भूपेंद्र पटेल ने सोलह मंत्रियों संग ली सीएम पद की शपथ, मोदी और योगी समेत ये दिग्गज रहे मौजूद

नई दिल्ली। गुजरात में भूपेंद्र पटेल ने दूसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. गांधी नगर में उनका भव्य शपथ ग्रहण समारोह आयोजित किया गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तमाम केंद्रीय मंत्री मंच पर मौजूद रहे, तो बीजेपी शासित राज्यों के तमाम मुख्यमंत्री, उप मुख्यमंत्री और पूर्व मुख्यमंत्री भी शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मंच पर मौजूद रहे. भूपेंद्र पटेल को राज्यपाल ने पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई. उनके साथ कई मंत्रियों ने भी शपथ ग्रहण किया, जिसमें कनुभाई देसाई, हर्ष सांघवी जैसे नाम हैं.
भूपेंद्र पटेल गुजरात राज्य के 18वें मुख्यमंत्री बने हैं. शपथ ग्रहण समारोह में भूपेंद्र पटेल ने कहा कि वो जनता के आदेश का पालन करेंगे और पीएम मोदी के आदेशों पर गुजरात को आगे बढ़ाने का काम करेंगे. मुख्यमंत्री के अलावा मंच से शपथ ग्रहण करने वाले मंत्रियों में कनुभाई देसाई, हर्ष सांघवी, जगदीश विश्वकर्मा, मुलुभाई बेरा, भानुबेन बाबरियाठ, ऋषिकेश पटेल, राघवजी पटेल, बलवंत सिंह राजपूत, कुंवरजी बावलिया, कुबेर डिडोर, मुकेश पटेल, पुरुषोत्तम सोलंकी, बच्चू भाई खाबड़, प्रफुल्ल पानसेरिया, भीखू सिंह परमार और कुंवरजी हलपति के नाम शामिल हैं.
भूपेंद्र पटेल के शपथ ग्रहण समारोह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिसवा सरमा, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और त्रिपुरा के मुख्यमंत्री मानिक साहा भी मंच पर मौजूद रहे. तो भूपेंद्र पटेल का परिवार भी शपथ ग्रहण समारोह के दौरान मौजूद रहा.
गौरतलब है कि भूपेंद्र पटेल के मुख्यमंत्री रहते हुए बीजेपी ने इस चुनाव में जोरदार जीत दर्ज की है. भारतीय जनता पार्टी ने गुजरात की 188 विधानसभा सीटों में से 156 विधानसभा सीटों पर चुनाव जीत कर नया रिकॉर्ड बनाया है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी उनकी तारीफ की थी. चुनाव में जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा था कि भूपेंद्र ने नरेंद्र का रिकॉर्ड तोड़ दिया है.

 

Related Articles

Back to top button