चुनाव से पहले कांग्रेस का संजय निरुपम पर बड़ा ऐक्शन

मुंबई। लोकसभा चुनाव से पहले महाराष्ट्र कांग्रेस ने पार्टी के बागी नेता संजय निरुपम को पार्टी से निष्कासित करने का प्रस्ताव पारित किया है। इसके साथ ही संजय को कांग्रेस ने स्टार कैंपेनर्स की लिस्ट से भी हटा दिया है। जानकारी के मुताबिक, प्रस्ताव महाराष्ट्र कांग्रेस ने पास कर दिया है और फैसला दिल्ली में कांग्रेस आलाकमान को लेना है। वहीं, महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि हमने संजय निरुपम को स्टार प्रचारकों की सूची से हटा दिया है।

कांग्रेस नेता संजय निरुपम पर महाराष्ट्र कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा कि उनका नाम स्टार प्रचारकों में था, जिसे रद्द कर दिया गया है। वह जिस तरह के बयान दे रहे हैं, उस पर कार्रवाई की जाएगी। बता दें कि संजय निरुपम कांग्रेस उम्मीदवार के रूप में मुंबई उत्तर पश्चिम सीट पर चुनाव लड़ना चाहते थे, लेकिन शिवसेना यूबीटी ने यहां से अमोल कीर्तिकर को अपना उम्मीदवार बना दिया जिससे निरुपम भड़क गए। निरुपम ने पहले भी सीट बंटवारे में कांग्रेस पर हावी होने के लिए शिवसेना यूबीटी की आलोचना की थी।

नाना पटोले ने कहा कि आज हमारी एमवीए की बैठक है, हम ऐसी सीटों पर अपनी दावेदारी करेंगे, जहां कांग्रेस जीतेगी। उन्होंने कहा कि योग्यता के आधार पर निर्णय लिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि मैं कांग्रेसी हूं, मैं उनके (उद्धव ठाकरे) जैसे कड़े शब्दों का इस्तेमाल नहीं करता। मैं बोल सकता हूं लेकिन बोलूंगा नहीं। आज की बैठक में हम इस पर चर्चा करेंगे और समाधान निकालेंगे कि किस पार्टी को किस सीट पर चुनाव लड़ना चाहिए। इसका फैसला सिर्फ योग्यता के आधार पर किया जाना चाहिए। हम सब बीजेपी के खिलाफ लड़ रहे हैं। हमने प्रचार भी शुरू कर दिया है

Related Articles

Back to top button