हिंडनबर्ग मामले में कांग्रेस का बड़ा ऐलान, 22 अगस्त को देशभर में होगा प्रदर्शन 

हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट आने के बाद विपक्षी दल SEBI की प्रमुख माधवी बुच के इस्तीफे और अडानी समूह से जुड़े मामले की संयुक्त संसदीय समिति (JPC)...

4PM न्यूज़ नेटवर्क: हिंडनबर्ग की नई रिपोर्ट आने के बाद विपक्षी दल SEBI की प्रमुख माधवी बुच के इस्तीफे और अडानी समूह से जुड़े मामले की संयुक्त संसदीय समिति (JPC) से जांच की मांग कर रहे हैं। वहीं इस मांग को लेकर कांग्रेस पार्टी ने बड़ा ऐलान किया है। कांग्रेस पार्टी ने कहा है कि इस मामले में 22 अगस्त को देशव्यापी प्रदर्शन करेगी। कांग्रेस पार्टी के महासचिवों, राज्य प्रभारियों और प्रदेश इकाई के अध्यक्षों की बैठक के बाद कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने मंगलवार (13 अगस्त) को यह घोषणा की है।

आपको बता दें कि यह बैठक अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के मुख्यालय 24, अकबर रोड पर हुई है। बैठक में कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे, लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी, संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल और जयराम रमेश के साथ-साथ कई अन्य वरिष्ठ नेता मौजूद थे।

हिंडनबर्ग मामले में कांग्रेस का बड़ा एक्शन

कांग्रेस के संगठन महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने आज पार्टी महासचिवों, राज्य के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों समेत पार्टी के कई शीर्ष नेताओं की एक बैठक बुलाई थी। इस अहम बैठक में पार्टी के 56 नेता शामिल हुए. इनमें से 38 नेताओं ने अपने कई अहम सुझाव भी दिए।” उन्होंने आगे कहा कि बैठक में हिंडनबर्ग रिपोर्ट में सामने आए अदानी और सेबी से जुड़े घोटाले पर भी चर्चा की गई।

इसके अलावा केसी वेणुगोपाल ने आगे कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष खरगे ने आज पार्टी महासचिवों, राज्य के प्रभारियों और प्रदेश अध्यक्षों समेत पार्टी के कई शीर्ष नेताओं की बैठक बुलाई थी. बैठक में पार्टी के 56 नेता शामिल हुए. इनमें से 38 नेताओं ने अपने कई अहम सुझाव भी दिए।

आपको बता दें कि लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर कहा है कि सेबी की अध्यक्ष के खिलाफ लगे आरोपों से संस्था की शुचिता के साथ गंभीर समझौता है। इसके साथ ही उन्होंने सवाल किया कि क्या सुप्रीम कोर्ट इस मामले पर फिर स्वत: संज्ञान लेगा? कांग्रेस नेता ने इस मुद्दे को लेकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी निशाना साधते हुए कहा कि अब यह पूरी तरह स्पष्ट हो गया है कि PM मोदी संयुक्त संसदीय समिति (JPC) की जांच से इतने डरे हुए क्यों हैं?

महत्वपूर्ण बिंदु

  • वेणुगोपाल ने 22 अगस्त को देशव्यापी आंदोलन शुरू करने का फैसला किया है, यह प्रदर्शन दो मांगों को लेकर होगा।
  • पहली मांग है कि सेबी प्रमुख का इस्तीफा हो और दूसरी मांग- अडानी महाघोटाले की जांच के लिए जेपीसी का गठन किया जाए।
  • सरकार को वायनाड में हुई भूस्खलन की घटना को राष्ट्रीय आपदा घोषित करना चाहिए।
  • जाति जनगणना को लेकर भी चर्चा की और कहा कि सरकार को इसे अविलंब कराना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button