बेलेश्वर मंदिर पर बड़ा एक्शन, चला बुलडोजर

इंदौर। मध्य प्रदेश के इंदौर स्थित बेलेश्वर मंदिर हादसा तो आपको याद होगा। राम नवमी के दिन बावड़ी की छत गिरने से यहां 36 लोगों ने अपनी जान गंवा दी थी। इस मंदिर को लेकर एक और बड़ी खबर सामने आई है। दरअसल सरकार ने मंदिर को लेकर बड़ा एक्शन लिया है। इसके तहत मंदिर के अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया गया है। इंदौर के स्नेह नगर में बने इस मंदिर में कुल 21 महिलाओं और 2 बच्चों समेत 36 लोगों की मौत हो गई थी। इस दुख हादसे के बाद से ही सरकार अवैध निर्माण को लेकर सख्त नजर आ रही थी। सोमवार को इस मंदिर पर बुलडोजर चला कर बड़ी कार्रवाई की अंजाम दिया गया है।
बेलेश्वर महादेव मंदिर का अवैध निर्माण तोडऩे के लिए सोमवार सुबह से ही गहमागहमी का माहौल बना हुआ है। यहां पुलिस और नगर निगम का अमला बुलडोजर के साथ पहुंचा और देखते ही देखते अवैध निर्माण को ध्वस्त कर दिया गया। हालांकि किसी तरह की अप्रिया घटना से बचने के लिए पहले ही भारी फोर्स को तैनात कर दिया गया था।
मंदिर परिसर में हादसे के बाद से ही यहां के अवैध निर्माण को हटाए जाने की मांग उठ रही थी। दरअसल यहां मौजूद बावड़ी पर लोहे की चद्दर बिछाकर जाने का रास्ता बना दिया गया था। ऐसे में प्रशासन ने सोमवार को 5 से ज्यादा पोकलेन और जेसीबी की मदद से अवैध कब्जे और निर्माण को पूरी तरह ध्वस्त कर दिया।
इस दौरान नगर निगम के अपर आयुक्त सिद्धार्थ जैन ने बताया कि, बावड़ी को पूरी तरह बंद किया जा रहा है। उन्होंने बावड़ी से सटे हुए तमाम अतिक्रमण को भी हटा दिया। बता दें कि रामनवमी के दिन हुए हादसे ने पूरे देश को हिला कर रख दिया था। इस हादसे के बाद मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने शोक व्यक्त किया था।

Related Articles

Back to top button