दिन भर की बड़ी खबरें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को नई दिल्ली स्थित भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर पर गणपति पूजा समारोह में शामिल हुए….. जिस पर शिवसेना यूबीटी नेता संजय राउत ने अपनी प्रतिक्रिया दी...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः कांग्रेस सांसद राहुल गांधी द्वारा अमेरिका में दिए गए बयानों पर भारत में भाजपा बौखलाई है और राहुल गांधी पर हमला बोल रही है….. अब भाजपा के हमलों पर पलटवार करते हुए कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि भाजपा का एक ही मुद्दा है….. जब वे 400 की जगह 240 पर आकर अटक गए तो वे अब सिर्फ राहुल गांधी को टारगेट कर रहे हैं….. विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं…. और जनता का रुख कांग्रेस की ओर है इसलिए भाजपा के अंदर चिंता है….. इस देश में कई ऐसे लोग हैं जिन्हें सरकार की सहायता की जरूरत है….. पायलट ने कहा कि केंद्र सरकार 80 करोड़ लोगों को मुफ्त में राशन देती है… और अगर विपक्ष कहता है कि हम किसानों-गरीबों की मदद करना चाहते हैं… तो आप उसे रेवड़ी कहते हैं….. आप खुद दें तो सही हैं और कोई दूसरा बोले तो गलत है….. यह दोहरा मापदंड सही नहीं है….. पायलट ने कहा कि बेरोजगारी देश का सबसे ज्वलंत मुद्दा है…..

2… बसपा सुप्रीमो मायावती ने बड़ा खुलासा किया है…. मायावती ने सपा और बसपा का गठबंधन क्यों टूटा इसको लेकर कई साल बाद अब बड़ा खुलासा किया है….. बसपा प्रमुख ने बताया कि सपा से उनका गठबंधन अखिलेश यादव की वजह से टूटा था…. और उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव ने फोन उठाना बंद कर दिया था…. बसपा सुप्रीमो ने यह दावा 2027 के चुनाव के लिए बांटी जा रही बुकलेट में खुद किया है…. बसपा की ओर से विधानसभा चुनाव के मद्देनजर पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं में बुकलेट बांटी जा रही है…. इतना ही नहीं मायावती ने अपनी इस स्वलिखित बुकलेट में उत्तर प्रदेश के कुछ नेताओं को आस्तीन का सांप और थाली का बैगन बताया है…. हालांकि, यूपी की पूर्व सीएम ने किसी का नाम नहीं लिया है….. वहीं स्वलिखित बुकलेट में बसपा चीफ ने दलित मूवमेंट का जिक्र करते हुए भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस, भारतीय जनता पार्टी और समाजवादी पार्टी पर गंभीर आरोप लगाए हैं…..

3… तेजस्वी यादव ने बिहार के लोगों के लिए मुफ्त बिजली देने का बड़ा चुनावी वादा किया है…. ऐसी बातें अरविंद केजरीवाल की स्टाइल वाली राजनीति से निकल कर आई हैं…. और बिहार में जन सुराज अभियान चला रहे प्रशांत किशोर को भी कुछ कुछ अरविंद केजरीवाल की पॉलिटिकल लाइन पर ही आगे बढ़ते देखा जा रहा है….. वैसे प्रशांत किशोर खुद को अरविंद केजरीवाल के रास्ते राजनीति में आने की बात से इनकार करते हैं…. पीके के नाम से मशहूर प्रशांत किशोर का कहना है कि वो अरविंद केजरीवाल की तरह आंदोलन के रास्ते नहीं आ रहे हैं….. बल्कि जन सुराज अभियान लोगों को जागरूक करने की कोशिश कर रहा है…. वहीं बिहार के लोग पहले से ही राजनीतिक रूप से सजग और समझदार माने जाते हैं…. फिर भी प्रशांत किशोर बिहार के नेताओं की राजनीति को लेकर जिस तरह से जागरूक करने की कोशिश कर रहे हैं…. वो थोड़ा अलग है…

4… प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बुधवार को नई दिल्ली स्थित भारत के चीफ जस्टिस डीवाई चंद्रचूड़ के घर पर गणपति पूजा समारोह में शामिल हुए….. अब इस मुलाकात पर शिवसेना सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया दी है…. संजय राउत ने पीएम मोदी और चीफ जस्टिस की मुलाकात को लेकर कहा कि अगर संविधान के रखवाले इस प्रकार से राजनीतिक नेताओं से मिलते हैं…. तो लोगों के मन में शंका पैदा हो सकती है…. संजय राउत ने कहा कि गणपति उत्सव चल रहा है….. ऐसे में लोग एक-दूसरे के घर जाते हैं…. दिल्ली में भी बहुत जगह गणेश उत्सव हो रहा है….. मुझे जानकारी नहीं है कि प्रधानमंत्री मोदी अब तक कितने लोगों के घर गए हैं…. लेकिन प्रधानमंत्री चीफ जस्टिस के घर गए… और एक साथ आरती की…. हमारी जानकारी इतनी है कि अगर संविधान के रखवाले इस प्रकार से राजनीतिक नेताओं से मिलते हैं… तो लोगों के मन में शंका होती है…..

5… कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने बहुजन समाजवादी पार्टी की मुखिया मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि 2019 के बाद अब जागी हैं क्या मायावती जी? जब उनका पूरा वोट बैंक खिसक चुका है…. देश के सारे दलित आरक्षण की व्यवस्था को जारी रखने के लिए सघर्ष कर रहे हैं… और इंडिया गठबंधन के साथ खड़े हुए हैं…. लेकिन मायावती जी की पार्टी कहीं न कहीं बहुजन समाज पार्टी, बीजेपी और आरक्षण विरोधियों के साथ दिखाई देती है….. अब ऐसे में इस तरीके के विक्टम कार्ड खेलना कतई अनुचित है…. मायावती जी ज़मीन पर काम कीजिए, आरक्षण के पक्ष में काम कीजिए…. और देश के संविधान को बचाने वाली ताक़तें है… उनके साथ आईए… इस तरीके की बयानबाजी से कुछ नहीं मिलेगा….

6… समाजवादी पार्टी के नेता एसटी हसन ने असदुद्दीन ओवैसी के दिए बयान पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि ओवैसी साहब ने कुछ गलत नहीं कहा है…. क्या ये सब कुछ देश में नहीं हो रहा? लेकिन वजूद न कोई मिटा पाया है…. और न कोई मिटा सकता क्योंकि हम इस बात को जानते हैं… कि हम प्यार-मोहब्बत से देश में रहते हैं…. आज अगर किसी मुसलमान पर आफत आती है तो हिन्दू भाई खड़ा हो जाता है… और अगर हिन्दू भाई पर आती है… तो मुसलमान खड़ा हो जाते है…. ऐसा तो कभी इस देश में हुआ हीं नहीं, जो इस वक्त हो रहा है…. वहीं रेल हादसों पर कहा कि इसके पीछे कोई न कोई साजिश जरूर हो रही है…. इसको हमारी इंवेस्टीगेशन एजेंसी को गंभीरता से देखना चाहिए… और जो भी इसके मुल्जिम हैं उनको पकड़ना चाहिए….

7… बारामूला के सांसद राशिद इंजीनियर ने कहा कि चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि कश्मीर महत्वपूर्ण चरण में है….. वहीं आगे उन्होंने कहा कि पीएम मोदी का तथाकथित ‘नया कश्मीर’ का विजन विफल हो जाएगा…. राशिद इंजीनियर ने कहा कि मैं सिर्फ इतना कहूंगा कि सच्चाई की जीत होगी…. मुझे न्याय की उम्मीद है…. चुनाव महत्वपूर्ण है क्योंकि कश्मीर एक महत्वपूर्ण चरण में है। जम्मू-कश्मीर के लोग न्याय के लिए सफलतापूर्वक लड़ेंगे क्योंकि वे एकजुट हैं…. पीएम मोदी का कहना है कि ‘नया कश्मीर’ का बुलाया गया दृष्टिकोण विफल हो जाएगा… आपको बता दें कि बुधवार को आतंकी फंडिंग मामले में दिल्ली की विशेष एनआईए अदालत द्वारा अंतरिम जमानत दिए जाने के बाद…. राशिद इंजीनियर को तिहाड़ जेल से रिहा कर दिया गया था….

8… कर्नाटक के गृह मंत्री जी परमेश्वर ने कहा कि मांड्या में गणेश जुलूस को पथराव से बाधित किया गया…. जिसके परिणामस्वरूप जवाबी कार्रवाई की गई…. और दोनों पक्षों के 52 लोगों को गिरफ्तार किया गया…. स्थिति अब नियंत्रण में है…. आगे की परेशानी को रोकने के लिए अतिरिक्त बल तैनात किए गए हैं…. कुछ लोगों के घायल होने की सूचना है…. और मंत्री ने आश्वासन दिया कि भविष्य में ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएंगे…. बता दें कि कर्नाटक के गृहमंत्री जी परमेश्वर ने कहा इससे कोई फर्क नहीं पड़ता… चिंता न करें, अब वरिष्ठ अधिकारी वहां डेरा डाले हुए हैं…. हमने अतिरिक्त बल भेजा है….. आगे कोई परेशानी नहीं होनी चाहिए… कुछ लोग घायल हुए हैं लेकिन मैं विवरण लूंगा…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button