दिनभर की बड़ी खबरें

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला.... और उन्होंने बीजेपी पर जम्मू-कश्मीर को अपनी राजनीतिक शतरंज का मोहरा बनाने का आरोप लगाया...

4पीएम न्यूज नेटवर्कः जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव में कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला…. और उन्होंने बीजेपी पर जम्मू-कश्मीर को अपनी राजनीतिक शतरंज का मोहरा बनाने का आरोप लगाया….. जम्मू के बिश्नाह में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि प्रकृति ने यहां को लोगों को सबकुछ दिया है…. यहां सुंदरता और संसाधन हैं… और उन्होंने कहा कि दुनिया के लोगों की मंशा है कि जिसके पास बहुत कुछ है…. लेकिन जिसकी नीयत सही नहीं होती है…. वह वहा से छीनने की कोशिश करता है…. जम्मू-कश्मीर को बीजेपी नेताओं ने राजनीतिक शतरंज का मोहरा में तब्दील कर दिया है… नीतियां यहां के लिए नहीं बन रही है….

2…. आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने हरियाणा के कलायत में रैली की…. और जनता को संबोधित किया….. केजरीवाल ने इस रैली के दौरान कहा कि अगर यह मुझे जेल से 3-4 महीने पहले छोड़ देते…. तो हरियाणा में सरकार भी हमारी बनती…. जहां जा रहा हूं इतना प्यार मिल रहा है…. लेकिन अभी भी इन लोगों ने मुझे 10 दिन पहले छोड़ा है…. आम आदमी पार्टी के संयोजक ने दावा किया, इतनी सीट हमारी पार्टी की आ रही है…. कि हरियाणा में हमारे बिना सरकार नहीं बनेगी…. तो जो भी सरकार बनेगी उसमें आम आदमी पार्टी का समर्थन होगा…. और जितनी मैंने पांचों गारंटी दी वो उस सरकार से पूरी कराने की जिम्मेदारी मेरी है…. अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मुझे देख कर लोग मुसकुराते हैं… और बाकी नेताओं को देख कर मुंडी घुमा लेते हैं…. अरविंद केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा देने के बाद हरियाणा चुनाव में दम-खम लगाते नजर आ रहे हैं… और उम्मीदवारों के समर्थन में रैली कर रहे हैं….

3… उत्तर प्रदेश के गाजीपुर से सांसद और समाजवादी पार्टी के नेता अफजाल अंसारी पर गांजा वैध कराने को लेकर दिए गए बयान के चलते मुकदमा दर्ज कर लिया गया है….. सांसद के खिलाफ यह मुकदमा गोरा बाजार चौकी के इंचार्ज राजकुमार शुक्ला ने दर्ज करवाया….. अफजाल अंसारी के खिलाफ धारा 353 (3 )बीएनएस 2023 के तहत एफआईआर दर्ज हुई….. बता दें कि सांसद अफजाल अंसारी ने पिछले दिनों गांजा को वैध करार देने को लेकर बयान दिया था…. उनके इसी बयान पर संज्ञान लेते हुए सदर कोतवाली में एफआईआर दर्ज की गई…. सांसद के दिए गए बयान पर साधु-संतों में काफी नाराजगी है…. अफजाल अंसारी ने हाल ही में गांजा को वैध किए जाने की मांग उठाई थी….. सांसद ने कहा था कि गांजे को वैधता दी जानी चाहिए…. लाखों लोग खुले आम गांजा पीते हैं…. और उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजन में गांजा खुले आम पिया जाता है…. धार्मिक आयोजनों में गांजा भगवान का प्रसाद और बूटी कह कर पिया जाता है…. वहीं जब गांजा को भगवान का प्रसाद और बूटी माना जाता है तो फिर यह अवैध क्यों है….

4… जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री और नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने इजराइल पर निशाना साधा है….. और उन्होंने कहा कि दुनिया के लोगों को इजराइल को रोकना चाहिए…. हिंदुस्तान की हुकूमत को उस पर दबाव बनाना चाहिए…. जिस तरह एक साल से जो लगातार हमले हो रहे हैं… उसको तुरंत रोकना चाहिए…. इजराइल की तरफ से पिछले 1 साल से बमबारी हो रही है…. चाहे गाजा हो, चाहे लेबनान हो या कहीं और… बार-बार मांग की जा रही है कि ये बंद हो….. दुनिया की ताकतों को इजराइल पर दबाव बनाना चाहिए, जिससे बेगुनाह ना मारे जाएं…. वहीं, महबूबा मुफ्ती के बयान पर उमर अब्दुल्ला ने कुछ भी कहने से इनकार कर दिया… और उन्होंने मुफ्ति के बयान पर मैं कुछ नहीं कहूंगा….

