भारत जोड़ो यात्रा से कांग्रेस को मिलेगी बढ़त : नकुल दुबे

  • बसपा के मंडल प्रभारी समेत कई नेता हुए कांग्रेसी

4पीएम न्यूज़ नेटवर्क
लखनऊ। कांग्रेस प्रदेश कार्यालय में आयोजित कार्येक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष पूर्व मंत्री नकुल दुबे ने कहा कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से प्रभावित होकर हर वर्ग कांग्रेस की ओर बढ़ रहा है। सपा के मेरठ एवं सहारनपुर मंडल प्रभारी प्रवीन वरिष्ठ, लखनऊ के शिया कॉलेज के छात्र नेता तकी मेहंदी जैदी उर्फ फैजी ने समर्थकों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ली।
सदस्यता लेने वालों में प्रमुख रूप से सैय्यद अली अहमद, मोहम्मद उबैद, मो. फरदीन, शुभम बाजपेयी, दानिश जैदी, मोहम्मद राहिल, अभिषेक गौतम, हामिद हुसैन, तरब रिजवी, मोहम्मद रिजवी, फैजान आब्दी, मोहसिन अब्बास, मोनिस आगा, मोहम्मद गाजी, मेराज हुसैन, शादाब हुसैन, शफात हुसैन आदि शामिल थे।

अवध व पूर्वांचल में शुरू होगा भारत जोड़ो बुनकर सम्मेलन

कांग्रेस ने अल्पसंख्यकों को जोडऩे की मुहिम शुरू कर दी है। चाय पर चर्चा के बाद अब जुलाई में भारत जोड़ो बुनकर सम्मेलन आयोजित करने की तैयारी है। इसके जरिए बुनकरों की बदहाली का मुद्दा उठाया जाएगा। यूपीए सरकार में बुनकरों को दी गईं सहूलियतों से भी वाकिफ कराया जाएगा। सम्मेलन के जरिए खासतौर से अवध और पूर्वांचल में वोटबैंक बढ़ाने की कवायद की जाएगी। सम्मेलन में बुनकरों के पते और मोबाइल नंबर भी इक_ा किए जाएंगे, ताकि उन तक निरंतर पार्टी की पहुंच बनी रही। प्रदेश में गोरखपुर, मऊ, आजमगढ़, अंबेडकरनगर, मेरठ, मिर्जापुर, भदोही, चंदौली, वाराणसी, बस्ती, महराजगंज, देवरिया, संतकबीरनगर, सिद्धार्थनगर सहित विभिन्न जिलों में क्षेत्रवार बुनकरों की अच्छी आबादी है। भाजपा पसमांदा मुस्लिमों को जोडऩे के लिए विभिन्न कार्यक्रम कर रही है। ऐसे में कांग्रेस ने बुनकर सम्मेलन की रणनीति बनाई है। 15 जुलाई के बाद वाराणसी या मऊ से इसकी शुरुआत की जाएगी। इन सम्मेलनों में बुनकरों की बदहाली का मुद्दा उठाया जाएगा। उन्हें यह भी बताया जाएगा कि कांग्रेस ही अल्पसंख्यकों की लड़ाई लड़ सकती है। उन्हें वर्तमान में धागे पर लगे जीएसटी सहित विभिन्न तरह की कर वृद्धि से बुनकरों को होने वाले नुकसान से भी वाकिफ कराया जाएगा।

Related Articles

Back to top button