02 बजे तक की बड़ी खबरें

4PM न्यूज़ नेटवर्क: बस्ती जिले में मोहित यादव के अपहरण फिर उसके बाद हत्या करने के मामले में अब राजनीति शुरू हो गई है. सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने 7 विधायको की एक जांच टीम बनाई है जो मोहित के परिवार जनों से मिलकर पूरी जानकारी हासिल करेंगे. वहीं बीजेपी एमएलसी सुभाष यदुवंश अपने समर्थकों के साथ मृतक मोहित यादव के परिवार से मुलाकात की है.

2 मदरसों के बच्चों को सरकारी स्कूलों में शिफ्ट करने के आदेश को लेकर मुस्लिम संगठनों में नाराजगी है। इसे लेकर ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड, ऑल इंडिया जमीयत उलमा-ए-हिंद सहित अन्य मुस्लिम संगठनों ने गैर कानूनी और मदरसों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश बताया है। संगठनों ने संयुक्त बयान में कहा कि अल्पसंख्यक विरोधी इस आदेश को बदलवाने के लिए कानूनी और लोकतांत्रिक रास्ते अपनाए जाएंगे।

3 यूपी की योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी के घर आयोजित शादी समारोह में आज वीआईपी मेहमानों का जमावड़ा लगा हुआ है.बड़े बड़े नेता मंत्री उनके घर पहुँच रहे हैं ऐसे में यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने मंत्रिमंडल के तमाम सहयोगियों के साथ मंत्री नंदी के घर पहुंचकर उनके नव विवाहित बेटे और बहू को आशीर्वाद दिया है.

4 उत्तर प्रदेश में होने वाले उपचुनाव को लेकर तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। ऐसे में इसे लेकर सपा मुखिया अखिलेश यादव भी एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं। ऐसे में अखिलेश यादव ने युवा संगठनों से नौजवान जागरूकता अभियान चलाने का निर्देश दिया। उन्होंने सपा का सदस्यता अभियान चलाकर सक्रिय होने का भी निर्देश दिया। उन्होंने कार्यकर्ताओं से रणनीति साझा की।

5 इन दिनों प्रदेश में बुलडोजर खूब गरज रहा है। ऐसे में मुख्यमंत्री के आदेश के बाद मैनपुरी में भी बुलडोजर चला है। दरअसल मुख्यमंत्री से शिकायत की गई थी कि तालाब की जमीन पर मैरिज होम बनाया गया है। ये मैरिम होम करहल नगर पंचायत अध्यक्ष चौधरी अब्दुल नईम की पत्नी के नाम से बना था। जांच के बाद बुलडोजर लेकर अधिकारी पहुंचे और तोड़फोड़ की कार्रवाई शुरू की। बड़ी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

6 परिषदीय विद्यालयों में डिजिटल अटेंडेंस को लेकर शुरू हुआ विरोध अभी शांत होने का नाम नहीं ले रहा है। शासन के डिजिटल अटेंडेंस के निर्णय को अगले आदेश तक स्थगित करने के बाद भी शिक्षकों की नाराजगी नहीं कम हुई। शिक्षक, शिक्षामित्र, अनुदेशक, कर्मचारी संयुक्त मोर्चा की हुई बैठक में निर्णय लिया गया कि वे विद्यालय के किसी भी रजिस्टर को न ऑनलाइन अपडेट करेंगे और न ही प्रार्थना सभा की सेल्फी भेजेंगे।

7 उत्तर प्रदेश में सभी जिलों में 36 करोड़ 50 लाख पौधों का वृक्षारोपण कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है। और इसकी चर्चा जमकर हो रही है ऐसे में मंत्री बेबी रानी मौर्य वृक्षारोपण करने फिरोजाबाद पहुंची. इस दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आह्वान किया है कि एक वृक्ष मां के नाम और हम वृक्षारोपण करेंगे और जैसे एक मां अपने बच्चों की देखभाल करती है वैसे ही हम अपने बच्चों की देखभाल करेंगे.

8 समाजवादी पार्टी के विधायक हाजी नासिर कुरैशी के साथ उनके बेटे और बहू सहित 23 नामजद आरोपियों के खिलाफ कोर्ट के आदेश पर गलशहीद थाने में मुकदमा दर्ज किया है. सपा विधायक और उनके रिश्तेदारों पर आरोप है कि इन्होंने वक्फ की जमीन पर जबरदस्ती कब्जा करने की कोशिश की और विरोध करने पर जान से मारने की नियत से जानलेवा हमला कर दिया.

9 संगम पर हनुमान मंदिर कॉरिडोर योजना महाकुंभ से पहले ही विवादों के घेरे में आ गई है। मंदिर परिसर के संचालन के लिए प्रशासनिक ढांचा और व्यवस्था बनाने संबंधी प्रस्ताव पीडीए बोर्ड की बैठक में पारित होने के बाद निरंजनी अखाड़े के संत खफा हैं।

10 इन दिनों यूपी का सियासी पारा हाई चल रहा है ऐसे में नेम प्लेट पर उठे विवाद को लेकर सियासी बयानबाजियां भी तेज हो गई हैं। वहीं योगी सरकार में पंचायती राज मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने इस मुद्दे को लेकर कांग्रेस पर जमकर निशाना साधा और कहा कि यह आदेश तो वर्ष 2005 में कांग्रेस की सरकार ने किया था. जिसका पालन न करवा कर उन्होंने संविधान का उल्लंघन किया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button