5… आम आदमी पार्टी के नेता और दिल्ली सरकार में मंत्री सौरभ भारद्वाज ने आरोप लगाया कि दिल्ली की कानून व्यवस्था बॉलीवुड की फिल्मों में दिखाई जाने वाली अंडरवर्ल्ड की कहानियों की तरह हो गई है….. जहां गैंगस्टर का राज होता है…. आपको बता दें कि सौरभ भारद्वाज ने कहा कि दिल्ली के अंदर कभी भी इस तरीके का माहौल नहीं रहा…. आज दिल्ली के अंदर बड़े-बड़े गैंगस्टर एक्टिव हैं…. उनके नाम पर रंगदारी मांगी जा रही है… और दिल्ली के अंदर व्यापारी रंगदारी देने को मजबूर हैं…. मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि मुंबई में ऐसा सुनते थे की प्रोटेक्शन मनी मांगी जाती थी…. और लोग दिया करते थे…. अगर नहीं देते थे तो गोलियों से हमले होते थे…. वहीं कल 24 घंटे के अंदर दिल्ली के अंदर 3 घटनाएं हुई…. जहां पर बाकायदा एक बड़े गैंगस्टर के नाम पर 5 करोड़, 3 करोड़ की रंगदारी मांगी जा रही थी….

6… हरियाणा विधानसभा चुनावों के लिए सभी राजनीतिक दल जोर आजमाइश कर रहे हैं….. इस बीच बहुजन समाज पार्टी प्रमुख मायावती ने मतदाताओं को अपना मत खराब न करने की सलाह दी…  और उन्होंने दलित समुदाय से अपील की है कि वह कांग्रेस और भाजपा को वोट देकर अपने भविष्य को खतरे में न डालें…. मायावती ने कहा कि दोनों पार्टियां दलितों की उपेक्षा और तिरस्कार करती हैं…. इससे स्पष्ट है कि इन पार्टियों में दलितों के हितों की रक्षा करने की कोई मंशा नहीं है…. उन्होंने दलितों से आग्रह किया कि वह अपना वोट बसपा को दें…. जो उनके अधिकारों और कल्याण के लिए लगातार संघर्ष कर रही है….  मायावती ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ‘एक्स’ पर लिखा कि हरियाणा में हो रहे विधानसभा आम चुनाव के दौरान भी कांग्रेस द्वारा दलितों की लगातार की जा रही उपेक्षा व तिरस्कार से यह साबित है कि पार्टी में अभी सब कुछ ठीक नहीं है…. गलत है तो आगे क्या होगा? ऐसे में दलित समाज के लोग कांग्रेस और भाजपा आदि को अपना वोट देकर इसे खराब न करें….

7… कांग्रेस के नेता राशिद अल्वी ने कहा कि चुनाव के दौरान मोदी जी अमित शाह जी इस तरह की बातें करतें हैं….. वो किसी नीति और मुद्दों पर बात नहीं करतें…. वो कांग्रेस पार्टी के नेताओं पर पर्सनल हमले करते हैं…. अभी तक उन्होंने पार्लियामेंट के 2024 के चुनाव से सबक नहीं सीखा है…. जनता इस सबको पसंद नहीं करती है…. आप हरियाणा की सरकार में रहें हैं आपने क्या काम किया हैं…. वहीं हरियाणा के चुनाव में बीजेपी की जमानत जब्त होने वाली है….

8… बहुजन समाज पार्टी के नेशनल कोऑर्डिनेटर आकाश आनंद ने हरियाणा में एक रैली के दौरान उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर करारा हमला बोला है…. और उन्होंने कहा कि बीएसपी के हाथी का पेट इतना बड़ा है कि जब तक ये उत्तर प्रदेश के हर जिले से कमल को खा नहीं जाता….. तब तक इसका पेट भरेगा नहीं… और इस साल पहले हरियाणा में और साल 2027 में उत्तर प्रदेश में कुछ ऐसा ही होने वाला है…. आपको बता दें कि कुछ दिन पहले मुख्यमंत्री योगी ने भष्टाचार को लेकर कहा था कि हाथी का पेट बहुत बड़ा है…. मुख्यमंत्री के इसी बयान को लेकर आकाश ने हमला बोला है… और उन्होंने कहा कि हाथी का पेट बहुत बड़ा है…. भरेगा नहीं… जब तक इस कमल के फूल को गांव-गांव से गली-गली से मोहल्ले-मोहल्ले से देश की हर गली से उखाड़ के न खाल ले….

 

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button