धोखेबाज पार्टी और शाही खानदान से रहें सावधान, डोडा में बरसे पीएम मोदी

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के डोडा में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस, नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीडीपी पर बड़ा हमला बोला. उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर का चुनाव तीन खानदानों और यहां के नौजवानों के बीच है. इनमें एक खानदान कांग्रेस का है. एक खानदान नेशनल कॉन्फ्रेंस का है और एक खानदान पीडीपी का है. जम्मू-कश्मीर में इन तीन खानदानों ने मिलकर आप लोगों के साथ जो किया है वो किसी पाप से कम नहीं है. डोडा स्पोट्र्स स्टेडियम में एक विशाल जनसभा को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहाकि इस बार का चुनाव जम्मू-कश्मीर का भाग्य तय करने वाला है. आजादी के बाद से ही हमारा प्यारा जम्मू-कश्मीर विदेशी ताकतों के निशाने पर आ गया. इसके बाद इस खूबसूरत राज्य को परिवारवाद ने खोखला करना शुरू कर दिया. यहां जिन राजनीतिक दलों पर आपने भरोसा किया, उन्होंने आपके बच्चों की चिंता नहीं की.
उन्होंने सिर्फ और सिर्फ अपने बच्चों को आगे बढ़ाया. जम्मू-कश्मीर के मेरे नौजवान आतंकवाद में पिसते रहे और परिवारवाद को आगे बढ़ाने वाली पार्टियां आपको गुमराह करके मौज काटती रही. इन लोगों ने जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व को कहीं भी, कभी भी उभरने ही नहीं दिया. परिवारवाद ने दशकों तक यहां के बच्चों और होनहार नौजवानों को आगे नहीं आने दिया.
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप सब यहां डोडा, किश्तवाड़ और रामबन के अलग-अलग हिस्सों से पहुंचे हैं. यहां आने के लिए आपने घंटो सफर किया है, इसके बावजूद आपके चेहरे पर थकान का नामोनिशान नहीं है. चारो तरफ जोश ही जोश है. आपका ये प्यार, आपका ये आशीर्वाद मैं दोगुनी, तिगुनी मेहनत करके चुकाऊंगा. हम और आप मिलकर एक सुरक्षित और समृद्ध जम्मू-कश्मीर का निर्माण करेंगे.
प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर हमला बोलते हुए कहा कि कांग्रेस भारत की सबसे बेईमान और धोखेबाज पार्टी है. कांग्रेस का शाही खानदान भारत का सबसे भ्रष्ट परिवार है और आपको इनसे सावधान रहना है. उन्होंने कहा कि ये ऐसे लोग हैं, जो सरकारी तिजोरी के दम पर चुनाव जीतने के लिए बेईमानी के हथकंडे अपनाते हैं. ये लोग अपनी नीतियों के दम पर नहीं जाते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि कांग्रेस शासित राज्यों में बड़ी मुसीबते हैं. कांग्रेस के झूठे वादों से सावधान रहने की जरूरत है.
पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद अब अपनी अंतिम सांसें गिन रहा है. पिछले 10 साल में यहां जो बदलाव आया है, वो किसी सपने से कम नहीं है. जो पत्थर पहले पुलिस और फौज पर बैठने के लिए उठते थे, उन पत्थरों से नया जम्मू कश्मीर बन रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आप याद करिए वो समय जब दिन ढलते ही यहां अघोषित कफ्र्यू लग जाता था. हालत ये थी कि तब कांग्रेस की केंद्र सरकार के गृहमंत्री तक लाल चौक जाने से डरते थे. मगर बीते सालों में जम्मू कश्मीर में विकास का नया दौर आया है. इसका क्रेडिट यहां के नौजवानों को ही जाता है. मैं आज जम्मू कश्मीर के युवा को चाहे वो बेटी हो या बेटा हो, उनके जोश और जज्बे को सैल्यूट करता हूं.
पीएम मोदी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को पूर्ण राज्य का दर्जा देने का काम भी भाजपा सरकार ही करेगी लेकिन आपको ऐसे लोगों से सावधान रहना है, जो अपने स्वार्थ के लिए आपका अधिकार छीनते रहे हैं. जम्मू कश्मीर में रहने वाला कोई भी व्यक्ति चाहे वो किसी भी मजहब का हो, किसी भी वर्ग का हो, बीजेपी की प्राथमिकता है आपके हर अधिकार की रक्षा हो. ये मोदी की गारंटी है. उन्होंने कहा कि बीजेपी एक ऐसा जम्मू-कश्मीर बनाने जा रही है- जो आतंकवाद फ्री होगा और टूरिस्ट के लिए स्वर्ग होगा.
चार दशकों यानी 45 साल बाद किसी प्रधानमंत्री की पहली रैली है. 1979 में इंदिरा गांधी ने डोडा में रैली की थी. डोडा कई दशकों तक आतंकवाद से प्रभावित रहा है. रैली के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. रैली स्थल की ड्रोन से निगरानी की जा रही. इसके लिए पूरे परिसर को सील कर दिया गया है. आसपास के इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है.
डोडा में पीएम की रैली से चिनाब क्षेत्र पर खासा असर पड़ेगा. डोडा चिनाब क्षेत्र के नाम से मशहूर है. चिनाब क्षेत्र में आठ विधानसभा सीटें हैं. ये हैं- डोडा, डोडा पश्चिम, भद्रवाह, किश्तवाड़, इंद्रवल, पाडर-नागसेनी, रामबन और बनिहाल. बीजेपी के मिशन 50 के लिए सभी सीटें अहम हैं. बीजेपी जम्मू की सभी 43 सीटों पर चुनाव लड़ रही है.
जम्मू-कश्मीर की 90 विधानसभा सीटों पर तीन चरणों में मतदान है. पहले चरण की वोटिंग 18 सितंबर को है जबकि दूसरे और तीसरे फेज का मतदान 25 सितंबर और 1 अक्टूबर को है. 8 अक्टूबर को नतीजे आएंगे. चुनाव आयोग ने 31 अगस्त को जम्मू कश्मीर और हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए तारीखों का ऐलान किया था. इसके बाद यह पीएम मोदी की पहली जम्मू-कश्मीर यात्रा है.
पीएम मोदी डोडा के बाद हरियाणा जाएंगे. कुरुक्षेत्र के थीम पार्क में दोपहर दो बजे पीएम मोदी एक रैली को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी 6 जिलों के 23 उम्मीदवारों के लिए जनता से वोट की अपील करेंगे. हरियाणा बीजेपी ने इस रैली को ऐतिहासिक बनाने के लिए पूरी ताकत लगा दी है. पीएम की रैली में मुख्यमंत्री नायब सैनी, केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल खट्ट, हरियाणा बीजेपी के प्रभारी समेत सभी बड़े नेता और मंत्री मौजूद रहेंगे. हरियाणा में जीत का हैट्रिक लगाने के लिए बीजेपी पूरी ताकत के साथ चुनावी मैदान में उतरी है. पार्टी को उम्मीद है कि पीएम की रैली का काफी असर पड़ेगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button