दिनभर की बड़ी खबरें

दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपना सरकारी बंगला खाली करने जा रहे हैं....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः दिल्ली के पूर्व मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल अपना सरकारी बंगला खाली करने जा रहे हैं…. सरकारी आवास छोड़ने के बाद केजरीवाल और उनका परिवार 5, फिरोजशाह रोड पर शिफ्ट होने जा रहा है…. AAP संयोजक पार्टी सांसद अशोक मित्तल के साथ रहेंगे…. वहीं, दिल्ली के पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया भी कल अपना घर खाली करने जा रहे हैं…. दिल्ली के मंत्री सौरभ भारद्वाज ने कहा कि आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ताओं और नेताओं ने अरविंद केजरीवाल को अपने घर पर आमंत्रित किया था….. इसके बाद ही केजरीवाल ने अपने निर्वाचन क्षेत्र (नई दिल्ली) जाने का फैसला किया….. अब वे AAP सांसद अशोक मित्तल के घर पर रहेंगे….. जब तक वे दिल्ली के CM के रूप में दोबारा नहीं चुने जाते…. तब तक वे इसी पते पर रहेंगे….. बता दें कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली के डिप्टी सीएम के तौर पर आवास (एबी 17, मथुरा रोड) मिला था…. इसे भी उन्हें खाली करना होगा…. सौरभ भारद्वाज ने बताया कि सिसोदिया भी कल तक आवास खाली कर देंगे….

2… हरियाणा में चुनाव प्रचार का शोर थम गया है….. ठीक उससे पहले कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है…. जानकारी के मुताबिक ये मुलाकात आधे घंटे चली…. प्रचार थमने से पहले सैलजा और सोनिया का मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है…. बता दें कि सैलजा और सोनिया की मुलाकात ऐसे समय हुई जब प्रदेश कांग्रेस में खटपट मची हुई है…. प्रदेश कांग्रेस में एक ओर जहां भूपेंद्र सिंह हुड्डा है तो दूसरी ओर कुमारी सैलजा हैं….. दोनों का फोकस मुख्यमंत्री की कुर्सी पर है… और गुटबाजी से ही बचने के लिए कांग्रेस ने राज्य में किसी को सीएम का चेहरा नहीं बनाया…. चुनाव के बीच भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने हाल ही में एक इंटरव्यू में कुमारी सैलजा की नाराजगी पर सवाल किया गया…. हुड्डा ने कहा कि यह मीडिया द्वारा पैदा किया हुआ है…. यह कोई प्रकरण नहीं है. कांग्रेस एकजुट है…. इस सवाल पर कि क्या अब सब कुछ ठीक है तो हुड्डा ने कहा कि पहले भी सब कुछ ठीक था और आज भी है….

3… टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर मोहम्मद अजहरुदीन की मुश्किलें बढ़ गई हैं….. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें समन भेजा था… और आज ही पेश होना था… लेकिन अजहरुदीन आज ईडी के सामने पेश नहीं हुए…. और उन्होंने इसके लिए जांच एजेंसी से समय मांगा…. अब ईडी पूर्व क्रिकेटर को नया समन जारी करेगी….. अजहरुदीन पर हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन में गड़बड़ी का आरोप है…. जानकारी के मुताबिक, एसोसिएशन में फंड में 20 करोड़ रुपये की हेराफेरी की गई है…. बता दें कि अजहरुद्दीन सितंबर 2019 में हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष चुने गए थे…. जून 2021 में उन्हें अपना पद छोड़ना पड़ा था…. फंड की हेराफेरी के आरोप में उनके खिलाफ एक्शन लिया गया था…. ईडी ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन के अधिकारियों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का मामला दर्ज किया था…. ED ने तेलंगाना में 9 जगहों पर छापेमारी की थी और कई महत्वपूर्ण दस्तावेज… और डिजिटल उपकरण बरामद किए थे…..

4… कर्नाटक के स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री दिनेश गुंडुराव ने ऐसा दावा किया है,….. जिसको लेकर देश की सियासत में बवाल मच गया है…. गुंडुराव ने कहा है कि वीर सावरकर ब्राह्मण थे लेकिन गोमांस खाते थे…. और उन्होंने कभी गोहत्या का विरोध नहीं किया…. इस विषय पर वह काफी मॉर्डन थे…. एक तरफ उनकी सोच कट्टरवादी थी….. तो वहीं दूसरी तरफ उन्होंने आधुनिकता को भी अपनाया…. सावरकर को लेकर कुछ लोग ये भी कहते हैं कि ब्राह्मण होने के नाते वे खुलेआम मांस खाते थे…. और इसका प्रचार भी करते थे…. इस दौरान मंत्री दिनेश गुंडुराव ने महात्मा गांधी और अली जिन्ना का भी जिक्र किया… और उन्होंने कहा कि गांधी हिंदू सांस्कृतिक रूढ़िवाद में गहरी आस्था रखने वाले कट्टर शाकाहारी थे…. वह अपने दृष्टिकोण में एक लोकतांत्रिक व्यक्ति थे….. वहीं, उन्होंने जिन्ना को लेकर कहा कि वह कभी कट्टरपंथी नहीं थे…. लेकिन सावरकर थे…. कुछ लोगों का यह भी दावा था कि वह सूअर का मांस खाते थे…. हालांकि, बाद में वह मुसलमानों के लिए एक आइकन बन गए….

