दिनभर की बड़ी खबरें

बिहार की नवादा जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलितों के घरों को फूंक दिया...... गांव वालों का दावा है कि फायरिंग के बाद करीब 80 घरों को आग के हवाले कर दिया गया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः बिहार की नवादा जिले में जमीन विवाद को लेकर दबंगों ने दलितों के घरों को फूंक दिया…… गांव वालों का दावा है कि फायरिंग के बाद करीब 80 घरों को आग के हवाले कर दिया गया….. हालांकि, पुलिस ने कहा कि 21 घर ही आग में जले हैं…… इसको लेकर अब सियासत भी गरमा गई है….. विपक्ष लगातार एनडीए सरकार पर हमलावर है….. इसी क्रम में कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने लिखा कि बिहार के नवादा में महादलित टोला पर दबंगों का आतंक एनडीए की डबल इंजन सरकार के जंगलराज का एक और प्रमाण है…… बेहद निंदनीय है कि करीब 100 दलित घरों में आग लगाई गई….. गोलीबारी की गई और रात के अंधेरे में गरीब परिवारों का सब कुछ छीन लिया गया…. भाजपा और उसके सहयोगी दलों की दलितों-वंचितों के प्रति घोर उदासीनता, आपराधिक उपेक्षा व असामाजिक तत्वों को बढ़ावा अब चरम पर है….. प्रधानमंत्री मोदी जी हमेशा की तरह मौन हैं….. नीतीश जी सत्ता के लोभ में बेफिक्र हैं…. और एनडीए की सहयोगी पार्टियों के मुंह में दही जम गया है…..

2… पिछले कई दिनों से लाइमलाइट से दूर चल रहे मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ ने बीजेपी और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जमकर निशाना साधा है…. पूर्व सीएम ने कहा कि भाजपा और प्रधानमंत्री मोदी के पास कुछ बचा नहीं है….. उनके पास सिर्फ राहुल गांधी की झूठी आलोचना करना बचा है….. इस दौरान ‘एक राष्ट्र एक चुनाव’ कराने के मुद्दे पर कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर किसी सरकार का अविश्वास प्रस्ताव आ जाए…. और भंग करनी पड़े तो क्या करेंगे….. पीएम को निशाने पर लेते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि ये PM मोदी का एक और खिलौना है, सबको उलझाने के लिए…..

3… केजरीवाल की गद्दी संभालने को तैयार आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी 21 सितंबर को दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी….. इसी के साथ अब ये चर्चा भी चरम पर है कि उनके साथ आम आदमी पार्टी के कौन-कौन से विधायक मंत्री के रूप में शपथ लेंगे….. कुछ महीने के बाद विधानसभा चुनाव होने की वजह से इस बात पर भी जोर दिया जा रहा है… कि सभी वर्गों के लोगों को मंत्रिमंडल में प्रतिनिधित्व मिले….. इस बीच सूत्रों के हवाले से ये बात सामने आ रही है… कि दिल्ली में गोपाल राय, कैलाश गहलोत, सौरभ भारद्वाज और इमरान हुसैन आतिशी के सीएम बनने के साथ कैबिनेट मंत्री के रूप में शपथ ले सकते हैं….. वहीं नए चेहरे के तौर पर मुकेश अहलावत मंत्री बनेंगे….

4… कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने कहा कि बीजेपी के नेता राहुल गांधी को जान से मारने की धमकी दे रहें हैं…. उस पर मोदी जी चुप क्यों है….. इस चुपी का मतलब है कि इसके पीछे पूरी भाजपा तो है ही बाकि भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी के इस पत्र से साफ हो जाता है… की पीएम मोदी ग्रह मंत्री अमित शाह ये सब राहुल गांधी को जान से मारने की बात से सहमत हैं….

