गुजरात में ATS की बड़ी कार्रवाई, ISIS के 4 आतंकी दबोचे 

देश में आज लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गुजरात में एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुजरात के अहमदाबाद में ATS ने चार ISIS (Islamic State of Iraq and Syria) के चार संदिग्ध आतंकियों...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: देश में आज लोकसभा चुनाव 2024 के बीच गुजरात में एटीएस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। गुजरात के अहमदाबाद में ATS ने चार ISIS (Islamic State of Iraq and Syria) के चार संदिग्ध आतंकियों को एयरपोर्ट से पकड़ा गया है। ऐसे में पुलिस का दावा है कि यह चारों मूल रूप से श्रीलंका के रहने वाले हैं। आपको बता दें कि पिछले साल 2023 में एटीएस ने तीन लोगों को राजकोट से गिरफ्तार किया था। उन पर अल-कायदा से जुड़े होने का आरोप था। बताया जा रहा है कि वह बांग्लादेशी हैंडलर के लिए काम कर रहे थे। वह प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन के लिए लोगों को कट्टरपंथी बनाने और भर्ती करने के संलिप्त थे।

ATS ने अहमदाबाद एयरपोर्ट से ISIS के 4 आतंकी दबोचे

मिली जानकारी के मुताबिक गुजरात एटीएस को केंद्रीय एजेंसी से इनपुट मिले थे। इसके बाद एटीएस द्वारा हवाई अड्डे पर गहन तलाशी ली गई और चार लोगों को पकड़ा गया, जो मूल रूप से श्रीलंकाई नागरिक हैं। ऐसे में ये पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि गिरफ्तार किए गए चारों लोगों का गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन है या नहीं। इसके साथ ही केंद्रीय एजेंसी अहमदाबाद हवाई अड्डे पर सोने सहित अन्य वस्तुओं की तस्करी पर कड़ी नजर रख रही है। इस बीच एक केंद्रीय एजेंसी की ओर से गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए गए हैं।

सूत्रों के मुताबिक एटीएस टीम की ओर से एयरपोर्ट पर निगरानी बैठा दी गई। इस दौरान एक संदिग्ध नजर आया और उससे गहनता से पूछताछ की गई तो चार लोगों के नाम सामने आए। गिरफ्तार किए गए चारों लोग आईएसआईएस से जुड़े हैं और लंबे समय से इस आतंकी संगठन में सक्रिय थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button