1 बजे तक की बड़ी खबरें

'एक देश, एक चुनाव' पर प्रतिक्रिया देते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि अगर केंद्र सरकार एक राष्ट्र, एक चुनाव सुधार को लेकर इतनी चिंतित है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः ‘एक देश, एक चुनाव’ पर प्रतिक्रिया देते हुए मनसे प्रमुख राज ठाकरे ने कहा कि अगर केंद्र सरकार एक राष्ट्र, एक चुनाव सुधार को लेकर इतनी चिंतित है…. तो उसे महाराष्ट्र में जल्द से जल्द स्थानीय नगर निकायों के चुनाव कराने चाहिए….. और उन्होंने कहा कि बृहन्मुंबई नगर निगम सहित राज्य में कई नगर निकायों के चुनाव लंबित हैं…. अगर चुनावों को इतना महत्व दिया जा रहा है, तो पहले नगर निकाय चुनाव कराएं….

2… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर सभी राजनीतिक पार्टियां तैयारियों में जुटी हैं…. हर कोई जनता को लुभाने का प्रयास कर रहा है…. साथ ही गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बैठकें जारी हैं…. इस बीच बुधवार को गणेशोत्सव के बाद अजित पवार ने एनसीपी के विधायकों के साथ बैठक की…. इस बैठक में सीट बंटवारे और टिकट को लेकर चर्चा हुई….

3… मुंबई में विपक्षी महाविकास अघाड़ी की सीट शेयरिंग को लेकर बैठक खत्म हो गई…. इस बैठक में बीजेपी नेताओं की तरफ से राहुल गांधी पर दिए गए बयान पर भी चर्चा हुई…. आज राहुल गांधी के समर्थन में कांग्रेस रैली करेगी… इस बैठक में कांग्रेस की ओर से कल आंदोलन करने की बात कही गई… जिसे उद्धव ठाकरे और शरद पवार की पार्टी ने सपोर्ट किया….

4… बांग्लादेश क्रिकेट टीम के भारत दौरे को लेकर सियासत गरमा गई है…. शिवसेना (यूबीटी) नेता आदित्य ठाकरे ने कहा कि जब बांग्लादेश में अल्पसंख्यक हिंदू समुदाय के खिलाफ हिंसा की खबरें आ रही हैं… तो केंद्र और बीसीसीआई ने बांग्लादेश क्रिकेट टीम को भारत दौरे की इजाजत कैसे दे दी… और उन्होंने सवाल किया कि केंद्र बांग्लादेश पर इतना नरम क्यों है….

5… महाराष्ट्र के मुंबई में गणपति प्रतिमा विसर्जन के बाद वर्सोवा बीच पर सफाई अभियान चलाया गया…. इसमें बॉलीवुड अभिनेता आयुष्मान खुराना… और महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस भी शामिल हुईं….

6… महाराष्ट्र में कांग्रेस नेता वर्षा गायकवाड ने राहुल गांधी पर की गई टिप्पणी को लेकर बीजेपी नेता अनिल बोंडे…. और शिवसेना नेता संजय गायकवाड पर हमला बोला है… और उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि बोंडे नहीं गुंडे हैं ये….

7… डीजे से ध्वनि प्रदूषण संबंधी एक जनहित याचिका पर सुनवाई करते हुए बॉम्बे हाईकोर्ट ने एक गंभीर टिप्पणी की है…. हाईकोर्ट ने कहा कि जब गणपति उत्सव का डीजे हानिकारक हो सकता है… तो ईद मिलादुन्नवी के जुलूस का डीजे क्यों नहीं…. कोर्ट ने कहा कि डीजे का जो प्रभाव गणपति उत्सव में होगा… वहीं दूसरे कार्यक्रमों में भी होगा….

8… राहुल गांधी हाल ही में अमेरिका के दौरे पर गए थे…. जहां उन्होंने भारतीय समुदाय के लोगों से बातचीत की…. इस दौरान उनके बयान काफी चर्चा में रहे थे…. जिस पर भाजपा ने राहुल गांधी पर विदेश में जाकर देश का अपमान करने की बात कही थी… और उनकी आलोचना की थी… अब उनके आरक्षण वाले बयान पर रामदास अठावले ने निशाना साधा… और कहा कि राहुल गांधी का पासपोर्ट रद्द किया जाना चाहिए….

9… महाराष्ट्र के पुणे से एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है…. यहां एक बड़ी अकाउंटिंग कंपनी में काम करने वाली 26 साल की कर्मचारी की वर्कलोड की वजह से मौत हो गई…. मृतक लड़की की मौत का मामला अब उनकी मां द्वारा कंपनी को लिखे गए एक पत्र में किए गए खुलासों के बाद सामने आया है…. लड़की की ने लिखा कि उनकी बेटी की मौत काम के बोझ के चलते हुई….

10… पुणे में एक शख्स ने अपनी पत्नी के प्रेमी की हत्या कर दी…. इस मामले में पुलिस ने आरोपी राजीव कुमार और धीरज कुमार को गिरफ्तार किया है…. राजीव कुमार बिहार में शिक्षक है…. और उसका पत्नी के साथ तलाक का मामला कोर्ट में चल रहा है…. इसी तनाव के चलते राजीव ने इस घटना को अंजाम दिया….

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button