5… कांग्रेस नेता सचिन पायलट ने विश्वास जताया कि कांग्रेस और नेशनल कॉन्फ्रेंस जम्मू-कश्मीर में भारी बहुमत के साथ सरकार बनाएगी…. और उन्होंने 10 वर्षों में लोगों को उनके अधिकारों से वंचित रखने के लिए भी भाजपा की आलोचना की…. और कहा कि राजौरी विधानसभा क्षेत्र से हमारे उम्मीदवार इफ्तकार अहमद हैं…. वहीं पार्टी ने एक युवा को मौका दिया है…. और माहौल उनके पक्ष में है…. लोग कांग्रेस और एनसी को पसंद कर रहे हैं…. और हम भारी बहुमत से सरकार बनाएंगे…. पिछले 10 साल से बीजेपी केंद्र की सत्ता में है…. उन्हें जवाब देना होगा कि उन्होंने जम्मू-कश्मीर को क्या दिया है…. 10 साल में उन्होंने लोगों को उनके अधिकारों से वंचित कर दिया है….. सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद आज यहां चुनाव हो रहे हैं…. केंद्र सरकार नहीं चाहती थी कि यहां चुनाव हो…. लेकिन चुनाव होंगे और नतीजे हमारे पक्ष में होंगे….

6… सपा नेता एसटी हसन ने ‘‘वन नेशन-वन इलेक्शन‘‘ को लेकर बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि ये ज़मीनी हक़ीकत है कि ऐसा मुमकिन नहीं है….. क्योंकि अगर कहीं सरकार गिरती है या गिराई जाती है….. तो क्या तीन साल तक राष्ट्रपति शासन लागू रहेगा…. सोचने वाली बात ये है कि इसमे पैसा बहुत खर्च हो रहा है…. इसका सबसे आसान तरीका है कि अब नेट के जरिए वोटिंग करा दी जाए…. जिससे कोई खर्चा नहीं आयेगा… और ईमानदारी से वोटिंग हो जायेगी…. और पता भी चल जायेगा कि कौन जीत रहा है… और कौन हार रहा है…. मैं नहीं समझता कि ये संभव है….

7… वन नेशन-वन इलेक्शन को दी गई मंजूरी को लेकर कांग्रेस नेता सुरेन्द्र राजपूत ने कहा कि बीजेपी सिर्फ और सिर्फ अटकाने, भटकाने और लटकाने का काम कर रही है…. क्योंकि वन नेशन-वन इलेक्शन किसी भी सूरत में वैभारिक नहीं है…. और जो भी इन्होंने रिपोर्ट दी है वो बिल्कुल वैभारिकता से परे है…. कांग्रेस पार्टी इन सारी रिपोर्टस को खारिज करती है…. वहीं बीजेपी बात कर रही है कि 2029 तक सभी विधानसभाओं का कार्यकाल बढ़ा दीजिए…. क्यों बढ़ा दीजिए? लोकतंत्र में पांच साल की चुनी हुई सरकार है… तो पांच साल की चुनी हुई सरकार को आठ साल की सरकार की कैसे कर देगें….. दूसरी बात ये राज्य के ऊपर ये हमला है…. चुंकि अब आप कह रहे है कि सीधी मतदाता सूची को केन्द्रीय चुनाव आयोग बनायेगा…. राज्यों की मतदाता सूची केन्द्रीय चुनाव आयोग बनायेगा…. ये कहीं न कहीं सीधे-सीधे देश के फेडरल स्ट्रक्चर पर हमला है….

8… हरियाणा विधानसभा चुनाव को लेकर बीजेपी ने अपना घोषणापत्र जारी कर दिया…. इसमें पार्टी ने 20 बड़े वादे किए…. वहीं अब बीजेपी के मैनिफेस्टो पर विरोधी दल आम आदमी पार्टी ने निशाना साधा है…. आम आदमी पार्टी के महासचिव और सांसद संदीप पाठक ने कहा कि बीजेपी को आम आदमी पार्टी से सीखना चाहिए कि राजनीति कैसे होती है… मुद्दे क्या होते हैं…. सीखने में कोई बुराई नहीं है…. लेकिन घोषणापत्र के वादों को पूरा करने के लिए दो चीजों की जरूरत होती है….. एक नियत और दूसरी काबिलियत…. ये नियत और काबिलियत कहां से लाएंगे…..

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button