विनेश फोगाट को लेकर भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान

विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा

1- विनेश फोगाट को लेकर भूपेंद्र हुड्डा का बड़ा बयान

हरियाणा के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता भूपेंदर सिंह हुड्डा ने विनेश फोगाट को राज्यसभा भेजने की मांग की. इस पर बयानों की बौछार होने लगी. इस पर हरियाणा सीएम नायब सिंह सैनी ने पलटवार करते हुए कहा कि हुड्डा अपनी तरफ झांककर देखें, राजनीति ना करें.

2- सराय रोहिला एक्सप्रेस के चंडीगढ़ तक विस्तार की योजना

उदयपुर से दिल्ली सराय रोहिला के बीच चलने वाली चेतक एक्सप्रेस के चंडीगढ़ तक विस्तार को लेकर रेलवे की तरफ से रिपोर्ट मांगी गई है। रिपोर्ट तैयार करने से पहले आंकलन किया जा रहा है कि पहले से संचालित किसी ट्रेन की समय सारिणी पर तो इसका असर नहीं पड़ेगा। इसके लिए रेलवे ने अंबाला मंडल से रिपोर्ट मांगी है। इस कार्य के लिए अंबाला मंडल के रेल प्रबंधक ने विभागीय अधिकारियों को आंकलन करने के निर्देश दिए हैं ताकि फाइनल रिपोर्ट तैयार करके जल्द से जल्द रेलवे को सौंपी जा सके।

3- विनेश फोगाट ने कुश्ती को कहा अलविदा

विनेश फोगाट…यह एक ऐसा नाम है जो आज हर देशवासी की जुबां पर है। हालांकि, यहां तक पहुंचने के लिए चरखी दादरी जिले के बलाली गांव निवासी होनहार बेटी ने जो कष्ट सहे हैं, उसका अंदाजा भी नहीं लगाया जा सकता। विनेश ने करीब 23 साल कुश्ती को दिए। इसमें से पिछले दस साल उनके लिए स्वर्णिम रहे। अब पेरिस ओलंपिक में मिले गहरे जख्म के बाद विनेश ने कुश्ती को अलविदा कह दिया है

4- भारत की ऑस्ट्रेलिया पर ऐतिहासिक जीत में अभिषेक नैन की अहम भूमिका

पेरिस ओलंपिक में भारतीय हॉकी टीम ने बेहतरीन खेल दिखाते हुए कांस्य पदक जीता। इसमें सभी खिलाड़ियों का योगदान रहा। पदक जीताने में सोनीपत के अभिषेक की भी अहम भूमिका रही है। ओलंपिक में भारत की ओर से कप्तान हरमनप्रीत के बाद सबसे ज्यादा गोल दागने वाले अभिषेक नैन ही हैं। उन्होंने बेल्जियम और ऑस्ट्रेलिया जैसी बड़ी टीमों के खिलाफ अहम गोल किए। हरनमप्रीत जहां दस गोल के साथ पहले स्थान पर हैं तो वहीं अभिषेक दो गोल के साथ दूसरे स्थान पर रहे।

5- जेवलिन थ्रो में नीरज ने जीता रजत

पेरिस ओलंपिक में प्रदर्शन के लिए नीरज चोपड़ा ने करीब आठ माह तुर्की में रहकर कड़ा अभ्यास किया। उन्होंने लगातार दूसरे ओलंपिक में पदक जीता है। उन्होंने ये पदक जीतकर इतिहास रचाा है।

6- विनेश की अपील पर सुनवाई आज

पहलवान विनेश फोगाट की अपील पर खेल पंचाट (सीएएस) में आज सुनवाई होगी। इस पर विनेश फोगाट के ताऊ महावीर फोगाट ने कहा कि हमारी उम्मीदें बढ़ी हैं कि कोर्ट हमारे हक में फैसला देगा। फेडरेशन ने बहुत अच्छा वकील किया है। हमें पूरी उम्मीद है। महिला पहलवान विनेश फोगाट के मामले में खेल पंचाट ने महिलाओं की 50 किग्रा कुश्ती में संयुक्त रजत पदक की मांग करने की विनेश की याचिका को स्वीकार कर लिया था। मामले में वकील हरीश साल्वे पेरिस ओलंपिक से पहलवान विनेश फोगाट की पैरवी करेंगे।

7- दिल्ली से माता वैष्णो देवी तक चलेगी तीन स्पेशल ट्रेन

रेलवे ने दिल्ली से माता वैष्णो देवी तक तीन स्पेशन ट्रेनें चलाने का एलान किया है। इन ट्रेनों का हरियाणा के पांच स्टेशनों पर ठहराव होगा। इसके शुरू हो जाने से पंजाब हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर जाने वाले लोगों को लाभ मिलेगा।

8- रिमझिम बारिश से लुढ़का तापमान

हरियाणा में बारिश के कारण तापमान में गिरावट आई है। हिसार और सिरसा के कई इलाकों में जलभराव की समस्या भी देखी गई। वहीं सड़कों पर पानी भरने के कारण कई इलाकों में राहगीरों को मुसीबतों का सामना भी करना पड़ा। सड़कों पर पानी जमा होने से लोग अपने वाहनों को धक्का मारकर ले जाते हुए नजर आएं

9 – सुशील गुप्ता ने विनेश मामले को लेकर भाजपा पर बोला हमला

आम आदमी पार्टी हरियाणा के प्रदेशाध्यक्ष सुशील गुप्ता ने विनेश फोगाट मामले को लेकर बीजेपी पर हमला बोला। उन्होंने कहा कि इस तानाशाह ने जंतर-मंतर से विनेश फोगाट के खिलाफ साजिश की थी। पहलवान बेटियों के खिलाफ जो साजिश इन्होंने देश में रची, वही विदेश में रची। सुशील गुप्ता ने कहा कि वह पूछना चाहते हैं कि देश का प्रधानमंत्री और हरियाणा का मुख्यमंत्री क्या कर रहे थे। उन्होंने कहा कि जब देश की बेटी जीत रही थी तो इनसे एक ट्वीट भी नहीं हुआ और जब वो डिस्क्वालिफाई हो गई तो घड़ियाली आंसू बहाने लगे। उन्होंने कहा कि ये 100 फीसदी साजिश है और इसका पर्दाफाश होना चाहिए।

10- सोसाइटियों के लिए न्यू रजिस्ट्रेशन नम्बर प्राप्त करने के लिए हरियाणा सरकार ने दिया अतिरिक्त समय

हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी की अध्यक्षता में हुई गुरुवार को हुई मंत्रिमंडल की बैठक में सोसायटी पंजीकरण अधिनियम, 1860 के तहत पंजीकृत मौजूदा सोसायटियों द्वारा नए पंजीकरण नम्बर प्राप्त करने की समय सीमा बढ़ाकर हरियाणा सोसायटी पंजीकरण एवं विनियमन नियम, 2012 में संशोधन को स्वीकृति प्रदान की गई।संशोधन के अनुसार, राज्य सरकार द्वारा एचआरआरएस नियम, 2012 के नियम 8(1) में संशोधन करने का निर्णय लिया गया ताकि सोसायटियों को अपना नया पंजीकरण नम्बर प्राप्त करने के लिए अतिरिक्त समय दिया जा सके।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button