03 बजे तक की बड़ी खबरें

4 PM न्यूज़ नेटवर्क: कांग्रेस ने अपने तेजतर्रार सांसद गौरव गोगोई को लोकसभा सदन में पार्टी का उपनेता नियुक्त किया है। पार्टी ने इसको लेकर लोकसभा अध्यक्ष को पत्र लिखकर जानकारी दी है। गौरव गोगोई असम की जोरहाट सीट से लोकसभा सांसद हैं। उन्होंने भारी अंतर से चुनाव जीता है। बता दें कि गौरव गोगोई कई बार कांग्रेस की तरफ से संसद में पार्टी की तरफ से बहसों में शामिल होते हैं।

2 बिहार में लोकसभा चुनाव में उतरे विधायकों में से चार ने जीत हासिल कर विधायक पद छोड़ दिया है। ऐसे में उनके इस्‍तीफे के बाद ये सीटें खाली हो गई हैं। इसी क्रम में चार सीटों पर उप चुनाव होना है लेकिन भाजपा ने उप चुनाव की घोषणा से पहले ही दो सीटों पर तैयारियां शुरू कर दी है। बाकी दो सीटों पर जदयू और हम चुनाव लड़ेंगे।

3 सुप्रीम कोर्ट ने हाल ही में अपने एक फैसले में मुस्लिम तालकशुदा महिलाओं को भी गुजारा भत्ता देने की बात कही थी। अब उस निर्णय के खिलाफ मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आज एक बैठक बुलाई है। जिसमें देशभर के 50 से अधिक धार्मिक गुरु और कानून को जानने वाले शामिल होंगे। वहीं बोर्ड से जुड़े लोगों ने बताया कि इस बैठक में तय किया जाएगा की सर्वोच्च न्यायालय के फैसले के विरोध में क्या रणनीति अपनानी है ।

4 कांग्रेस के हरियाणा मांगे हिसाब को खारिज करते हुए केंद्रीय मंत्री मनोहर लाल ने कहा कि प्रदेश में जब भी कांग्रेस ने कहा हमने तभी साथ के साथ हिसाब दिया। कांग्रेस को अगर वास्तव में हिसाब चाहिए तो पहले उन राज्यों में जाकर हिसाब लें जहां कांग्रेस की सरकारें हैं। पड़ोसी राज्य पंजाब को कांग्रेस सरकार ने डुबोया।

5 अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव और सांसद सैलजा कुमारी का उत्‍तराखंड में कद बढ़ गया है। उत्‍तराखंड में कांग्रेस को दो विधानसभा सीटें मिली हैं। कुमारी सैलजा उत्‍तराखंड की कांग्रेस प्रभारी हैं। इससे उनका कद बढ़ गया है। वहीं सैलजा ने हरियाणा के कांग्रेस नेताओं को भी एकजुटता का संदेश दिया है। उन्‍होंने कहा कि उत्तराखंड में जनता को कांग्रेस पर भरोसा है।

6 रांची में RSS की तीन दिवसीय बैठक चल रही है। प्रांत प्रचारक की बैठक के दूसरे दिन कई अहम विषयों पर चर्चा हुई। इस दौरान देश की सभी अभावग्रस्त बस्तियों में सेवा कार्य प्रारंभ करने का निर्णय लिया गया है। RSS की बैठक रांची के सरला बिरला विश्वविद्यालय परिसर में चल रही है। देश की वर्तमान परिस्थिति पर भी बैठक में चर्चा हुई।

7 उत्तराखंड में बीजेपी अपनी कार्यसमिति की बैठक करने वाली है. ये कार्यक्रम लोकसभा चुनाव में मिली जीत को लेकर होगा. यहां लोकसभा चुनाव में काम करने वाले कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया जाएगा. इस कार्यक्रम में प्रदेश भर से 1350 कार्यकर्ता शामिल होंगे.

8 भारतीय जनता मोर्चा के नेता और विधायक सरयू राय की पार्टी झारखंड विधानसभा चुनाव जेडीयू के साथ मिलकर लड़ने की तैयारी कर रही है. इसको लेकर दोनों पार्टियों के बीच सहमति बन गई है. यह जानकारी सरयू राय ने खुद सोशल मीडिया पर दी है. झारखंड में इसी साल के अंत में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. सरयू राय ने इससे पहले सीएम हेमंत सोरेन और उनकी पत्नी कल्पना सोरेन से भी मुलाकात की थी.

9 महाराष्ट्र में विधान परिषद की 11 सीटों को लेकर हुए चुनाव में क्रॉस वोटिंग की बात सामने आई है. इस मामले में शिवसेना-यूबीटी के सांसद संजय राउत ने कहा कि ”क्रॉस वोटिंग कोई नई बात नहीं है. कांग्रेस पार्टी को उसे बारे में पहले से अंदाजा था. दो साल पहले जब एमएलसी के चुनाव हुए थे, तब भी इन्हीं लोगों ने कांग्रेस के अधिकृत उम्मीदवार चंद्रकांत हनडारे जी को हराया था, ये लोग टेक्निकली पार्टी में हैं लेकिन ऐसा मेरा अनुमान है कि ये पार्टी में नहीं हैं.”

10 मध्य प्रदेश हाई कोर्ट के पूर्व जस्टिस रोहित आर्याा ने बीजेपी ज्वाइन कर ली है. बीजेपी के विधि प्रकोष्ठ द्वारा आय़ोजित कार्यक्रम की एक तस्वीर सामने आई है जिसमें पूर्व जस्टिस आर्या भी मंच पर नजर आ रहे हैं. जस्टिस आर्या तीन महीने पहले ही सेवानिवृत्त हुए हैं. बीजेपी के मध्य प्रदेश इकाई के अध्यक्ष राघवेंद्र शर्मा ने भोपाल स्थित पार्टी कार्यालय में एक कार्यक्रम दौरान उन्हें सदस्यता दिलाई.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button