03 बजे तक की बड़ी खबरें

1 हरियाणा चुनाव में मचे सियाई बवाल के बीच दिल्ली कांग्रेस अध्यक्ष देवेन्द्र यादव ने आम आदमी पार्टी की केजरीवाल सरकार पर हमला बोला है. उन्होंने दिल्ली नगर निगम में तीसरे टर्म में अब तक दलित पार्षद को मेयर न बनाए जाने पर दिल्ली कांग्रेस ने आप के साथ मेयर डॉ. शैली ओबरॉय को भी आड़े-हाथों लिया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कांग्रेस सरकार के दौरान दलितों के लिए शुरू की गई कई योजनाओं को बंद कर दिया गया या उसकी राशि में कटौती कर दी गई है.

2 हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा को एक और बड़ा झटका लगा है। बता दें कि आदित्य चौटाला इनेलो में शामिल हो गए हैं. 2 दिन पहले आदित्य चौटाला ने हरियाणा कृषि मार्केटिंग बोर्ड से इस्तीफा दिया था. इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने आदित्य चौटाला को शामिल करवाया. इनेलो की टिकट पर आदित्य चौटाला के चुनाव लड़ने की संभावनाएं तेज हो गई हैं. इस मौके पर अभय चौटाला ने बड़ा दवा किया है. उन्होंने कहा कि इनेलो का कुनबा लगातार बढ़ता जा रहा है. बीजेपी के और भी बड़े नेता इनेलो में आने को आतु हो रहे हैं.

3 जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव की तैयारियां जोरों पर हैं। ऐसे में चुनाव को मद्देनजर रखते हुए बीजेपी के एक और उम्मीदवारों की सूची जारी कर दी है। भाजपा द्वारा जारी उम्मीदवारों की छठी सूची में 10 उम्मीदवारों के नाम हैं। इस लिस्ट में भाजपा ने पांच मुस्लिमों को भी टिकट दिया है। बता दें कि आर्टिकल 370 हटने के बाद जम्मू-कश्मीर में पहली बार चुनाव हो रहे हैं।

4 उत्तराखंड का सियासी पारा इन दिनों हाई चल रहा है। दरअसल आगामी उत्तराखंड विधानसभा चुनाव(2027) में चुनाव न लड़ने के सवाल पर उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता हरीश रावत ने कहा, ‘मैं पार्टी के लिए काम करूंगा. मैंने देखा है कि जब भी मैं प्रचारक की भूमिका में रहा हूं तब मेरी भूमिका ज्यादा असरदार रही है. 2022 में भी मेरी यही इच्छा थी लेकिन बहुत देर बाद मेरे चुनाव लड़ने की बात हुई.’

5 शराब नीति घोटाले में फंसे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को लेकर राजद नेता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि ये सबको पता है कि अरविंद केजरीवाल को राजनीतिक द्वेष के कारण फंसाया गया है। विपक्ष के नेताओं के ऊपर इसी तरह से जांच एजेंसिया लगी हुई हैं, और जांच एजेंसियों का दुरुपयोग करके विपक्ष के हर नेता को केंद्र की सरकार चाहती है कि जेल में डाल दें।

6 केंद्रीय मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने कहा कि पश्चिम ओडिशा का सबसे भावनात्मक त्यौहार ‘नबान्न’ है। किसान अपनी फसल का पहला अन्न माता को अर्पित करके घर पर नबान्न उत्सव मनाता है। मैं संबलपुर के लोगों की ओर से, ओडिशा के लोगों की ओर से किसानों के इस महान त्यौहार की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं। आज हम संबलपुर में एकत्र हुए हैं।

7 हरियाणा चुनाव से पहले भाजपा को एक के बाद एक झटका लगता जा रहा है। इसी बीच खबर आ रही है कि जो राम को लाए हैं हम उनको लाएंगे गाना गाने वाले मशहूर भजन गायक कन्हैया मित्तल अब कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं। कन्हैया मित्तल ने कहा कि मैंने कभी भाजपा नहीं ज्वाइन की थी। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को अपना गुरु बताया। कयास लगाए जा रहे हैं कि कांग्रेस कन्हैया मित्तल को विधानसभा चुनाव के लिए टिकट दे सकती है।

8 झारखंड के प्राथमिक शिक्षकों के लिए बड़ी खबर है। वर्ष 2015-16 में कक्षा 1 से 5 के लिए नियुक्त शिक्षकों को प्रमोशन के लिए शिक्षक पात्रता परीक्षा पास करना अनिवार्य होगा। स्कूली शिक्षा एवं साक्षरता विभाग ने समीक्षा के बाद पूर्व से कार्यरत प्राथमिक शिक्षकों की तरह वर्ष 2015-16 में नियुक्त प्राथमिक शिक्षकों को इस अनिवार्यता से छूट देने की मांग को खारिज कर दिया है।

9 बिहार के बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष दिलीप जायसवाल ने आम आदमी पार्टी पर निशाना साधा। दिलीप जायसवाल ने कहा कि जिस बुनियाद पर आम आदमी पार्टी बनी थी ये लोग जितने भी आम आदमी पार्टी के नेता है, वो अपने सिद्धांत को भूल गए हैं। आगे कहा कि आम आदमी पार्टी के जितने नेता हैं सब भ्रष्टाचारी हैं।

10 चुनावी हलचल के बीच अफज़ल गुरु को लेकर उमर अब्दुल्ला के बयान से भूचाल आ गया है. इस पर बीजेपी नेता व पूर्व केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने तीखी प्रतिक्रिया दी है. उन्होंने कहा कि अफजल गुरु कौन था? क्या वह बड़ी आतंकी गतिविधियों में शामिल था या नहीं? क्या निर्दोष लोग मारे गए या नहीं?…आज उस पर राजनीति हो रही है. उमर अब्दुल्ला, फारूक अब्दुल्ला करें लेकिन कांग्रेस पार्टी चुप क्यों है? यह कांग्रेस पार्टी का चाल, चरित्र और चेहरा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button