बिहार में हिंसा एक षड्यंत्र: नीतीश

पटना। सासाराम-नालंदा हिंसा पर बिहार के सीएम नीतीश कुमार का बड़ा बयान सामने आया है। नीतीश कुमार ने कहा है कि यह हिंसा साजिश के तहत कराया गया है। नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा जान-बूझकर माहौल खराब किया गया है। इसकी जांच की जा रही है। सच्चाई जल्द ही सबके सामने आ जाएगी। सीएम नीतीश कुमार ने दंगो के दौरान सरकार की भूमिका पर उठ रहे सवाल पर कहा कि बिहार में सरकार पूरी तरह से अलर्ट है। कहीं से कोई प्रशासनिक चूक नहीं हुई है।
दरअसल बुधवार का जब बिहार विधानसभा का सत्र शुरू हुआ तब बीजेपी विधायक सासाराम और नालंदा में हिंसा को लेकर हंगामा करने लगे। बीजेपी सरकार पर दंगों को लेकर हमलावर थी और नीतीश कुमार के इस्तीफे की मांग कर रही थी। इसके साथ ही बीजेपी नालंदा सासाराम हिंसा की हृढ्ढ्र से जांच कराने की मांग कर रही है। क्चछ्वक्क विधायक इसको लेकर सदन में हंगामा करने लगे और वेल में जाकर प्रदर्शन करने लगे। तब स्पीकर के आदेश से बीजेपी विधायक जीवेश मिश्रा को वेल से मार्शल आउट कर दिया गया।
बुधवार को विधानसभा के बजट सत्र का अंतिम दिन है। विधानसभा में सीएम नीतीश कुमार ने नालंदा और सासाराम हिंसा पर सरकार का पक्ष रखा। उन्होंने कहा कि पुलिस दोनों जगहों पर अच्छे से काम कर रही है। एक एक घर में जाकर जांच किया जा रहा है। लेकिन यहां जो हिंसा हुआ है वह साजिश के तहत कराया गया है। किसी ने जानबूझकर ऐसा कराया है। उन्होंने कहा कि ऐसा करवाने वाले दो लोग हैं । एक राज कर रहा है और दूसरा उसका एजेंट है। वो लोग ही सब इधर उधर कर रहे हैं। नीतीश कुमार का इशारा बीजेपी और असदुद्दीन ओवैसी की तरफ था।
नीतीश कुमार ने कहा कि कुछ लोग बिहार को बदनाम करने की साजिश कर रहे हैं। इसके लिए शोसल मीडिया के जरिए अफवाह फैलाया जा रहा है। यह काम दो लोग कर रहे है। दो लोग ही इधर उधर कर रहे हैं। हिंसा की जांच की जा रही है। जल्द ही सच्चाई सबके सामने आ जाएगी। नीतीश कुमार ने अटल बिहारी वाजपेयी की तारीफ करते हुए वर्तमान बीजेपी नेतृत्व पर निशाना साधा और कहा- अटल बिहारी की सरकार कितनी अच्छी थी। अटल जी के नेतृत्व में जो पार्टी था वो कितना अच्छा काम करता था। आज कल तो बस प्रचार करते हैं अखबारों में।

Related Articles

Back to top button