02 बजे तक की बड़ी खबरें

विभाजन विभीषिका दिवस के मौके पर बोले सीएम योगी

1 प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आयोजित विभाजन विभीषिका दिवस के कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि, जो 1947 में हुआ वही पाकिस्तान में आज भी हो रहा है वही बांग्लादेश में हो रहा है। बहन- बेटियों के साथ अत्याचार हो रहा है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा- देश को राजनीतिक स्वार्थ के लिए विभाजन की त्रासदी की ओर ढकेला गया।

CM योगी का बड़ा निर्देश
2 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आरटीओ कार्यालयों में पासपोर्ट कार्यालयों की तर्ज में सुविधाएं मुहैया कराने के निर्देश दिए हैं। दरअसल परिवहन निगम एवं परिवहन विभाग की समीक्षा बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि आरटीओ कार्यालयों में जनोपयोगी सुविधाएं बढ़ाएं। लोगों को अनावश्यक प्रतीक्षा न करनी पड़े। तकनीक का सहारा लें और प्रक्रियाओं का सरलीकरण करें।

उपचुनाव को लेकर संजय निषाद का बड़ा बयान
3 उत्तर प्रदेश में आगामी उपचुनाव को लेकर तैयारियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक दलों ने चुनावी दांव पेच चलनी शुरू कर दी हैं। ऐसे में इसी बीच मंत्री डॉ. संजय निषाद ने बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा, ‘एनडीए मझवा और कटेहरी में निषाद पार्टी के सिंबल पर लड़ेगा. NDA 10 सीटों पर चुनाव लड़ रही है. NDA की 2 सीटों पर सहयोगी दल के सदस्य लड़ते हैं ऐसा इतिहास रहा है. हम चाहते हैं कि अधिक से अधिक सीट जीते. जल्द ही 10 सीटों पर प्रभारी नियुक्त किया जाएगा. हम NDA को जीत सुनिश्चित कराएंगे.’

अखिलेश यादव का भाजपा पर हमला
4 प्रदेश का सियासी पारा इन दिनों चढ़ा हुआ है नेताओं के आरोप-प्रत्यारोप का दौर चल रहा है। इसी बीच सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने एक बार फिर से बीजेपी के अंदरुनी घमासान को लेकर निशाना साधा है. सपा अध्यक्ष ने सवाल किया क्या जो अंदरखाने में खटपट चल रही थी वो खत्म हो गई है या फिर उस मामले को दबा दिया गया है.

चर्चा में बनी केशव मौर्य और पीएम मोदी की मुलाकात
5 भाजपा में लोकसभा चुनाव के परिणाम आने के बाद से ही हार की समीक्षा के लिए मंथन भी खूब हो रहा है. इसी बीच बवाल तब बढ़ा जब यूपी के डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने ये कह दिया कि संगठन सरकार से बड़ा है. अब इसी विवाद को लेकर एक नई खबर है. खबर ये है कि तीन दिन पहले केशव मौर्य की मुलाकात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से हुई है. सामने आई ख़बरों के मुताबिक केशव मौर्य ने पीएम मोदी को यूपी में बीजेपी का हालात की जानकारी दी है. केशव मौर्य ने पीएम को लोकसभा चुनाव में हार की वजहें भी बताई.

गोरखपुर शहर के लोगों को जाम की समस्या से मिलेगी राहत
6 गोरखपुर शहर के लोगों को जाम की समस्या से राहत दिलाने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर पैडलेगंज से फिराक चौराहे तक 1.8 किलो मीटर लंबी सड़क काे अप्रैल 2023 से फोरलेन करने का काम चल रहा है। इसके निर्माण पर 255 करोड़ की लागत आएगी। एक तरफ खड़ी इमारतें और दुकानें निर्माण कार्य को गति देने में बाधा बन रहीं थी जिसे तोड़ दिया गया है।

चुनाव से पहले रालोद का बड़ा प्लान
7 यूपी और राजस्थान के बाद रालोद अब बिहार, झारखंड, उत्तराखंड व दिल्ली में भी पार्टी का विस्तार करेगा। इसी रणनीति के तहत हाल ही में राजेंद्र पंत को उत्तराखंड और डीपी लाला को झारखंड का प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। अन्य राज्यों में इसकी प्रक्रिया चल रही है। 21-22 अगस्त को पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय मंत्री जयंत सिंह एमपी जाएंगे।

उमा भारती ने सपा-कांग्रेस को घेरा
8 भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेता उमा भारती ने समाजवादी पार्टी और कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि सपा ने अपराधियों को शामिल करके अपनी पार्टी बनाई है. इनका रिकॉर्ड उठाकर देख लीजिये ये लोग हमेशान उन्हीं के सहारे चुनाव जीतत रहे हैं. उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने ये परंपरा शुरू की थी.

यूपी के लोगों को सरकार ने दी बड़ी सौगात
9 प्रदेश की योगी सरकार ने लोगों को त्योहारों का तोहफा दिया है। बता दें कि रक्षाबंधन से लेकर जन्माष्टमी तक 24 घंटे बिजली आपूर्ति के निर्देश मिले हैं। पावर कॉरपोरेशन के अध्यक्ष डाॅ. आशीष कुमार गोयल ने सभी अभियंताओं को स्वतंत्रता दिवस, रक्षाबंधन, जन्माष्टमी के अलावा पुलिस भर्ती परीक्षा के अवसर पर निर्बाध बिजली देने के निर्देश दिए हैं।

अखिलेश यादव का कशी दौरा 17 अगस्त को
10 प्रदेश में मचे सियासी हलचल के बीच सपा की तरफ से एक अहम खबर निकलकर सामने आ रही है। दरअसल सपा प्रमुख अखिलेश यादव आगामी शनिवार को वाराणसी जायेंगे।इसे लेकर सपा जिलाध्यक्ष सुजित यादव और पूर्व महानगर अध्यक्ष विष्णु शर्मा ने बताया कि अखिलेश यादव शनिवार को प्राइवेट विमान से सुबह 10:45 पर बाबतपुर एयरपोर्ट पहुंचेगे। इसके बाद 11 बजे एयरपोर्ट से सड़क मार्ग द्वारा लालगंज के लिए रवाना होंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button