7 बजे तक की बड़ी खबरें

हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग कराई जानी है..... और इसके लिए चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में है....

4पीएम न्यूज नेटवर्कः हरियाणा में विधानसभा चुनाव के लिए 5 अक्टूबर को वोटिंग कराई जानी है….. और इसके लिए चुनाव प्रचार अपने अंतिम चरण में है…. लेकिन नेताओं का दलबदलने का सिलसिला चुनाव प्रचार के अंतिम दिन तक बना हुआ है…. वहीं चुनाव प्रचार के अंतिम दिन अशोक तंवर ने भी पाला बदल लिया…. तंवर भारतीय जनता पार्टी का साथ महज 8 महीने में छोड़ते हुए फिर से कांग्रेस में शामिल हो गए….

2… हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस के हौसले काफी बुलंद नजर आ रहे हैं….. राहुल गांधी के बाद प्रियंका गांधी ने पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा के बेटे…. और रोहतक से सांसद दीपेंद्र हुड्डा की जमकर तरीफ की…. बवानीखेड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी प्रदीप नरवाल के समर्थन में रैली में संबोधन के दौरान प्रियंका ने दीपेंद्र को संघर्षशील, मेहनती और सच्चा नेता बताया है….

3… हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार का आज आखिरी दिन था…. जिसको लेकर सभी प्रमुख दलों की ओर से चुनाव प्रचार तेज कर दिया गया…. हालांकि चुनाव प्रचार के अंतिम चरण में आम आदमी पार्टी को जोर का झटका लगा…. क्योंकि उसके प्रत्याशी ने पाला बदलते हुए कांग्रेस का दामन थाम लिया…. बता दें कि पिछले 10 दिनों में आप को इस तरह से यह दूसरा झटका है….

4… गुरमीत राम रहीम 20 दिन की पैरोल मिलने के बाद जेल से बाहर आ गया है….. चुनाव आयोग ने सोमवार को गुरमीत राम रहीम के पैरोल अनुरोध को मंजूरी दे दी थी…. आयोग की मंजूरी के बाद हरियाणा सरकार ने उसकी रिहाई का आदेश तुरंत जारी कर दिया…. राम रहीम अपनी दो शिष्यायों के साथ बलात्कार मामले में 20 साल की जेल की सजा काट रहा है….

5… हरियाणा में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले अशोक तंवर की घर वापसी हो गई है…. और उन्होंने आज बीजेपी छोड़कर फिर से कांग्रेस का दामन थाम लिया…. कांग्रेस में शामिल होने के तुरंत बाद उन्होंने बीजेपी की टेंशन बढ़ा दी है….. दरअसल, अपने सोशल मीडिया अकाउंट से उस पोस्ट को हटा लिया है…. जिसमें उन्होंने प्रदेश में बीजेपी की सरकार बनने का दावा किया था….

6… हरियाणा में विधानसभा चुनाव प्रचार के आखिरी दिन आज पूर्व सांसद अशोक तंवर ने कांग्रेस में वापसी कर ली…. वहीं तंवर का ये कदम बीजेपी के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है…. हालांकि बीजेपी ने कहा है कि ऐसे लोगों से न नुकसान होता है…. और न ही फायदा होता है…. पूर्व गृहमंत्री और अंबाला कैंट से बीजेपी उम्मीदवार अनिल विज ने कहा कि ये प्रवासी पक्षी हैं….. इस डाल से उस डाल फुदकते रहते हैं…. इनका कोई अपना घर नहीं होता है…. ये इसी प्रवृति के लोग होते हैं…. क्यों गए वो वही बता सकते हैं…..

7… हरियाणा में 5 अक्टूबर को वोटिंग होनी है….. इस बीच कोई भी उम्मीदवार अपने प्रचार-प्रसार में कमी नहीं छोड़ना चाहता…. वहीं स्टार प्रचारक भी अपने चहेतों के लिए वोट की अपील कर रहे हैं…. इसी कड़ी में बुधवार को पूर्व किक्रेटर वीरेंद्र सहवाग हरियाणा के तोशाम पहुंचे…. यहां उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार अनिरुद्ध चौधरी के लिए वोट मांगे….

8… हरियाणा में चुनाव प्रचार का शोर थम गया है….. ठीक उससे पहले कांग्रेस सांसद कुमारी सैलजा ने पार्टी की पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की है…. जानकारी के मुताबिक ये मुलाकात आधे घंटे चली…. प्रचार थमने से पहले सैलजा और सोनिया का मुलाकात महत्वपूर्ण मानी जा रही है…. बता दें कि सैलजा और सोनिया की मुलाकात ऐसे समय हुई जब प्रदेश कांग्रेस में खटपट मची हुई है….

9… हरियाणा के नूंह में प्रचार अभियान के आखिर दिन कांग्रेस सांसद राहुल गांधी काफी कूल दिख रहे थे….. लेकिन बीजेपी और मोदी सरकार पर काफी आक्रामक दिख रहे थे…  और उन्होंने कहा कि आज एक बार फिर संविधान को बचाने की लड़ाई है…. राहुल गांधी ने कहा कि बीजेपी और आरएसएस इस संविधान को खत्म करने पर तुली है….. हमें इसके साथ डटकर मुकाबला करना है….

10… दलित नेताओं में शुमार अशोक तंवर के कांग्रेस में वापसी को लेकर कांग्रेस पार्टी ने कहा कि कांग्रेस ने लगातार शोषितों, वंचितों के हक़ की आवाज़ उठाई है…. और संविधान की रक्षा के लिए पूरी ईमानदारी से लड़ाई लड़ी है…. हमारे इस संघर्ष और समर्पण से प्रभावित होकर…. आज BJP के वरिष्ठ नेता, पूर्व सांसद, हरियाणा में BJP की कैंपेन कमेटी के सदस्य और स्टार प्रचारक अशोक तंवर कांग्रेस में शामिल हो गए…

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button