जेडीएस को बड़ा झटका, पूर्व सांसद भाजपा में शामिल

बंगलुरू। कर्नाटक विधानसभा चुनाव को लेकर नेताओं का दल-बदल लगातार जारी है। इन सब के बीच जनता दल सेक्युलर को बड़ा झटका लगा है। जद (एस) के मांड्या से पूर्व सांसद एलआर शिवराम गौड़ा आज बेंगलुरू में भाजपा में शामिल हो गए। राज्य भाजपा प्रमुख नलिनकुमार कटील की उपस्थिति में उन्होंने पार्टी की सदस्यता हासील की। भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सीटी रवि ने कहा कि लोग बीजेपी के पक्ष में हैं। इस बार हमें कर्नाटक में अधिक सीटें और अधिक वोट शेयर मिलेगा।
भाजपा में शामिल होने के बाद एलआर शिवराम गौड़ा ने कहा कि अगले 10 दिनों में कई लोग बीजेपी में शामिल होंगे। कर्नाटक के लोग राज्य में डबल इंजन की सरकार चाहते हैं। कर्नाटक में बहुमत से बीजेपी सरकार बनाएगी। हालांकि, जनता दल (सेक्युलर) ने पिछले साल शिवराम गौड़ा को पार्टी से निष्कासित कर दिया था। नलिन कुमार कतील के अलावा भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव सी. टी. रवि और कर्नाटक के मंत्री के. सुधाकर तथा के. गोपालैया सहित अन्य ने उनका पार्टी में स्वागत किया। पूर्व में विधायक रह चुके गौड़ा पहले कांग्रेस में भी थे।
इससे पहले कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने मंगलवार को कहा था कि भाजपा राज्य में एक बार फिर से सरकार बनाएगी। कांग्रेस पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा कि सिद्धरमैया और डी के शिवकुमार 10 मई को होने वाले कर्नाटक विधानसभा चुनाव से पहले ही मुख्यमंत्री पद का ‘‘सपना’’ देख रहे हैं, लेकिन यह साकार नहीं होगा। बोम्मई ने आरोप लगाया कि कांग्रेस नेताओं का मुख्य ध्यान सत्ता और मुख्यमंत्री पद पर है, राज्य के लोगों के कल्याण पर नहीं है।

 

Related Articles

Back to top button