शनि का नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों को रहना होगा सतर्क।

ज्योतिष में मुख्य रूप से नौ ग्रहों का उल्लेख मिलता है,लेकिन शनि ऐसे ग्रह हैं......

4PM न्यूज़ नेटवर्क : न्याय प्रिय देव शनि महाराज राशि बदलने के साथ ही समय-समय पर नक्षत्र भी बदलते हैं. बता दें कि रक्षाबंधन से पहले शनि देव नक्षत्र परिवर्तन करने जा रहे हैं. शनि देव पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में परिवर्तन करेंगे. बता दें कि 27 नक्षत्रों में पूर्वाभाद्रपद 25 वां नक्षत्र है, जिसके स्वामी गुरु हैं. आइये जानते हैं कब होगा शनि का नक्षत्र परिवर्तन और किन राशियों को रहना होगा सतर्क.

ज्योतिषी अनीष व्यास के अनुसार, शनि के पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में प्रवेश करने का प्रभाव सभी राशियों के जीवन को अलग-अलग तरह से प्रभावित करेगा. कुछ राशियों के लिए जहां यह सौभाग्यशाली साबित होगा, तो वहीं कुछ राशियों को इस दौरान सतर्क रहने की जरूरत है.

इन राशियों के लिए कष्टकारी होगा शनि का नक्षत्र परिवर्तन

मेष राशि , कर्क राशि, कुंभ राशि

शनि का नक्षत्र परिवर्तन इन राशियों के लिए कष्टकारी साबित हो सकता है. इस समय खर्च बढ़ सकते हैं. साथ ही शारीरिक कष्ट की भी संभावना है.

रक्षाबंधन का त्योहार 19 अगस्त 2024 को मनाया जाएगा और इससे ठीक एक दिन पहले यानी 18 अगस्त 2024 को शनि देव का नक्षत्र परिवर्तन होगा. इस दिन रात 10 बजकर 03 मिनट पर पूर्वाभाद्रपद के पहले चरण में शनि देव प्रवेश करेंगे और 2 अक्टूबर तक इसी नक्षत्र में रहेंगे. बता दें कि इससे पहले शनि देव 6 अप्रैल 2024 से ही पूर्वभाद्रपद के दूसरे चरण में विराजमान हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button