांग्रेस भी इस बार के चुनाव को साधने के लिए पूरी तरह से तैयार है। तभी तो तरह तरह की रणनीति बनाई गई है। इस चुनावी मौसम में बयानबाजी भी जोरों से हो रही है और नेताओं द्वारा एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का सिलसिला भी जारी है। ऐसे में एक बार फिर कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भाजपा पर हमला शुरू कर दिया है। दरअसल भीनमाल से प्रियंका गांधी ने कांग्रेस प्रत्याशी वैभव गहलोत के समर्थन में जनसभा की. इस जनसभा को संबोधित करते हुए उन्होंने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. उन्होंने बीजेपी सरकार पर प्रदेश की पूर्व कांग्रेस की कई योजनाओं को बंद करने का आरोप लगाया. प्रियंका गांधी ने बीजेपी पर मुद्दों से भटकाने और बीते 10 सालों में महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाया।

राजस्थान लोकसभा चुनाव में बीजेपी और कांग्रेस लगातार कड़े मुकाबले वाली सीटों पर पूरी ताकत झोंक रही है. जालौर लोकसभा सीट को जीतने के लिए कांग्रेस- बीजेपी के दिग्गज नेता प्रचार-प्रसार में कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं. जालौर सिरोही लोकसभा सीट से कांग्रेस ने वैभव गहलोत को और बीजेपी ने लुंबाराम चौधरी को प्रत्याशी बनाया है। दरअसल चुनावी मौसम को देखते हुए सियासी पारा हाई चल रहा है और सभी नेता प्रत्याशियों का जमकर प्रचार कर रहे हैं ऐसे में वैभव गहलोत के समर्थन में प्रचार करने के लिए प्रियंका गांधी ने भी मैदान संभाललिया है। प्रियंका गांधी के दौरे को लेकर कांग्रेस कार्यकर्ताओं में खासा उत्साह देखने को मिला. प्रियंका गांधी की जनसभा में बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. इस मौके पर भजनलाल सरकार पर आरोप लगाते हुए प्रियंका गांधी ने राजस्थान में सरकार बदली तो चिरंजीवी बीमा योजना के तहत मिलने वाली 25 लाख रुपये की किश्त को बंद कर दिया गया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने कहा, “अशोक गहलोत सरकार की कई योजनाओं बीजेपी सरकार ने बंद कर दिया. राजस्थान में हालिया चुनी गई सरकार जनता के हित में काम नहीं कर रही है. इसलिए लोकसभा चुनाव में सोच समझकर मतदान करें.” उन्होंने कहा कि आजकल चुनाव में अजीब सा माहौल हो गया. लोगों को भटकाने के लिए सारी बातें हो रही हैं और इसके लिए बड़े-बड़े प्रचार किए जा रहे हैं।

इस दौरान प्रियंका गांधी न केवल भाजपा पर भड़कीं बल्कि पीएम मोदी पर भी जमकर हमला बोला उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए प्रियंका गांधी ने कहा, “प्रधानमंत्री मोदी राजस्थान के अराध्य देव रामदेवजी के जन्म स्थान को कश्मीर बता दिया, कभी अपनी झूठी वीरता दिखाते हैं, कभी कवि कबीर दास को गोरखनाथ से जोड़ देते हैं. कभी गटर से गैस निकालने की बात करते हैं, कभी बादलों में मिसाइल छोड़ने की बात करते हैं.” साथ ही उन्होंने कहा कि कभी वह मांस मछली की बात करते हैं और जब ईमेल नहीं हुआ करता था उसे जमाने की बातें करते हैं. कभी हवा में उड़ते हैं तो कभी समंदर के नीचे चले जाते हैं. प्रियंका गांधी ने कहा कि जनसभा में आए लोगों को इन बातों से पता लग गया होगा कि आम लोगों का इन बातों से कोई लेना देना नहीं है. महंगाई के मुद्दे पर केंद्र सरकार को घेरते हुए प्रियंका गांधी ने कहा कि आज देश में महंगाई चरम पर है. पीएम मोदी कुछ समझ नहीं पा रहे हैं या फिर वह सच को बताना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि देश की सबसे बड़ी समस्या महंगाई है. बीते 10 सालों में रिकॉर्ड महंगाई बढ़ी है और 45 सालों में देश सबसे बड़ी बेरोजगारी को देख रहा है. साथ ही उन्होंने दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और झारखंड के पूर्व सीएम हेमंत सोरेन की गिरफ्तारी को लेकर प्रियंका गांधी ने कहा कि केंद्र सरकार ने दो-दो सीएम को जेल डाल दिया, ऐसा इतिहास में पहली बार हुआ है. उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार केंद्रीय एजेंसियों विपक्ष के नेताओं पर भ्रष्टाचार का बहाना बनाकर दबाव डालती है और यही जब उनकी पार्टी में चले जाते हैं तो उनके भ्रष्टाचार खत्म हो जाता है।

बता दें कि न केवल प्रियंका गांधी बल्कि राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत भी भाजपा को घेरते हुए नजर आते हैं ऐसे में अब एक बार फिर अशोक गहलोत ने भाजपा द्वारा जारी किये घोषणा पत्र को लेकर पीएम मोदी समेत पूरी भाजपा पर हमला बोला है। साथ ही उन्होंने इस बार के चुनाव को लेकर कई बड़े दावे भी किये, दरअसल उन्होंने कहा कि ‘पिछले दो बार से बीजेपी 25-0 से जीत रही हैं, लेकिन अब हालात बदल गए हैं. अब माहौल कांग्रेस के पक्ष में है. कितनी सीटें आएंगी इसके बार में मैं नहीं कह सकता, लेकिन परिणाम चौंकाने वाले आएंगे. अब हर दिन कांग्रेस के पक्ष में माहौल बनता जा रहा है.’ जानकारी के लिए राजस्थान में कुल 25 लोकसभा सीटें हैं जिसे लेरक सभी डी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। प्रदेश में भले ही भाजपा की सरकार हो लेकिन कांग्रेस भी इस बार के चुनाव में अपने सभी डैमेज कवर करने में लगी हुई है। चुनाव की अगर हम बात करें तो राजस्थान की 25 सीटों के लिए दो चरणों में चुनाव होना है. पहले चरण में 12 लोकसभा सीटों पर वोटिंग होगी, जो कि 19 अप्रैल को होगी. वहीं 13 सीटों पर 26 अप्रैल को वोटिंग की जाएगी. अब इस बार के चुनाव में किसे कितनी सीटें मिलती हैं ये तो खैर आने वाला समय ही तय करेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button