9 बजे तक की बड़ी खबरें

हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजाली स्थित मस्जिद में अवैध निर्माण मामले में राज्य सरकार के दो मंत्रियों ने भाजपा पर निशाना साधा है।

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला के संजाली स्थित मस्जिद में अवैध निर्माण मामले में राज्य सरकार के दो मंत्रियों ने भाजपा पर निशाना साधा है। शहरी विकास मंत्री विक्रमादित्य सिंह और पंचायती राज मंत्री अनिरुद्ध सिंह ने कहा कि वर्ष 2019 में पूर्व भाजपा सरकार के कार्यकाल के दौरान मस्जिद निर्माण के लिए दो लाख रुपये की फंडिंग की गई। यह पैसा प्लानिंग हेड से दिया गया। अनिरुद्ध ने कहा कि सूचना यह भी है कि जयराम ठाकुर ने सीएम रहते मस्जिद निर्माण के लिए 12 लाख रुपये की मदद की है।

2 कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए। अजय राय ने कहा कि हम लोगों का धरना प्रदर्शन था। हमारे अध्यक्ष थे निर्मल खत्री जी उस समय का पुराना प्रकरण है, आज कोर्ट में उपस्थिति दर्ज कराना था। आज हमारे साथ मेरे परिवार के लोग, कांग्रेस कार्यकर्ता और कई अधिवक्ता यहां आए हैं।

3 कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि भारत की सत्ताधारी पार्टी भारत के नेता विपक्ष को जान से मारने की धमकी दे रही है, और पूरा विश्व सुन रहा है। भारत की छवि ऐसी बन गई है कि सत्ताधारी पार्टी विपक्ष के नेता को जान से मारने की धमकी दे रही है। गृह मंत्री और प्रधानमंत्री जवाब दें कि उनके आवास से मात्र 2-3 किलोमीटर की दूरी पर उनका नेता खड़ा है और राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दे रहा है।

4 आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह बल्लभगढ़ से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार रवींद्र फौजदार के नामांकन में शामिल हुए। इस दौरान संजय सिंह ने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि 10 साल से भारतीय जनता पार्टी का कुशासन हरियाणा में चल रहा है। बीजेपी ने नौजवानों को धोखा दिया, व्यापारियों को बीजेपी ने धोखा दिया। बीजेपी के राज्य में महंगाई भी बढ़ी इन सभी सवालों को लेकर हम जनता के बीच में जाएंगे।

5 बीजेपी नेता रविशंकर प्रसाद के बयान पर कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने कहा कि बीजेपी का एक ही मुद्दा है, जब वे 400 की जगह 240 पर आकर अटक गए तो वे अब सिर्फ राहुल गांधी को टारगेट कर रहे हैं। विधानसभा के चुनाव चल रहे हैं और जनता का रुख कांग्रेस की ओर है इसलिए भाजपा के अंदर चिंता है।

6 बिहार के उपमुख्यमंत्री सम्राट चौधरी ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे मानसिक रूप से दिवालिया हो गए हैं। मल्लिकार्जुन खड़गे क्या कहना चाहते हैं पहले सोच लें। उन्होंने कहा कि जनता तय करती है कि किसको कितनी सीट आनी है। जनता द्वारा 293 सीट देने पर उनका आभारी हूं।

7 जेडीयू नेता राजीव रंजन प्रसाद ने कहा कि मुझे ऐसा लगता है कि NDA की गठबंधन सरकार की शानदार उपलब्धियों के जो पहले 3 महीने हम देखते है, इसमें कई शानदार उपलब्धियां हैं। जहां तक कश्मीर और मणिपुर की चर्चा मल्लिकार्जुन खड़गे जी कर रहे हैं, तो कश्मीर घाटी में आतंकबाद दम तोड़ रहा है। जम्मू की कुछ घटनाएं परेशान करने वाली हैं।

8 सीताराम येचुरी का आज दिल्ली के एम्स में 72 साल की उम्र में निधन हो गया।ऐसे में माकपा नेता के निधन पर समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और बसपा सुप्रीमो मायवाती ने दुख जताया है. सपा मुखिया अखिलेश यादव ने एक्स पर लिखा-“देश के वरिष्ठ राजनेता एवं सीपीएम के महासचिव सीताराम येचुरी का निधन, अत्यंत दुःखद !इश्वर उनकी आत्मा को शांति दें. शोकाकुल परिजनों को यह असीम दुःख सहने का संबल प्राप्त हो.

9 कांग्रेस नेता राहुल गांधी के बयान पर सियासी पार हाई चल रहा है। ऐसे में केंद्रीय मंत्री जीतन राम मांझी और बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने कड़ी प्रतिक्रिया दी और दोनों ने देशद्रोह का मुकदमा दर्ज करने की मांग की. जीतन राम मांझी ने कहा कि राहुल गांधी को देशद्रोही घोषित करना चाहिए और उनका लोकसभा का सदस्य रद्द कर देना चाहिए. हम यह भी कहना चाहते हैं कि जो दूसरे लोग जिनको देश में बोलना चाहिए, पार्लियामेंट में बोलना चाहिए, लेकिन यहां ना बोल करके दूसरे देशों में जाकर बोलते हैं।

10 शरद पवार ने सीताराम येचुरी के निधन पर कहा कि उन्हें वामपंथी दलों के महत्वपूर्ण आवाज के रूप में याद किया जाएगा. शरद पवार ने उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि दी है. शरद पवार ने ‘एक्स’ का सहारा लेते हुए अपनी संवेदनाएं जाहिर की और लिखा, ” मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के संस्थापक का आज निधन हो गया. वरिष्ठ वामपंथी नेता सीताराम येचुरी का निधन हो गया. उन्हें भारत में वामपंथी दलों की एक बड़ी आवाज के रूप में हमेशा याद किया जाएगा.”

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button