5… रामानंद सागर के टीवी सीरियल रामायण ने टीआरपी के कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए थे…. इस सीरियल में अरुण गोविल ने भगवान राम का किरदार निभाया था…. और एक्टर सुनील लहरी ‘रामायण’ में लक्ष्मण बने थे…. हाल ही में गांधी जयंती के मौके पर सुनील लहरी ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक वीडियो पोस्ट करते हुए अपने तमाम फैन्स को 2 अक्टूबर की शुभकामनाएं दीं…. इस वीडियो में सुनील लहरी ने लालबहादुर शास्त्री और महात्मा गांधी दोनों के बारे में बात की थी…. लेकिन जो बात उन्होंने महात्मा गांधी के बारे में कही थी….. उसमें तारीफ कम और व्यंग ज्यादा नजर आ रहा था…. उनके इस वीडियो को देखने के बाद कुछ यूजर ने अपनी नाराजगी जाहिर की है…. बता दें कि सुनील लहरी ने गांधी जयंती के मौके पर पोस्ट किए हुए वीडियो में लिखा है कि 2 अक्टूबर को दो ऐसे महान व्यक्तित्व का जन्मदिन है…. जिन्हें हमारा देश हमेशा याद रखेगा…. एक ने पूरे देश को ‘जय जवान, जय किसान’ का नारा दिया तो दूसरे ने तीन बंदर…. और कोई एक गाल पर थप्पड़ मारे तो दूसरा गाल आगे करने का पाठ पढ़ाया…. जिसका मेरा अपना अलग इंटरप्रिटेशन है….

6… हरियाणा के नूंह में प्रचार अभियान के आखिर दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी काफी कूल दिख रहे थे….. लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार पर काफी आक्रामक दिख रहे थे…  और उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर संविधान को बचाने की लड़ाई है…. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस इस संविधान को खत्म करने पर तुली है….. हमें इसके साथ डटकर मुकाबला करना है…. राहुल गांधी ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए लड़ रही है…. और संविधान और लोकतंत्र बचेगा तभी गरीबों, किसानों, मजदूरों को अपना हक मिलेगा…. बता दें कि जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता….. नफरत को केवल मोहब्बत से ही काटा जा सकता है…. और उन्होंने कहा कि पिछले दिनों हमने कन्याकुमारी से कश्मीर तक यात्रा की….. जहां-जहां बीजेपी ने नफरत फैलाई वहां-वहां हमने मोहब्बत की दुकान की खोली….

7… हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए शनिवार (5 अक्टूबर) को वोटिंग कराई जानी है….. और इसके लिए चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में है….. लेकिन नेताओं का दलबदलने का सिलसिला चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक बना हुआ है….. एक दिन पहले बुधवार को हरियाणा में आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी ने पाला बदलते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया….. वहीं चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अशोक तंवर ने भी पाला बदल लिया….. तंवर भारतीय जनता पार्टी का साथ महज 8 महीने में छोड़ते हुए फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए….. बीजेपी नेता अशोक तंवर आज हरियाणा के महेंद्रगढ़ जिले में कांग्रेस सांसद… और लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी तथा हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा की मौजूदगी में कांग्रेस में शामिल हो गए….

8… महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव में उप-मुख्यमंत्री और एनसीपी प्रमुख अजित पवार की नजर मुस्लिम वोटर्स पर है….. और उन्होंने महाराष्ट्र के बीड में कहा कि वो सीट बंटवारे में 10 फीसदी सीटें अल्पसंख्यकों को देंगे… पवार ने बीजेपी विधायक नितेश राणे पर निशाना साधते हुए कहा कि मैं सभी जात धर्म को मानने वाला शिव-शाहू फुले का एक समर्थक हूं…… कुछ बेलगाम (नितेश राणे) बयानवीर अलग अलग धर्म, पंथ, समाज के खिलाफ बयान देते हैं…. यह सही नहीं है… मुस्लिमों को लेकर विवादित बयान पर अजित पवार की आपत्ति को लेकर पिछले दिनों जब नितेश राणे ने कहा कि दादा (अजित पवार) को क्या करना चाहिए….. और क्या भूमिका निभानी चाहिए, यह उनकी पार्टी का सवाल है…. मैं उनके बारे में बात करने वाला एक छोटा कार्यकर्ता हूं….. हमारा पार्टी नेतृत्व इस बारे में बात करेगा…. उन्हें समझाएगा…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button